MI PLAYERS को मिली BCCI से सजा- लगा भारी जुर्माना- POLLARD TIM DAVID

मुंबई इंडियंस की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। बीसीसीआई ने मुंबई इंडियंस के दो मेंबर के ऊपर आरोप लगाते हुए जुर्माना लगाया है।  डेविड और पोलार्ड पर उनकी संबंधित मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। IPL 2024 | Cricket

author-image
By Lakshit Mehndhiratta
New Update
MI FINE
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

MUMBAI INDAINS की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। पंजाब के खिलाफ एक रोमांचक मुकाबले में नौ रनों से जीत प्राप्त करने के बाद बीसीसीआई ने मुंबई इंडियंस के दो मेंबर के ऊपर आरोप लगाते हुए जुर्माना ( FINE ) लगाया है। 

18 अप्रैल को पंजाब किंग्स के सामने मुल्लापुर के मैदान पर जहां मुंबई इंडियंस को उनके सीजन की तीसरी जीत मिली है। मुकाबले में मुंबई इंडियंस के लिए बुमराह में शानदार गेंदबाजी की जबकि पंजाब के आशुतोष के 61 रनों की परी और शानदार कोशिश नाकाम रही । मुंबई ने नौ रनों से मुकाबला जीता। 

लेकिन मुकाबले के दौरान मुंबई के कोच पोलार्ड और बल्लेबाज टीम डेविड ने कुछ ऐसा किया इसके बाद बीसीसीआई ने इन दोनों खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया है। 

दरअसल मुकाबला की पहली पारी के 15 ओवर में जब पंजाब के गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने सूर्यकुमार यादव को एक वाइड यॉर्कर गेंद फेंकी। उसे पर ओं फील्ड अंपायर ने जब व्हाइट नहीं दी और सूर्यकुमार यादव भी रिव्यू नहीं ले रहे थे। तब दुग आउट पर मौजूद Tim David और Kieron Pollard ने टीवी पर रिप्ले देखने के बाद सूर्यकुमार यादव को रिव्यू लेने का इशारा किया। इसके बाद सूर्य कुमार ने रिव्यू लिया। अंपायर ने अपना निर्णय बदला और मुंबई इंडियंस को एक अतिरिक्त रन मिल गया। 
FINE

ऐसा करने के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने भी अंपायर को यह बात बताने की कोशिश की की सूर्यकुमार को रिव्यू लेने का इशारा बाहर से किया गया है। जबकि क्रिकेट के रूल्स के मुताबिक किसी भी बल्लेबाजियां गेंदबाज को मैदान के बाहर से कोई भी अन्य खिलाड़ी या टीम का सदस्य ऐसा इशारा नहीं कर सकता है। 

इसे देखते हुए डेविड और पोलार्ड ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के तहत लेवल 1 का अपराध किया। डेविड और पोलार्ड पर उनकी संबंधित मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। दोनों ने अपराध स्वीकार कर लिया है और मैच रेफरी द्वारा उन पर लगाए गए दंड को स्वीकार किया है।

Read more here : 

क्यों हुआ UMPIRE INDIANS TREND? MI पर लगे गंभीर आरोप

"युवाओं को मौका दो ! ", हरभजन ने शशांक और आशुतोष के लिए उठाई आवाज

DC vs SRH PLAYING 11: क्लासेन-हेड नाम के तूफान को कैसे रोकेगी दिल्ली?

CSK की हार के बाद बदल गयी पूरी IPL Points Table 2024

Latest Stories