ROHIT SHARMA-VIRAT KOHLI करेंगे OPEN, INDIA T20 WORLD CUP SQUAD UPDATE

बीते हफ्ते में मुंबई में मौजूद बीसीसीआई हैडक्वाटर में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़, और अजीत अगरकर की मीटिंग हुई। जिसमें भारत की वर्ल्ड कप स्क्वाड को लेकर काफी फैसले किए गए हैं।

author-image
By Lakshit Mehndhiratta
New Update
wc
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बीते हफ्ते में मुंबई में मौजूद बीसीसीआई हैडक्वाटर में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़, और अजीत अगरकर की मीटिंग हुई। जिसमें भारत की T20 WC 2024 स्क्वाड को लेकर काफी फैसले किए गए हैं।
T20 वर्ल्ड कप में किन खिलाड़ियों के साथ भारतीय टीम झंडा गाड़ने उतरेगी यह सवाल काफी लंबे अरसे से फैंस के शहर में चल रहा है। विराट कोहली की टीम में जगह होगी या नहीं इसको लेकर आए दिन एक नई रिपोर्ट निकलकर सामने आती है। T20 World Cup 2024 स्क्वाड को लेकर कुछ नहीं जानकारियां निकाल कर सामने आई है। 


आईपीएल के मुकाबला के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के मैनेजमेंट की निगाहें सभी खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस पर है। फरवरी के महीने में बीसीसीआई के अध्यक्ष जय शाह का यही कहना था, की आईपीएल के आधार पर खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप स्क्वाड में चुना जाएगा। 1 जून से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए, अप्रैल के आखिरी हफ्ते या अगले महीने के पहले हफ्ते में कभी भी भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है। 

भारतीय स्क्वाड को लेकर सबसे बड़ा सवाल स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर था। वेस्ट इंडीज की पिक्चर्स पर कोहली की धीमी बल्लेबाजी एक परेशानी बन सकती है, इसको लेकर बीसीसीआई चिंता में था। लेकिन कोहली के बल्ले से पहले सात मुकाबले में आए 350 रनों ने और 66 गेंद पर आए शतक ने सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया।।

updates


ROHIT SHAMRA - Virat Kohli करेंगे ओपन 

रोहित शर्मा विराट कोहली के आईपीएल की शुरुआती मुकाबले की परफॉर्मेंस को देखते हुए बीसीसीआई की मैनेजमेंट इस बात को लेकर राजी है, कि भारत के दो सबसे उच्च कोटि के बल्लेबाज ही वर्ल्ड कप में ओपनिंग कर सकते हैं।

JAISWAL के लिए दिक्कत, Shubhman Gill का खुला रास्ता

आईपीएल से पहले यशस्वी जयसवाल का नाम t20 वर्ल्ड कप के लिए लगभग पक्का माना जा रहा था। लेकिन आईपीएल की शुरुआती मुकाबले में सात पारियों में जायसवाल का सर्वाधिक स्कोर मात्र 39 रनों का है। इससे यह तस्वीर जायसवाल के फॉर्म पर सवाल उठाते हैं, ऐसे फॉर्म में उन्हें वर्ल्ड कप में शायद ही जगह मिले। जबकि शुभ्मन गिल का बल्ला पहले 6 मुकाबले में खूब कर्ज है। 6 पारियों में गिल ने दो अर्ध शतक की सहायता से कुल 255 रन बनाए हैं। ऐसे में जायसवाल से पहले गिल को बतौर बैकअप ओपनर मौका मिल सकता है। 


पराग और Mayank Yadav को मौका। 

पिछले हफ्ते कोई 2 घंटे लंबी मीटिंग में रियान पराग और मयंक यादव के नाम पर भी खूब चर्चा हुई है। 7 पारियों में रियान पराग ने 318 रन बनाए हैं। जिसमें तीन अर्धशतक और कई मैच विनिंग पारियां भी मौजूद है। तो वही लखनऊ के तेज गेंदबाज मयंक यादव के नाम पर भी चर्चा हुई। लगातार 150 की गति से फेंकने वाले गेंदबाज मयंक यादव के लिए उनकी इंजरी एक बड़ी समस्या बनी है। इसको देखते हुए रियान पराग को मौका दिया जा सकता है। जबकि मयंक यादव को भी इंतजार करना होगा। 


शिवम दुबे और Hardik Pandya की गेंदबाजी समस्या 

बीते दिन आई रिपोर्ट के तहत हार्दिक पांड्या को अपनी गेंदबाजी बेहतर करनी होगी, जबकि शिवम दुबे का गेंदबाजी ना करना एक बड़ा मसला है। अपनी शानदार बल्लेबाजी के साथ शिवम दुबे ने जहां 6 मुकाबले में 242 रन बनाए हैं, लेकिन एक भी मुकाबले में उन्होंने गेंदबाजी नहीं की है। तो वही हार्दिक पांड्या के खराब गेंदबाजी के आंकड़े सिलेक्टर्स के लिए एक बड़ा चिंता का विषय बने हुए हैं। 


पिछले हफ्ते हुई मीटिंग में इन सभी मुद्दों पर चर्चा हुई, अन्य मध्य नजर रखते हुए ही भारत की t20 वर्ल्ड कप स्क्वाड काचयन होगा।

Latest Stories