RCB vs SRH: हैदराबाद मस्त, आरसीबी के गेंदबाज पस्त

IPL के इतिहास में सनराइजर्स हैदराबाद ने एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 20 ओवर में 287 रन बनाए. उन्होंने 277 रनों की सर्वोच्च पारी का अपना रिकॉर्ड तोड़ दिया, जो उन्होंने इसी सीज़न में बनाया था।

New Update
v

हैदराबाद ने IPL के 2 रिकॉर्ड तोड़ दिए और 20 ओवर में 22 छक्कों की मदद से 287 रन बनाए, जो IPL के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। मज़ेदार तथ्य यह है कि पिछला उच्चतम स्कोर रिकॉर्ड धारक भी हैदराबाद है जो इस सीज़न की शुरुआत में बना था (IPL 2024)।

पारी के असली हीरो Travis Head रहे, उन्होंने तेज शतक जड़ा। ऐसा लग रहा था जैसे गेंद उनके बल्ले से आसानी से उछलकर स्टैंड में चली गई हो। हैदराबाद ने केवल 7.1 ओवर में बिना किसी नुकसान के 100 रन बना लिए। अभिषेक शर्मा भी ज्यादा देर तक चुप नहीं बैठे और 34 रन पर आउट होने से पहले पार्टी में शामिल हो गए। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हालांकि शांत होने के मूड में नहीं दिखे और आउट होने से पहले 102 रन की सनसनीखेज पारी खेली। लेकिन, नुकसान जारी रहा क्योंकि हेनरिक क्लासेन पार्टी में शामिल हो गए और 23 गेंदों में अर्धशतक बनाया और शानदार स्ट्रोक के साथ स्कोरिंग दर को बढ़ाते रहे। उनके जाने के बाद, अब्दुल समद ने 10 गेंदों में 37 रनों की तेज पारी खेलकर नुकसान को और बढ़ा दिया। एडेन मार्कराम भी पीछे नहीं बैठे और अपनी टीम को 277 के आंकड़े को पार करने में मदद की।

RCB का कोई भी गेंदबाज आज हैदराबाद के बल्लेबाजों को नहीं रोक पाया और हर गेंदबाज ने खूब रन लुटाए और हर गेंदबाज की इकोनॉमी 10+ रन की रही।

RCB का एक पारी में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड जो 2013 से अटूट था, हैदराबाद ने उनका दूसरा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। आरसीबी का पहला रिकॉर्ड 263 और दूसरा एक पारी में 21 छक्कों का था, दोनों को एक ही सीज़न में एक ही टीम ने तोड़ा। 11 साल बाद, 11 सीज़न बाद, इस सीज़न में सिलेबस से बाहर  Sunrisers Hyderabad आई और कई रिकॉर्ड तोड़ दिए जो उस समय अटूट लग रहे थे। सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड हैदराबाद ने इसी सीजन में 2 बार तोड़ा है।

एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अब चौथे स्थान पर है जो अब कोई आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि हमने इस सीज़न में कई अटूट रिकॉर्ड टूटते हुए देखे हैं।

 

Read More here: 

RCB vs SRH: हेड और अभिषेक के बल्ले ने खोला आरसीबी का धागा

RCB vs SRH Dream 11 Prediction: फैंटेसी टिप्स, प्लेइंग 11, पिच रिपोर्ट

मुंबई इंडियंस के खिलाफ CSK की जीत के 5 हीरो

HARSHAL PATEL RUN MACHINE ने अकेले बर्बाद किया PUNJAB का IPL SEASON!

Latest Stories