Gill ने तोड़ा GT फैंस का दिल, DC के खिलाफ बने हार के मुजरिम

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस को हराकर DC ने एक बड़ी जीत हासिल की है. वही गुजरात को अपने ही घर पर दूसरी बार शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है. लेकिन आखिर किन बड़े कारणों की वजह से GT को मिली करारी हार आइए जानते हैं.

New Update
gill
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

GT vs DC: ऋषभ पंत के कमबैक सीजन में दिल्ली कैपिटल का विजय अभियान शुरू हो चुका है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस को हराकर DC ने एक बड़ी जीत हासिल की है. वही गुजरात को अपने ही घर पर दूसरी बार शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है. लेकिन आखिर किन बड़े कारणों की वजह से GT को मिली करारी हार आइए जानते हैं.

IPL 2024 का 32 व मुकाबला गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अहमदाबाद में खेला गया. कहने को ये दो टीमों के बीच की टक्कर थी लेकिन पूरे समय दिल्ली ने ही रोर मचाया. मेजबान गुजरात ने Rishabh Pant एंड कंपनी के सामने पूरी तरह सरेंडर कर दिया. पहली पारी के दौरान ही गुजरात टाइटंस की हार मुकर्रर हो चुकी थी. और इस बड़ी और करारी हार के सबसे बड़े और पहले गुनहगार खुद उनके कप्तान शुभमन गिल थे. गिल ने दूसरे ही ओवर में अपना विकेट फेंक दिया. ईशांत शर्मा की गेंद पर Shubman Gill ने एक खराब शॉट खेला और कवर क्षेत्र में खड़े शॉ को हलवा कैच देकर सबसे पहले चलते बने. GT की कमजोर बल्लेबाजी लाइनअप में गिल से ही सबसे ज्यादा उम्मीद थी पर उन्होंने 6 गेंद में आठ रन बनाकर सभी के अरमानों पर पानी फेर दिया. 

एक तरफ गिल थे तो दूसरी ओर साहा ने भी अपनी टीम को डुबाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा. बतौर सलामी बल्लेबाज T20 मुकाबले में 10 गेंद में दो रन की टेस्ट पारी खेल कर साहा भी पवेलियन का रास्ता नाप गए. दोनों सलामी बल्लेबाजों के बाद सुदर्शन (9 गेंद 12 रन) को भी कही जाने की जल्दी पड़ी और उन्होंने भी बिना सर पैर के विकेट के बीच में ऐसी दौड़ लगाई कि उन्हें सीधे वहाँ से पवेलियन तक भागना पड़ा. 

यहां टॉप ऑर्डर देर होने के बाद सारी जिम्मेदारी अनुभवी डेविड मिलर के कंधों पर थी. पर काफी मुकाबले मिस करने के बाद मिलर का भी वो किलर अंदाज नदारद नजर आया. गिल को चलता करने के बाद ईशांत ने मिलर (6 गेंद, 2 रन) से भी हिसाब चुकता किया और उन्हें भी डग आउट की सैर करवाई. चार बल्लेबाज आउट होने के बाद कहीं से भी गुजरात मुकाबले में वापस आई हुई नजर नहीं आई उन्होंने अभिनव मनोहर (14 गेंद, 8 रन) के आउट होने पर इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में शाहरुख खान की एंट्री जरूर करवाई लेकिन वो पिक्चर भी फ्लॉप रही और गोल्डन डक अपने नाम करते हुए शाहरुख ने भी अपनी टीम को अलविदा कह दिया. 

बता दें इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस 17.3 ओवर में 89 रनों पर ऑल आउट हुई, इसके बाद दिल्ली कैपिटल ने 9 ओवर के अंदर चार विकेट खोकर टारगेट को हासिल कर लिया. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत को उनकी शानदार विकेट कीपिंग और बल्लेबाजी में अंत तक नाबाद रहने के कारण प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब से सम्मानित किया गया.

Also Read:-

ऋषभ पंत का कीपिंग में कमाल, गुजरात टाइटन्स के लिये बने काल

GT vs DC: दिल्ली के गेंदबाजों के हावी होने से गुजरात 89 रन पर ऑलआउट

T20 World Cup: कोहली और रोहित ओपनिंग करेंगे, गिल-जायसवाल कौन टीम में?

RIYAN PARAG की हुई वर्ल्ड कप में एंट्री, ये खिलाड़ी जाएगा बाहर?

Latest Stories