IND vs AUS : कंगारूओं को आसानी से हराकर, भारत ने किया जीत से आगाज

भारत ने चेन्नई के चेपक में खेला गया ये मैच 6 विकेट से अपने नाम किया। इस जीत से भारत ने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की है और सबको बता दिया है कि इस बार उनको क्यों प्रबल दावेदार माना जा रहा है। 

New Update
image credit X/bcci

image credit X/bcci

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले गए क्रिकेट ओडीआई विश्व कप (Cricket ODI World Cup) के अपने पहले मैच में टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को हराकर जीत के साथ शुरुआत की है। भारत ने चेन्नई के चेपक में खेला गया ये मैच 6 विकेट से अपने नाम किया। इस जीत से भारत ने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की है और सबको बता दिया है कि इस बार उनको क्यों प्रबल दावेदार माना जा रहा है। 

ये भी पढ़ें: इस बार भी अगर फाइनल में सुपर ओवर टाई हुआ, तो क्या Boundary Count Rule से ही होगा विजेता का फैसला? 

भारतीय गेंदबाजों के सामने लड़खड़ाई कंगारू पारी 

image credit X

इससे पूर्व टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज इस मैच में संघर्ष करते रहे। खासकर स्पिनरों ने न सिर्फ उन्हें रनों के लिए तरसाया, बल्कि नियमित अंतराल पर विकेट भी निकाले। इसका नतीजा ये हुआ कि ऑस्ट्रेलिया की पूरी पारी 199 रनों पर सिमट गई। रवीन्द्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए, जबकि कुलदीप यादव और बुमराह ने 2-2  विकेट प्राप्त किए। वहीं 1-1 विकेट सिराज, अश्विन और हार्दिक के हिस्से आया। 

ये भी पढ़ें : RSA vs SL मैच में हुई रिकॉर्डस की जमकर बारिश, टूटे कई पुराने रिकॉर्ड

कंगारू टीम के लिए कोई भी बल्लेबाज फिफ्टी नहीं लगा सका। अनुभवी वार्नर और स्मिथ ने जरूर अच्छी बल्लेबाजी कर कुछ स्थिरता देने की कोशिश की। वार्नर ने 41 और स्मिथ ने 46 रनों का योगदान किया। लेकिन अन्य कंगारू बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे जूझते नजर आए। अंत में स्टार्क ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए और स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। 

ये भी पढ़ें: New Zealand फिर साबित होगी अंडर डॉग, सभी को चौंकाकर बन सकती है विजेता

कोहली और राहुल ने शुरुआती झटकों से टीम को उबारा 

इस मैच में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही, एक समय उसका स्कोर 2 रन पर 3 विकेट था, कप्तान रोहित, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर जल्दी-जड़ी आउट हो गए। तीनों में से किसी का खाता भी नहीं खुला, हेजलवुड ने 2 और स्टार्क ने 1 विकेट लिया। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की ये खुशी ज्यादा देर नहीं टिकी। क्योंकि फिर विराट (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) ने शानदार साझेदारी करते हुए मैच का रुख पलट दिया। 

ये भी पढ़ें : पहले खिताब की तलाश में उतरेगा South Africa, क्या अबकी होगी तमन्ना पूरी

दोनों ने लाजवाब साझेदारी करते हुए चौथे विकेट की साझेदारी में 165 रन जोड़े। विराट शानदार 85 रन की पारी खेलकर आउट हुए। लेकिन केएल राहुल और हार्दिक ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। भारत ने ये मैच 42वें ओवर में 6 विकेट से अपने नाम किया। राहुल 97 पर और हार्दिक 11 रन पर नाबाद रहे। केएल को उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से हेजलवुड ने 3 और स्टार्क ने 1 विकेट हासिल किया। 

Latest Stories