शिवम दुबे को क्यों...?", रोहित की धोनी से शिकायत

बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण शिवम दुबे की तुलना हार्दिक पंड्या(Hardik Pandya) से की गई और प्रशंसकों ने मांग की कि शिवम दुबे को टी20 विश्व कप 2024(T20 World cup 2024) में खेलना चाहिए।

New Update
dhoni,rohit,dube
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2024 में हमने शिवम दुबे (Shivam Dube) की रोमांचक प्रतिभा देखी है, जिस तरह से उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) के लिए खेला है और मैच खत्म किए हैं, यह बताता है कि इस खिलाड़ी में बहुत अधिक क्षमता है।

 

यहां तक ​​कि भारत बनाम अफगानिस्तान टी20 सीरीज में शिवम दुबे रोहित शर्मा(Rohit Sharma) की कप्तानी में खेल रहे थे, उन्होंने पहले मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता और कुल मिलाकर प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीता। अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच में दुबे ने 40 गेंदों में 150 के स्ट्राइक रेट से 60 रन बनाए, वहीं दूसरे मैच में उन्होंने 32 गेंदों में 196 के स्ट्राइक रेट से 63 रन बनाए। गेंदबाजीसे में भी दुबे अच्छा प्रदर्शन दिखाया। पहले मैच में उन्होंने अफगानिस्तान टीम के कप्तान इब्राहिमी जरदान का विकेट लिया और दूसरे मैच में दुबे ने अफगानिस्तान टीम के ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज को पवेलियन भेजा।

 

शिवम दुबे की हुई हार्दिक पंड्या से तुलना


बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण उनकी तुलना हार्दिक पंड्या(Hardik Pandya) से की गई और प्रशंसकों ने मांग की कि शिवम दुबे को टी20 विश्व कप 2024(T20 World cup 2024) में खेलना चाहिए। प्रशंसकों की उम्मीदें बढ़ गईं जब शिवम दुबे ने आईपीएल 2024 में अपना असाधारण फॉर्म जारी रखा। 6 पारियों में दुबे ने 60 की औसत और 163 की स्ट्राइक रेट के साथ 242 रन बनाए हैं, लेकिन भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस प्रदर्शन से आश्वस्त नहीं हैं। अपने एक हालिया इंटरव्यू में रोहित ने इम्पैक्ट प्लेयर नियम के प्रभाव के बारे में बात करते हुए कहा 

"मैं इम्पैक्ट प्लेयर नियम का बहुत बड़ा प्रशंसक नहीं हूं। यह हरफनमौला खिलाड़ियों को पीछे धकेलने वाला है, दुबे और सुंदर जैसे लोगों को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिल रहा है जो हमारे लिए अच्छी बात नहीं है - यह मनोरंजक है क्योंकि 12 खिलाड़ी हैं, जिससे बहुत सारे विकल्प मिलते हैं"

रोहित शर्मा इम्पैक्ट प्लेयर नियम से खुश नहीं दिख रहे हैं और उनकी चिंता भी निश्चित रूप से सही है क्योंकि 6 मैचों में हमने शिवम दुबे को एक बार भी गेंदबाजी करते नहीं देखा है, इम्पैक्ट प्लेयर नियम के कारण। जब हम टी20 विश्व कप के लिए किसी युवा ऑलराउंडर को लेने की बात करते हैं तो उसे बल्ले और गेंदबाजी दोनों से योगदान देने के लिए तैयार रहना चाहिए।

चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक गेंदबाजी में शुवम दुबे का इस्तेमाल नहीं किया है, हो सकता है कि यह उन्हें बड़े मैचों के लिए बचाने की रणनीति हो, लेकिन फिलहाल रोहित शर्मा इससे खुश नहीं हैं।

 

Also Read:-

ऋषभ पंत का कीपिंग में कमाल, गुजरात टाइटन्स के लिये बने काल

GT vs DC: दिल्ली के गेंदबाजों के हावी होने से गुजरात 89 रन पर ऑलआउट

T20 World Cup: कोहली और रोहित ओपनिंग करेंगे, गिल-जायसवाल कौन टीम में?

RIYAN PARAG की हुई वर्ल्ड कप में एंट्री, ये खिलाड़ी जाएगा बाहर?

 

Latest Stories