Pak vs Ned : पाक ने कड़ी मशक्कत के बाद, नीदरलैंड्स को 81 रन से हराया

इसके जवाब में नीदरलैंड्स (Netherlands) की टीम 41वें ओवर में 205 रन पर ही ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान के लिए अर्धशतक लगाने वाले साऊद शकील को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

author-image
By Puneet Sharma
New Update
image credit icc

image credit icc

ओडीआई विश्व कप 2023 (Cricket ODI World Cup) के दूसरे मैच में (Pak vs Ned) पाकिस्तान ने क्वालिफ़ाई करके आई नीदरलैंड्स की टीम को 81 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान (Pakistan) की टीम 49 ओवर में 286 रनों पर ही सिमट गई।

 इसके जवाब में नीदरलैंड्स (Netherlands) की टीम 41वें ओवर में 205 रन पर ही ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान के लिए अर्धशतक लगाने वाले साऊद शकील को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ये भी पढ़ें: इस बार भी अगर फाइनल में सुपर ओवर टाई हुआ, तो क्या Boundary Count Rule से ही होगा विजेता का फैसला? 

लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी नीदरलैंड्स की टीम 

नीदरलैंड्स की टीम पाकिस्तान द्वारा दिए गए 287 रनों के लक्ष्य तक नहीं पहुँच सकी और 205 रनों पर ऑलआउट होकर 81 रनों से मैच गंवा बैठी। नीदरलैंड्स के लिए बास डी लीडे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा 67 रन बनाए। उन्होंने 68 गेंद की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। उनके अलावा ओपनर विक्रमजीत सिंह ने भी 67 गेंद पर 52 रन की पारी खेली। 

ये भी पढ़ें: New Zealand फिर साबित होगी अंडर डॉग, सभी को चौंकाकर बन सकती है विजेता

इसके अतिरिक्त केवल लोगन वान बीक ही कुछ संघर्ष कर सके और बीक ने 28 गेंद पर 28 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं कॉलिन एकरमैन ने 17 और साकिब जुल्फिकार ने 10 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। जबकि हसन अली को दो सफलता मिली। वहीं शाहीन अफरीदी, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान और मोहम्मद नवाज के हिस्से 1-1 विकेट आई। 

ये भी पढ़ें: भारत ने एशियाड में जीता Gold Medal, किया Olympics के लिए क्वालिफ़ाई

पाकिस्तान के बल्लेबाजों का करना पड़ा संघर्ष 

इससे पहले हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान और सऊद शकील ने सबसे ज्यादा 68-68 रन का योगदान दिया। इसके अलावा मोहम्मद नवाज ने 39 और शादाब खान ने 32 रन की पारियाँ खेली। 

ये भी पढ़ें : Ind vs Aus : Team India को लगा बड़ा झटका, Shubman Gill को हुआ डेंगू

वहीं हारिस रऊफ ने 16, इमाम उल हक ने 15, शाहीन अफरीदी ने नाबाद 13 और फखर जमान ने 12 रन बनाए। इफ्तिखार अहमद और बाबर आजम दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। नीदरलैंड्स के लिए बास डी लीडे ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं कॉलिन एकरमैन को दो सफलता मिली। इसके अलावा आर्यन दत्त, लोगन वान बीक और पॉल वान मिकेरेन के हिस्से 1-1 विकेट आया।

Latest Stories