PAK vs USA: पाकिस्तान ने USA को दिया 160 रनों का लक्ष्य!

बाबर आजम, शादाब खान और शाहीन शाह अफरीदी ने डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में टी20 विश्व कप में संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ पहली पारी में पाकिस्तान को 159/7 पर पहुंचाया।

author-image
By Shubham Singh
New Update
o
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

PAK vs USA 1st Innings Highlights: गुरुवार को डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में खेले जा रहे T20 World Cup 2024 के अपने पहले मैच में Pakistan ने संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) के लिए 160 रन का लक्ष्य रखा।

USA ने गेंद से शानदार शुरुआत की क्योंकि उनके गेंदबाजों ने पाकिस्तानी शीर्ष क्रम - मोहम्मद रिज़वान, उस्मान खान और फखर ज़मान - को केवल 26 रन पर पवेलियन वापस भेज दिया। हालाँकि, तीन विकेट खोने के बाद, कप्तान बाबर आज़म और शादाब खान ने सावधानी से खेला और संघर्ष कर रही पाकिस्तानी टीम को खेल में वापस ला दिया।

बाबर और शादाब के बीच 72 रनों की साझेदारी ने पाकिस्तान को एक बार फिर शीर्ष पर पहुंचाया लेकिन शादाब 25 गेंदों पर 40 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। शादाब के आउट होने के ठीक बाद विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान गोल्डन डक पर आउट हो गए और लगातार विकेट गिरते रहे। बाबर आजम ने 43 रन बनाकर 44 रन बनाए. इफ्तिखार अहमद 18 रन बनाकर आउट हुए. शाहीन अफरीदी (16 गेंदों में 23 रन) ने निचले क्रम में पाकिस्तान को महत्वपूर्ण रन प्रदान किए और उन्हें निर्धारित ओवरों में 159-7 पर अपनी पारी समाप्त करने में मदद की।

इससे पहले टॉस के समय यूएसए के कप्तान मोनक पटेल ने पहले गेंदबाजी करने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि लक्ष्य का पीछा करना आसान है और उन्होंने कनाडा के खिलाफ अपने पिछले मैच में भी ऐसा ही किया था।

ESPN Cricinfo के हवाले से टॉस के समय यूएसए के कप्तान मोनक पटेल ने कहा, "यहां पीछा करना आसान है।" "जिस तरह से हमने लक्ष्य का पीछा किया वह मनोरंजक था। गति है, इसे जारी रखना चाहते हैं। इस चुनौती के लिए उत्साहित हूं।" 

Playing XI: 

यूएसए: स्टीवन टेलर, मोनांक पटेल (कप्तान, विकेटकीपर), एंड्रीज़ गौस, आरोन जोन्स, नितीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, जसदीप सिंह, नोस्टुश केनजिगे, सौरभ नेत्रावलकर, अली खान

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), उस्मान खान, फखर जमान, आजम खान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर, हारिस रऊफ

 

READ MORE HERE: 

भारतीय फुटबॉल के दिग्गज Sunil Chhetri ने खेल को कहा अलविदा

Rishabh Pant की 'AAP KI ADALAT': एक स्टार क्रिकेटर की कहानी

Mr. 360 ने Babar Azam को ट्रोल करने वालों को दिया जवाब

Rishabh Pant से पहले Sanju Samson? BCCI Source

Latest Stories