Ind vs Aus सीरीज के लिए Team India का ऐलान, अश्विन और सुंदर की वापसी

इस टीम की मुख्य बात इंजर्ड ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) के चोट के कारण विश्व कप में खेलने पर संशय को देखते हुए उनके विकल्प के तौर पर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) और रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को चुना जाना है।

author-image
By Puneet Sharma
New Update
k

image credit icc

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (Ind vs Aus) खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) ने अपने स्क्वाड की घोषणा कर दी है। टीम की घोषणा मुख्य चयनकर्ता और पूर्व क्रिकेटर अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने की। इस टीम की मुख्य बात इंजर्ड ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) के चोट के कारण विश्व कप में खेलने पर संशय को देखते हुए उनके विकल्प के तौर पर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) और रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को चुना जाना है। 

ये भी पढ़ें: UP T20 League का पहला खिताब काशी ने जीता, फाइनल में मेरठ को दी मात

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए अश्विन की टीम में वापसी हुई    

image credit bcci

रविचंद्रन अश्विन की ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ होने वाली ओडीआई सीरीज के लिए टीम में वापसी हो गई है। जिससे उनके विश्व कप में खेलने की जो चर्चाएं शुरू हुईं थीं, वो अब और बढ़ गई हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने पहले ही इस बात के संकेत दे दिए थे कि अगर अक्षर फिट नहीं हुए तो अश्विन को टीम में जगह दी जा सकती है। 

ये भी पढ़ें: Gautam Gambhir ने इस बलिदान को याद कर, करी पूर्व कप्तान Dhoni की तारीफ

घोषित की गई टीम में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पहले दो मैचों के लिए आराम दिया गया है। इसलिए पहले दो मुकाबलों में केएल राहुल (KL Rahul) टीम का नेतृत्व करेंगे। नियमित खिलाड़ी आखिरी मैच के लिए टीम में वापसी करेंगे। 

सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच ओडीआई विश्व कप (ODI World Cup) से पहले भारत का आखिरी वनडे मैच भी होगा। इस सीरीज के तीन मैच 22, 24 और 27 सितंबर को खेले जाने हैं। इसके बाद टीम को विश्व कप में उतरने से पहले 2 अभ्यास मैच भी खेलने हैं। 

ये भी पढ़ें: Asia Cup Final को 10 विकेट से जीत, Team India फिर एशियाई चैंपियन बनी

image credit X

पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: 

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवीन्द्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, आर अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर। 

ये भी पढ़ें: Team India के World Cup Squad का ऐलान, 'धवन, भुवी और चहल' को जगह नहीं

तीसरे वनडे के लिए टीम इस प्रकार है: 

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवीन्द्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या, विराट कोहली, कुलदीप यादव, *अक्षर पटेल, आर अश्विन और वाशिंगटन सुंदर। 

*अक्षर पटेल का खेलना उनकी फिटनेस पर निर्भर है। 

Latest Stories