KKR vs RR: बटलर के शतक का कमाल, राजस्थान ने कोलकाता को 2विकेट से हराया

KKR vs RR Highlights IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को आईपीएल 2024 में रोमांचक जीत हासिल की। राजस्थान ने आज का आईपीएल मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर विजयी परचम फहराया।

New Update
d

सलामी बल्लेबाज Sunil Narine के शानदार शतक की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ छह विकेट पर 223 रन का मजबूत स्कोर बनाया।

जब उनकी टीम को ताजी पिच पर पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया, तो नरेन ने ईडन गार्डन्स में इस शीर्ष मुकाबले में केकेआर का नेतृत्व करने के लिए 49 गेंदों में 100 रनों की तूफानी पारी खेली। ट्रेंट बोल्ट को अंततः नरेन का विकेट मिला, लेकिन इससे पहले सलामी बल्लेबाज ने 56 गेंदों में 13 चौकों और छह छक्कों की मदद से 109 रन बनाए और आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ हमलों में से एक के खिलाफ सर्वोच्च आत्मविश्वास और कौशल का प्रदर्शन किया।

KKR की ओर से यह वन-मैन शो था क्योंकि नरेन ने 18वें ओवर तक बल्लेबाजी की, पहले अंगकृष रघुवंशी (30) के साथ 85 रन जोड़े और फिर आंद्रे रसेल (13) के साथ 51 रन जोड़े। उन्होंने न केवल आसानी से मैदान को भेदा, बल्कि आर अश्विन और युजवेंद्र चहल पर लगातार आक्रमण भी किया और वी में शॉट खेलकर क्षेत्ररक्षकों को व्यस्त रखा। 29 गेंदों में पचास तक पहुंचने के बाद, त्रिनिडाडियन ने अपना पहला टी20 शतक पूरा करने के लिए सिर्फ 20 गेंदें लीं और चहल को मिडविकेट बाउंड्री पर खींच लिया।

दूसरी ओर, राजस्थान के ओपनर यशस्वी जायसवाल, कप्तान संजू सैमसन और फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज रियान पराग टीम के लिए कुछ खास योगदान नहीं दे पाए। जायसवाल ने 19 रन, सैमसन ने 12 रन और रियान ने तेजी से 34 रन बनाए. सैमसन और पराग हर्षित राणा का शिकार बने। जोस बटलर को छोड़कर किसी भी बल्लेबाज ने टीम के लिए रन नहीं बनाए क्योंकि ध्रुव ज्यूरेल, अश्विन, हेटमायर और ट्रेंट बोल्ट 10 से अधिक रन बनाए बिना आउट हो गए, जिसमें हेटमायर और बोल्ट गोल्डन डक के रूप में आउट हुए। रोवमैन पॉवेल ने 3 छक्के और 1 चौका लगाया और सुनील नरेन की गेंद पर आउट हुए। बटलर ने अकेले दम पर टीम को मैच जिताया।

Jos Buttler ने 224 रनों के असंभव लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स को रन चेज़ में बनाए रखा था और उन्होंने सीज़न का दूसरा शतक बनाया था। बटलर ने मैच की दूसरी आखिरी गेंद पर दो रन लिए और आखिरी गेंद पर एक रन लिया और इस तरह RR को रिकॉर्ड की बराबरी पर ले गए। बटलर 60 गेंदों में 107 रन बनाकर नाबाद रहे और आरआर ने सर्वाधिक सफल रन चेज़ के अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

 

Also Read:

IPL Top 5: आईपीएल के 5 ऐसे रिकॉर्ड्स जिन्हें कोई नहीं तोड़ पाएगा

Sunil Narine का शतक, कोलकाता के लिए बनाया नया रिकॉर्ड

KKR vs RR: नरेन की 49 गेंदों में शतकीय पारी, शाहरुख खान ने उठाया लुत्फ

RR vs KKR Sunil Narine का तांडव IPL में रचा इतिहास रोहित को छोड़ा पीछे

Latest Stories