भारत और अफगानिस्तान की टीमें, Asian Games क्रिकेट के फाइनल में पहुंची

जहां भारत ने बांग्लादेश (Bangladesh) को आसानी से 9 विकेट से हराया। तो दूसरी ओर अफगानिस्तान ने पाकिस्तान (Pakistan) को 4 विकेट से हराकर फाइनल का टिकट कटाया।

author-image
By Puneet Sharma
New Update
Image Creedit IPL/ BCCI

image credit icc

एशियन गेम्स (Asian Games) में टीम इंडिया (Team India) और अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीमों ने क्रिकेट मेंस इवेंट में फाइनल में प्रवेश कर लिया है। जहां भारत ने बांग्लादेश (Bangladesh) को आसानी से 9 विकेट से हराया। तो दूसरी ओर अफगानिस्तान ने पाकिस्तान (Pakistan) को 4 विकेट से हराकर फाइनल का टिकट कटाया।

अब कल, 7 अक्तूबर को फाइनल में उसका सामना अफगानिस्तान से होगा। एशियाई खेलों के विमेन्स इवेंट में भी टीम इंडिया ने गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीता था। 

ये भी पढ़ें : Ind vs Aus : Team India को लगा बड़ा झटका, Shubman Gill को हुआ डेंगू

अफगानिस्तान ने पाक को हराया 

अफगानिस्तान द्वारा बल्लेबाजी  के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद पाकिस्तान की पूरी पारी 115 रनों पर ही सिमट गई। अफगानी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और पाक बल्लेबाजों को बड़ी पारी नहीं खेलने दी। अफगानिस्तान की ओर से फरीद अहमद ने 3, जहीर खान और कैस अहमद ने 2-2 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें: New Zealand फिर साबित होगी अंडर डॉग, सभी को चौंकाकर बन सकती है विजेता

इसके बाद इस लक्ष्य को अफगानिस्तान ने 18वें ओवर में ही हासिल कर लिया। नूर अली और गुलबूद्दीन नाइब ने अच्छी पारियाँ खेलीं। अफगानिस्तान ने पाकिस्तान का सपना तोड़ते हुए भारत के खिलाफ फाइनल में जगह बना ली।  

ये भी पढ़ें: इस बार भी अगर फाइनल में सुपर ओवर टाई हुआ, तो क्या Boundary Count Rule से ही होगा विजेता का फैसला? 

भारत ने बांग्लादेश को कम स्कोर पर रोका 

इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत ने अच्छी गेंदबाजी की और बांग्लादेश को कम स्कोर पर रोक लिया। बांग्लादेश की टीम निर्धारित 20 ओवरों में सौ का आंकड़ा भी नहीं छू सकी। बांग्लादेश ने 20 ओवरों 9 विकेट पर 96 रन बनाए। भारतीय स्पिनर के जाल में बांग्लादेशी बल्लेबाज उलझ कर रह गए। केवल परवेज़ हुसेन और जाकिर अली ने ही कुछ देर विकेट पर टिक सके। 

इसके अलावा रकीबुल हसन ने कुछ तेज तर्रार शॉट लगाए। भारत की ओर से साई किशोर ने एक बार फिर अच्छी गेंदबाजी की और 3 विकेट लिए। सुंदर ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लिए। रवि बिश्नोई, तिलक वर्मा, अर्शदीप सिंह और शाहबाज अहमद ने भी 1-1 विकेट लिया।  

image credit bcci

ये भी पढ़ें : ENG vs NZ : न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को धोया, फाइनल की हार का बदला लिया

भारत ने आसानी से किया लक्ष्य हासिल 

भारत को हालांकि पहला झटका जल्द ही लग गया, जब पिछले मैच के हीरो यशस्वी जायसवाल शुरुआत में ही आउट हो गए। लेकिन इसके बाद कप्तान रुतुराज गायकवाड और तिलक वर्मा ने टीम को बिना किसी और नुकसान के दसवें ओवर में ही जीत दिला दी।

तिलक वर्मा ने शानदार नाबाद फिफ्टी जड़ी, तो रुतुराज भी 40 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश के बल्लेबाजों के बाद उनके गेंदबाजों भी निराश किया और बेअसर साबित हुए। इस तरह भारत ने इस इवेंट में अपना मेडल पक्का कर लिया है। 

Latest Stories