"T20 WC के बाद ख़ुलासा करूँगा" SHAHID AFRIDI के बयान से घबराया PCB

पाकिस्तानी टीम के लिए आगे की राह कठिन हो गई है और उन्हें अपने बाकी के मैचों में असाधारण प्रदर्शन करना होगा, साथ ही अन्य टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा।

New Update
RG
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। अपने पहले ही मैच में अमेरिका से हारने के बाद यह उसकी लगातार दूसरी हार थी। इस हार के साथ उनके लिए सुपर 8 के लिए आसानी से क्वालीफाई करना मुश्किल हो गया है, और अब वे इस पर निर्भर हैं कि अन्य टीमें कैसा प्रदर्शन करेंगी। पाकिस्तानी प्रशंसक और दिग्गज खिलाड़ी हाल ही में पाकिस्तान द्वारा खेले जा रहे क्रिकेट से निराश दिखे। गेंदबाजी हो, बल्लेबाजी हो या फिर फील्डिंग, टीम हर मामले में कमजोर नजर आ रही है। लेकिन विशेष रूप से कप्तानी की बात करें तो बाबर आजम टी20 विश्व कप में टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, लेकिन एक कप्तान और व्यक्तिगत खिलाड़ी दोनों के रूप में उनका प्रदर्शन टीम के लिए निराशाजनक रहा है। वनडे विश्व कप 2023 में भी बाबर आजम के नेतृत्व को लेकर सवाल उठे थे।

 

इस विश्व कप में बाबर आजम के निर्णय लेने की क्षमता भी संदिग्ध रही है। चाहे वह अमेरिका के खिलाफ सुपर ओवर में लिए गए निर्णय हों या भारत के खिलाफ सिर्फ 120 रनों का पीछा करते हुए उनका व्यक्तिगत प्रदर्शन हो, दोनों ही मामलों में उनकी रणनीति पर सवाल उठे हैं। बाबर आजम की फॉर्म और कप्तानी दोनों ही विश्व कप में पाकिस्तान के प्रदर्शन पर भारी पड़ रहे हैं। विश्लेषकों का मानना है कि बाबर आजम का बल्लेबाजी में संघर्ष और उनके नेतृत्व के फैसलों की असफलता टीम के मनोबल पर गहरा असर डाल रही है। उनकी नेतृत्व क्षमता पर लगातार उठते सवाल टीम के बाकी खिलाड़ियों के प्रदर्शन को भी प्रभावित कर रहे हैं। पाकिस्तानी टीम के लिए आगे की राह कठिन हो गई है और उन्हें अपने बाकी के मैचों में असाधारण प्रदर्शन करना होगा, साथ ही अन्य टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन से निराश दिखे क्योंकि उन्होंने अपने बयान में कहा कि वह टी20 विश्व कप खत्म होने के बाद कुछ अंदर की कहानी बताएंगे और उन लोगों को बेनकाब करेंगे जिन्होंने टीम को खराब किया है। एक साक्षात्कार में अफरीदी युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम के साथ थे जहां उनसे टीम में एकता के बारे में सवाल किया गया।

जियो न्यूज के हवाले से अफरीदी ने कहा, "वह कई चीजें जानते हैं और मैं भी, लेकिन हम खुलकर बात नहीं कर सकते। मैं विश्व कप के बाद खुलकर बोलूंगा, हमारे लोगों ने ही इस इकाई को खराब किया है।"

 

READ MORE HERE :

T20 WORLD CUP 2024 | IND VS PAK- कौन रहेगा किस पर भारी

IND VS PAK- PAKISTAN के ख़िलाफ मैच से पहले मुश्किल में ROHIT

AFG VS NZ - NZ को हराकार AFG ने किया WORLD CUP का सबसे बड़ा UPSET

"BABAR को नहीं करनी चाहिए OPENING!", Shoaib Malik का PAKISTAN को सुझाव

 

Tags : ind vs pak | pak vs india | PAKISTAN TEAM BATTING | Pakistan Team | BABAR AZAM CAPTAINCY | Shahid Afridi | mohommad wasim

Latest Stories