RCB vs SRH Playing 11: बेंगलुरु करेगी वापसी या SRH देगा नॉकआउट पंच ?

SRH नए कप्तान पैट कमिंस के नेतृत्व में काबिले तारीफ प्रदर्शन कर रही है. उन्होंने इस सीजन 5 में से तीन मुकाबले जीते हैं. दूसरी तरफ आरसीबी अपने 6 में से पांच मुकाबले हारकर टूर्नामेंट से लगभग बाहर होने की दहलीज पर खड़ी है.

New Update
rcb

RCB vs SRH: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु IPL 2024 में करो या मरो की स्थिति में पहुंच चुकी है. टूर्नामेंट के इस पड़ाव पर आकर आरसीबी का सामना शानदार लय में चल रही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा. SRH नए कप्तान पैट कमिंस के नेतृत्व में काबिले तारीफ प्रदर्शन कर रही है. उन्होंने इस सीजन 5 में से तीन मुकाबले जीते हैं. दूसरी तरफ आरसीबी अपने 6 में से पांच मुकाबले हारकर टूर्नामेंट से लगभग बाहर होने की दहलीज पर खड़ी है.

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां वैसे भी बल्लेबाजों की चांदी रहती है. ऐसे में जिस फार्म में फिलहाल ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, मार्करम और क्लासेन हैं, हैदराबाद की पारी के दौरान गेंद ज्यादातर स्टैंड्स में ही जाती हुई दिख सकती है. आरसीबी की खराब गेंदबाजी के सामने SRH का बल्लेबाजी क्रम काफी तूफान मचा सकता है. ऊपर से भारतीय ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी ने भी पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेली है. उधर कमिंस की अगुवाई में हैदराबाद का गेंदबाजी आक्रमण भी काफी मजबूत है. नई गेंद के साथ भुवनेश्वर कुमार घातक साबित हो सकते हैं. वही आखिरी ओवर में नटराजन के यॉर्कर्स काफी सटीक गिरते हैं. बीच के ओवर में नियंत्रण के लिए कप्तान कमिंस भी वहाँ मौजूद होंगे. हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि इस मुकाबले में वाशिंगटन सुंदर को मौका मिलेगा या फिर मयंक मारकंडे ही बतौर इंपैक्ट प्लेयर शिरकत करते हुए नजर आएंगे.

दूसरी तरफ घरेलू टीम आरसीबी ऐसे पड़ाव पर है जहां एसआरएच के खिलाफ हर उन्हें टूर्नामेंट से लगभग बाहर कर सकती है. हालांकि आरसीबी के लिए रजत पाटीदार और डुप्लेसी का फॉर्म में आना अच्छे संकेत है. कोहली (Virat Kohli) भी बल्ले के साथ काफी शानदार फॉर्म में नजर आए हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई ऑल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल का चोटिल होना बेंगलुरु के लिए शायद बेहतर साबित हो सकता है. इस पूरे टूर्नामेंट में मैक्सवेल फ्लॉप साबित हो रहे थे. ऐसे में उनकी अनुपस्थिति में आरसीबी की टीम अपनी गेंदबाजी को मजबूत बना सकती है. मैक्सवेल की जगह टीम में टॉम करन या लॉकी फर्ग्यूसन में से किसी एक को शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा मोहम्मद सिराज के ऊपर भी तलवार लटक सकती है सिराज ने रन मशीन की तरह कप्तान डुप्लेसिस के लिए काम मुश्किल बनाया है. ऐसे में उनकी भी प्लेइंग इलेवन से छुट्टी हो सकती है और इस सीजन अच्छी गेंदबाजी कर रहे यश दयाल को मौका मिल सकता है. 

हेड टू हेड में SRH आगे 

हालांकि आंकड़ों के लिहाज से अभी तक सनराइजर्स हैदराबाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से आगे रही है. दोनों टीमों के बीच खेले गए 23 मुकाबलों में SRH ने 12 मैच जीते हैं जबकि RCB को 10 में ही जीत मिली है. इसके अलावा एक मुकाबला बिना किसी नतीजे के खत्म हुआ है. ऐसे में इस सीजन प्रचंड फार्म में चल रही Pat Cummins & कंपनी को रोकना बेंगलुरु के लिए मुश्किल चुनौती होगी.

SRH संभावित प्लेइंग 11: अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, एडन मार्करम, नीतीश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (WK), अब्दुल समद, शहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भूवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन 

इम्पैक्ट प्लेयर - मयंक मार्कण्डेय, सुंदर 

RCB संभावित प्लेइंग 11 - फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, सौरभ चौहान, विजय कुमार वैशाक, यश दयाल/सिराज, रीस टोप्ले, लोकी फर्ग्यूसन / टॉम करन 

इम्पैक्ट प्लेयर - कर्ण शर्मा, अनुज रावत 


Read More Here: 

CSK vs MI: MS Dhoni-Dube ने चेन्नई सुपर किंग्स को 206/4 पर पहुंचाया

HARSHAL PATEL RUN MACHINE ने अकेले बर्बाद किया PUNJAB का IPL SEASON!

ऋषभ पंत T20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार, क्या वह टीम में जगह बना पाएंगे?

Points Table, IPL: दिल्ली की सीजन की दूसरी जीत, आखिरी से 9वें स्थान पर




Latest Stories