NZ vs NED : कैसी रहेगी दोनों टीमों की टक्कर, किन खिलाड़ियों पर होगी नजर

एक ओर पहले मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने जहां England को बुरी तरह धोया था, तो वहीं दूसरी ओर Netherlands की टीम ने अपने पहले मैच में हारने से पूर्व Pakistan को कड़ी टक्कर दी थी। 

New Update
image credit X

image credit icc

13वें विश्व कप में सभी टीमों ने अपना एक-एक मैच खेल लिया है। आज अपने क्रिकेट ओडीआई विश्व कप (Cricket ODI World Cup) के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड का सामना नीदरलैंडस (NZ vs NED) से होगा। ये मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। 

दोनों ही टीमों अपना पहला मैच खेल चुकी हैं। एक ओर पहले मैच में पिछली बार की रनर अप न्यूजीलैंड (New Zealand) ने जहां डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड (England) को बुरी तरह धोया था, तो वहीं दूसरी ओर नीदरलैंडस (Netherlands) की टीम ने भी अपने पहले मैच में हारने से पूर्व पाकिस्तान (Pakistan) को कड़ी टक्कर दी थी। 

ये भी पढ़ें: New Zealand फिर साबित होगी अंडर डॉग, सभी को चौंकाकर बन सकती है विजेता

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर 

Image Credit ICC

कीवी टीम विश्व कप के पहले ही मैच में इंग्लैंड की टीम को घुटनों पर लाने वाले डेवोन कॉनवे और रचिन रवींद्र से उसी फॉर्म को जारी रखने की उम्मीद की जा रही है। साथ ही मिचेल सेंटनर और मैट हेनरी से इस मैच में भी अच्छे प्रदर्शन की अपेक्षा है। वहीं दूसरी ओर पिछले मैच में नाकाम रहे अनुभवी तेज गेदबाज़ ट्रेंट बोल्ट से भी वापसी की उम्मीद लगाई जा रही है। 

दूसरी ओर नीदरलैंडस भी बास डी लीडे, विक्रम सिंह, आर्यन दत्त और कॉलिन एकरमैन से उनके अच्छे प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद की जा रही है। लेकिन इस मैच में अगर कीवी टीम को कड़ी टक्कर देनी हैं तो नीदरलैंडस के अनुभवी खिलाड़ियों कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स, मैक्स ओ'डोड और रूलोफ वान डेर मर्व आदि को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। 

ये भी पढ़ें: इस बार भी अगर फाइनल में सुपर ओवर टाई हुआ, तो क्या Boundary Count Rule से ही होगा विजेता का फैसला? 

NZ vs NED कैसी रहेगी दोनों टीमों की टक्कर  

Image Credit ICC

न्यूजीलैंड की टीम इस समय जबर्दस्त फॉर्म में नजर आ रही है, जैसा उसका वार्म अप मैचो में और फिर पहले मैच में प्रदर्शन रहा है, उसे हराना नीदरलैंडस तो क्या, किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा। वैसे क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहते हैं, इसलिए कोई दावा करना आसान नहीं होगा।

न्यूजीलैंड के कई प्रमुख खिलाड़ी कप्तान केन विलियमसन, लॉकी फर्ग्यूसन, ईश सोढ़ी और टिम साउदी पिछले मैच की तरह इस मैच से भी बाहर रह सकते हैं। टीम पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण इनके साथ इस मैच में कोई चांस नहीं लेना चाहेगी। 

ये भी पढ़ें: IND vs AUS : कंगारूओं को आसानी से हराकर, भारत ने किया जीत से आगाज

अगर दोनों टीमों की अगर तुलना करें, तो न्यूजीलैंड की टीम कहीं आगे नजर आती है, लेकिन कमजोर समझे जाने वाली नीदरलैंडस की टीम को भी कम आंकना भूल होगी। उसने पाकिस्तान के खिलाफ जिस तरह आसानी से हार नहीं मानी थी और कड़ा संघर्ष किया था। 

खासकर गेंदबाजी में वो पलटवार करने की क्षमता रखती है। ये उसने दिखाया है, उसने वार्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को भी परेशान किया था। इससे पहले अपने पिछले मैचो में उसने ऐसा करके भी दिखाया है। इसलिए न्यूजीलैंड को सावधान रहने की जरूरत है। 

ये भी पढ़ें : RSA vs SL मैच में हुई रिकॉर्डस की जमकर बारिश, टूटे कई पुराने रिकॉर्ड

दोनों देशो की टीमें इस प्रकार हैं - 

न्यूजीलैंड की टीम: 

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरेल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, विल यंग।

नीदरलैंडस की टीम: 

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओ'डोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामानुरु, पॉल वैन मीकेरेन, कॉलिन एकरमैन, रूलोफ वान डेर मर्व, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, रयान क्लेन, वेस्ले बर्रेसी, साकिब ज़ुल्फ़िकार, शारिज़ अहमद, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट।

 

Latest Stories