KKR vs LSG: KKR है तैयार या लखनऊ की चलेगी नवाबी, Preview, Playing 11

KKR के मेंटर गौतम गंभीर पिछले सीजन लखनऊ के साथ थे, उनके लिए यह मुकाबला खुद को साबित करने का लम्हा हो सकता है. इस सीजन नाइट राइडर्स शानदार प्रदर्शन कर रही है. दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहली बार लखनऊ 160 से ऊपर का स्कोर डिफेंड करने में नाकाम रही है

New Update
kkr

KKR vs LSG: आईपीएल 2024 (IPL 2024) में शनिवार का दिन क्रिकेट फैंस के लिए एंटरटेनिंग होने वाला है. आज दो ब्लॉकबस्टर मुकाबले खेले जाएंगे. दिन के पहले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा. KKR के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) जो पिछले सीजन तक लखनऊ के साथ थे, उनके लिए यह मुकाबला खुद को साबित करने का लम्हा भी हो सकता है.

आईपीएल से पहले लखनऊ ने गौतम गंभीर का साथ छोड़ा था और गंभीर की KKR में घर वापसी हुई. इस सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स काफी शानदार प्रदर्शन कर रही है. उन्होंने अभी तक कुल चार मुकाबले खेले हैं इस दौरान उन्हें सीएसके के हाथों सिर्फ हार झेलनी पड़ी है. इसके अलावा KKR ने सनराइजर्स हैदराबाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स को हराया है. LSG के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर श्रेयस अय्यर की अगवाई में कोलकाता नाइट राइडर्स जीत की राह पर वापस लौटना चाहेगी.

कोलकाता ने पहले मुकाबले से ही साल्ट और सुनील नारायण से ओपन करने का एक्सपेरिमेंट किया है अभी तक वह टीम के हक में गया है. दोनों ही बल्लेबाज पहले 6 ओवर के अंदर ही ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाने में माहिर हैं. नारायण ने तो ईडन गार्डन में अपनी गेंदबाजी से भी काफी विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा वरुण चक्रवर्ती और सुयश शर्मा के रूप में नाइट्स के पास स्पिन के अच्छे विकल्प मौजूद है. 

हालांकि कप्तान श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर को बीच के ओवर में अच्छी बल्लेबाजी करनी पड़ेगी इसके अलावा नितीश राणा का खेलने नाइट राइडर्स के लिए जरूरी होगा. तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का फॉर्म अभी तक असाधारण रहा है ऐसे में उन्हें भी बतौर तेज गेंदबाज बेहतर करने की जरूरत होगी. जबकि युवा हर्षित राणा अगर उपलब्ध होते हैं तो उनके ऊपर भी काफी कुछ निर्भर करेगा. इसके अलावा रिंकू और रसेल की जोड़ी से KKR के समर्थक अच्छी फिनिशिंग की उम्मीद लगाएंगे. 

दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहली बार लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 160 से ऊपर का स्कोर डिफेंड करने में नाकाम रही है. अपनी धीमी स्ट्राइक रेट के लिए लखनऊ के कप्तान केएल राहुल को भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. हालांकि उन्होंने पिछले मुकाबले में तेज स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की थी. लेकिन LSG फैंस KL Rahul से न केवल आक्रामक बल्कि बड़ी पारी की उम्मीद कर रहे होंगे. Lsg के लिए अभी तक निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा निरंतरता दिखाई है. पूरन इस मुकाबले में कोलकाता के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. जबकि गेंदबाजी में रवि बिश्नोई और यश ठाकुर के ऊपर भी नजरे होंगी. LSG की गेंदबाजी इंजरी की वजह से काफी प्रभावित हुई है. नए स्टार और रफ्तार का जादूगर मयंक यादव चोटिल होने के कारण उपलब्ध नहीं है जबकि मोहसिन खान की सेवाएं भी लखनऊ सुपर जायंट्स को नहीं मिल रही है. इसने LSG की रणनीति को काफी गहरा झटका दिया है. 

KKR संभावित प्लेइंग 11 - फिल साल्ट (WK), सुनील नारायण, नीतीश राणा/अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा 

इम्पैक्ट प्लेयर - सुयश/अनुकूल रॉय 

LSG संभावित प्लेइंग 11 - क्विंटन डि कॉक, के एल राहुल (कप्तान), दीपक हूडा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रूणाल पांड्या, आयुष बडोनि, अरशद खान, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, नवीन ऊल हक/शमर जोसफ 

इम्पैक्ट प्लेयर - अमित मिश्रा/एम सिद्धार्थ


READ MORE HERE- 

DC vs LSG: Ayush Badoni के नाबाद55 रनों की बदौलत लखनऊ 167 पर पहुंच गया

Kuldeep की फिरकी मे फंसा LSG, T20WC मे Rohit के लिए होंगे ट्रम्प कार्ड

LSG VS DC FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

MI vs RCB: बुमराह का पंजा, सूर्या-किशन का तूफान, इन 5 ने RCB को धोया

Latest Stories