IPL 2024 POINTS TABLE - NO.1 बना RR, PBKS का PLAYOFF का सपना टूटा?

राजस्थान की पंजाब पर एक रोमांचक मुकाबले में जीत हुई। जीत के बाद 6 में से 5 मुकाबले जीतकर, राजस्थान प्वाइंट्स टेबल में नंबर 1 पर है। जबकि पंजाब हर के साथ नंबर 8 पर पहुंची है। रजवाड़ों की बादशाहत अब कुछ दिन तक शिखर पर कायम रहेगी।

New Update
PO

IPL 2024 के 27वें मुकाबले में Rajasthan Royals और Punjab Kings की भिड़ंत हुई। इतिहास के पन्नों ने एक बार फिर अपने आप को दोहराते हुए इन दोनों टीमों के बीच एक कांटे की टक्कर का मैच देखा। जहां पर एक कम टोटल वाले मुकाबले में पंजाब के गेंदबाजों ने खूब लड़ाई दिखाते हुए, मैच को आखिरी ओवर तक खींचा। लेकिन हेटमायर की शानदार फिनिशिंग के सामने अर्शदीप सिंह हार गए। 


पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महेश 70 के स्कोर पर अपनी आधी टीम को खो दिया था। पांच विकेट गिरने के बाद इंपैक्ट प्लेयर के रूप में आए आशुतोष शर्मा ने 16 गेंद में 31 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल पंजाब को एक फाइटिंग टोटल तक पहुंचाया। राजस्थान रॉयल्स के लिए गेंदबाजी में सबसे बेहतरीन आवेश खान और केशव महाराज रहे, दोनों को दो सफलताएं मिली। ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल और कुलदीप सेन को एक-एक विकेट मिला। 

दूसरी पारी में अपना पहला आईपीएल मुकाबला खेलते हुए तनुष ने जायसवाल के साथ पहले विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी निभाई। जयसवाल ने 39 रनों की पारी खेली। मुकाबला राजस्थान के पक्ष में था लेकिन जब पारी के 17वे में और 18वे ओवर में ध्रुव जुरेल, और रियान पराग का विकेट आया वहां से मुकाबला पंजाब के पक्ष में पलटा हुआ नजर आ रहा था। आखिरी दो ओवर में जब जीत के लिए 20 रन बाकी थे, वहां वेस्ट इंडीज के दो बल्लेबाजों ने पंजाब से मुकाबला दूर किया। पावेल और हेटमायर की शानदार फिनिशिंग की बदौलत राजस्थान ने इस मुकाबले को आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर जीता। 

प्वाइंट्स टेबल का हाल -  IPL Points Table 2024 

राजस्थान में 6 में से 5 मैच जीत कर 10 पॉइंट के साथ प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर, +0.767 के NRR अपनी जगह बना ली है। और अब कुछ दिनों तक राजस्थान शीर्ष पर ही रहेगी, क्योंकि राजस्थान के नीचे दूसरे नंबर पर कोलकाता की टीम है जिसने अभी तक चार मुकाबले खेले हैं और तीन जीत के साथ केवल 6 अंक है। जबकि 10 अंक के साथ मौजूद राजस्थान को पीछे छोड़ने के लिए कोलकाता या चेन्नई को अपने अगले दोनों मुकाबले जीतने होंगे। 

QDQ

वहीं पंजाब किंग की अब प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें लगभग खत्म होते हुए नजर आ रही है आज पंजाब में अपना चौथा मुकाबला हारा, दो जीत के साथ पंजाब के पास चार अंक हैं। -0.218 के NRR के साथ पंजाब आठवें स्थान पर मौजूद है।


READ MORE HERE- 

DC vs LSG: Ayush Badoni के नाबाद55 रनों की बदौलत लखनऊ 167 पर पहुंच गया

Kuldeep की फिरकी मे फंसा LSG, T20WC मे Rohit के लिए होंगे ट्रम्प कार्ड

LSG VS DC FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

MI vs RCB: बुमराह का पंजा, सूर्या-किशन का तूफान, इन 5 ने RCB को धोया

Latest Stories