ऋषभ पंत T20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार, क्या वह टीम में जगह बना पाएंगे?

दिसंबर 2022 में एक भयानक कार दुर्घटना के बाद पेशेवर क्रिकेट में वापसी करने के बाद, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान Rishabh Pant मौजूदा IPL में लगातार अर्धशतकों के साथ प्रगति करते दिख रहे हैं। ऐसा लग रहा है जैसे वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार हैं।

author-image
By Shubham Singh
New Update
s

अगर कोई 33 टेस्ट, 30 वनडे और 66 टी20I के साथ एक सिद्ध मैच विजेता के चयन को अप्रत्याशित मानता है, तो टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में Rishabh Pant की वापसी को छोड़कर, बहुत अधिक आश्चर्य होने की संभावना नहीं है। 16 महीने से अधिक समय पहले एक भयानक दुर्घटना के कारण भारतीय क्रिकेट के रडार से दूर रहने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज को भारतीय टीम में वापस बुलाया जा सकता है।

ऐसा लगता है कि मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में उनके हालिया प्रदर्शन ने उन्हें इस पद के लिए अपने अन्य दावेदारों पर एक निश्चित बढ़त दी है और माना जाता है कि भारतीय टीम और BCCI आश्वस्त हैं कि वह अंतरराष्ट्रीय कार्रवाई के लिए तैयार हैं। जब तक वह बेहद खराब स्कोर नहीं बना पाता, उसे अमेरिका और वेस्ट इंडीज की उड़ान पर रखा जा सकता है।

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष के रूप में कई चयन समिति की बैठकों में भाग लिया है, ने हाल ही में कहा था कि पंत ने पूरी फिटनेस हासिल कर ली है और वह इस पर विचार करने से पहले कुछ और IPL मैचों का इंतजार करेंगे। IPL में अब तक पंत का स्कोर 18, 28, 51, 55, 1 और 41 रहा है।

"कुछ और मैच होने दीजिए। वह बहुत अच्छा कर रहा है, जैसा कि आप सभी ने देखा होगा, बल्लेबाजी करते हुए। इसलिए वह अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और उसका फॉर्म शानदार रहा है, खासकर जिस तरह से उसने पिछले दो मैचों में बल्लेबाजी की है। तो चलिए एक और सप्ताह बीत जाएगा और मैं उस सवाल का जवाब दे पाऊंगा, बशर्ते चयनकर्ता उसे चुनना चाहें। इसलिए यह सबसे महत्वपूर्ण है, हां, हां, वह पूरी तरह से फिट है," गांगुली ने सोमवार को कहा।

6 मैचों में 157.72 की स्ट्राइक रेट से 194 रन, पंत IPL 2024 की सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में छठे स्थान पर हैं, केवल मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में असफल रहे। पंत को संजू सैमसन, केएल राहुल, इशान किशन और जितेश शर्मा जैसे खिलाड़ियों से प्रतिस्पर्धा है, जो भारतीय टीम में दूसरे कीपर के पद के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।\

 

Also Read: 

Points Table, IPL: दिल्ली की सीजन की दूसरी जीत, आखिरी से 9वें स्थान पर

DCvsLSG: आख़िरकार DC ने तोड़ा हार का सिलसिला, लखनऊ को 6 विकेट से हराया

DC vs LSG: Ayush Badoni के नाबाद55 रनों की बदौलत लखनऊ 167 पर पहुंच गया

Kuldeep की फिरकी मे फंसा LSG, T20WC मे Rohit के लिए होंगे ट्रम्प कार्ड

Latest Stories