Gautam Gambhir ने इस बलिदान को याद कर, करी पूर्व कप्तान Dhoni की तारीफ

जब भी 2011 ओडीआई विश्व कप (ODI World Cup) की बात चली है, तो उन्होंने फाइनल में कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के छक्के को जरूरत से ज्यादा महत्व देने के लिए मीडिया की आलोचना की है। लेकिन अब उन्होंने एक बात के लिए धोनी की खुलकर तारीफ की है।

New Update
image credit bcci

image credit bcci

पूर्व क्रिकेटर और खेल विशेषज्ञ गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को उनकी बेबाकी के लिए जाना जाता है। मुद्दा कोई भी हो गंभीर साफगोई दिखाते हैं और बेहिचक अपना पक्ष रखते हैं। जब भी 2011 ओडीआई विश्व कप (ODI World Cup) की बात चली है, तो उन्होंने फाइनल में कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के छक्के को जरूरत से ज्यादा महत्व देने के लिए मीडिया की आलोचना की है। लेकिन अब उन्होंने एक बात के लिए धोनी की खुलकर तारीफ की है।  

ये भी पढ़ें: Asia Cup Final को 10 विकेट से जीत, Team India फिर एशियाई चैंपियन बनी

गंभीर ने बांधे माही की प्रशंसा के पुल 

MS Dhoni 4

एशिया कप (Asia Cup) फाइनल के दौरान गंभीर ने धोनी की उनके भारतीय क्रिकेट में योगदान के लिए खुलकर तारीफ की है। उन्होंने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ पर पिछली यादें ताजा करते हुए पूर्व कप्तान एमएस धोनी के बारे में कहा "अगर अपने करियर में वनडे में एमएस धोनी वन डाउन पर ही बल्लेबाजी करते, तो वह वनडे में बल्लेबाजी के कई रिकॉर्ड तोड़ देते।" 

ये भी पढ़ें: UP T20 League का पहला खिताब काशी ने जीता, फाइनल में मेरठ को दी मात

आगे पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा "कप्तानी ने उनकी बल्लेबाजी का कुछ हिस्सा छीन लिया और उन्होंने टीम की ट्रॉफियों के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय रनों का बलिदान दिया। वो अपने बल्ले से और भी बहुत कुछ हासिल कर सकते थे, जो उन्होंने नहीं किया। आपके साथ ऐसा तब होता है, जब आप कप्तान होते हैं। क्योंकि तब आप टीम को आगे रखते हैं और अपने बारे में भूल जाते हैं।''

ये भी पढ़ें: Team India के World Cup Squad का ऐलान, 'धवन, भुवी और चहल' को जगह नहीं

आगे पूर्व भारतीय दिग्गज गंभीर ने कहा ‘’उन्होंने नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाज़ी करना शुरू किया। अगर वो कप्तान नहीं होते, तो वो भारत के लिए नंबर 3 पर खेल रहे होते। मुझे लगता है कि उन्होंने जितने रन बनाए हैं, उससे कहीं ज्यादा रन बना सकते थे और अधिक शतक भी लगा सकते थे।" 

ये भी पढ़ें: Ind vs Pak: भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह रौंदा, कुलदीप ने खोला पंजा

‘स्टार स्पोर्ट्स’ पर आगे बोलते हुए पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने यह भी कहा "यह भारतीय क्रिकेट के लिए एक वरदान था कि एमएस धोनी के रूप में टीम इंडिया को एक मैच फिनिशर मिला। वह भारत के पहले ऐसे विकेटकीपर थे, जो बल्ले से मैच का रुख बदल सकते थे।''

Latest Stories