IPL 2024- ऐसे करेगा RCB PLAYOFFS के लिए QUALIFY, LAST CHANCE!

आरसीबी का अपना लगातार पांचवा मुकाबला हार जाना इस एक बात का परिणाम सबूत खाने को काफी है कि इस साल भी फैंस के हाथों में केवल निराशा लगेगी। लेकिन अभी भी यह एक आखरी रास्ता है जिससे प्लेऑफ में बेंगलुरु की टीम अपना स्थान बना सकती है।

New Update
RCB

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को उनकी लगातार पांचवीं हार का बीती शाम को सामना करना पड़ा, जहां सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर 20 ओवर में 287 रन बोर्ड पर लगा दिए। इसके जवाब में कप्तान फाफ, पूर्व कप्तान Virat Kohli एवं दिनेश कार्तिक ने लड़ाई तो की लेकिन 25 रनों से मुकाबला हार गए। 

इस मुकाबले के बाद बेंगलुरु की टीम POINTS TABLE में नंबर 10 की पोजीशन पर है। 7 में से 6 मैच कर कर और केवल एक जीत के साथ बेंगलुरु के पास अभी मात्र दो अंक हैं। लेकिन अभी भी बेंगलुरु के प्लेऑफ में जाने के सपने खत्म नहीं हुए हैं। अभी भी वह क्या समीकरण है, जिसके चलते आरसीबी टॉप 4 में फिनिश कर आपको प्लेऑफ में खेलती हुई नजर आ सकती है। 

तीन बार फाइनल खली बेंगलुरु की टीम ने इस साल सीजन की शुरुआत भले ही चेन्नई से हार का सामना करके की हो, लेकिन अपने दूसरे ही मुकाबले में पंजाब किंग्स को चार विकेट से बचने के बाद अच्छी वापसी हुई। लेकिन उसे एक जीत के बाद लगातार पांच मुकाबले हार कर आरसीबी के प्लेऑफ में जाने के सपने लगभग खत्म हो चुके है। लेकिन अभी वह कौन सा एक आखिरी रास्ता है जिसके चलते बेंगलुरु टॉप 4 में खत्म कर आपको प्लेऑफ में खेलते हुए नजर आ सकती है। 

कैसे टॉप 4 में खत्म करेगा बेंगलुरु ?

बेंगलुरु की टीम अब यहां से एक भी और मैच को गवाना बर्दाश्त नहीं कर सकती है। बेंगलुरु को अपने बचे हुए सभी मुकाबला केवल जितने ही नहीं बल्कि बड़े अंतर से जितने अब अनिवार्य हैं। क्योंकि बचे हुए सात मुकाबले जीतकर भी बेंगलुरु की टीम केवल 16 अंकों तक पहुंच पाएगी। ऐसे में बेंगलुरु को बाकी टीमों का समर्थन भी चाहिए, की दूसरी जो टीम 16 अंकों पर अपना सीजन अंत करेगी उसकी नेत्रण रेट आरसीबी की रिटर्न रेट से बेहतर ना हो। लेकिन अगर कहीं बचे हुए 7 में से एक भी मुकाबला हारती है, दुबे महेश 14 अंकों तक पहुंच पाएंगे। इतने अंकों के साथ किसी भी टीम का प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना किसी करिश्मा से काम नहीं होगा। फिलहाल बेंगलुरु को अपना अगला मुकाबला 21 अप्रैल को ईडन गार्डन के मैदान पर कोलकाता के सामने खेलना है, जो की बेंगलुरु के लिए एक आसान चुनौती नहीं रहेगी।।

ऐसे में विराट कोहली के 2016 आईपीएल सीजन की याद जरूर आती है, जब उन्होंने आखिरी साथ में से 6 मुकाबला जितवाकर अपनी टीम को PLAYOFFS के लिए क्वालीफाई करवाया था। 

Read More Here: 

RCB vs SRH HIGHLIGHTS: हैदराबाद ने बेंगलुरु को 25 रनों से हराया


RCB vs SRH: हैदराबाद मस्त, आरसीबी के गेंदबाज पस्त


RCB vs SRH: हेड और अभिषेक के बल्ले ने खोला आरसीबी का धागा


Hardik Pandya बने विलेन, जानें CSK के खिलाफ कैसे जीता हुआ मैच हारी MI?

Latest Stories