KKR VS RR 2024: टेबल टॉपर्स के बीच घमासान मुकाबला

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच आईपीएल 2024 का मैच कल खेला जाएगा। अंक तालिका में शीर्ष दो टीमों के बीच यह मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है।

New Update
KKR VS RR

मंगलवार रात क्रिकेट के सबसे प्रतिष्ठित मैदानों में से एक पर, शीर्ष फॉर्म में चल रही दो टीमें, कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में एक दिलचस्प लड़ाई के लिए आमने-सामने आती हैं।

रॉयल्स, छह मैचों में पांच जीत के साथ, तालिका में शीर्ष पर है - एक स्थान पर नाइट राइडर्स, जिसने पांच में से चार जीत हासिल की है, पर नज़र होगी।

लखनऊ सुपर जाइंट्स को उसी मैदान पर चार ओवर शेष रहते हुए आठ विकेट से हराने के बाद मेजबान टीम मजबूत दिख रही है। आरआर अपना आखिरी मैच जीतने के बाद इस ऐतिहासिक महानगर में उतरा - हालांकि यह पंजाब किंग्स के खिलाफ दूसरी आखिरी गेंद पर काफी करीबी मुकाबला था।

संजू सैमसन की टीम ने अपने दो सबसे अनुभवी सितारों, जोस बटलर और आर. अश्विन के बिना वह मैच जीता था। सीज़न के स्टार रियान पराग का खेल भी अपेक्षाकृत शांत रहा, लेकिन शिम्रोन हेटमायर ने 10 गेंदों में नाबाद 27 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई - यह आरआर की गहराई है।

जहां पराग और सैमसन अग्रणी रन-स्कोरर में से हैं, वहीं युजवेंद्र चहल ने अधिकांश सीज़न में पर्पल कैप पहनी है।

कलाई के स्पिनर को हालांकि फिल साल्ट जैसे विस्फोटक बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ गेंदबाजी करनी होगी, जिन्होंने एलएसजी, आंद्रे रसेल, कप्तान श्रेयस अय्यर और सुनील नरेन के खिलाफ 47 गेंदों में नाबाद 89 रनों की ताजा पारी खेली थी।

गौतम गंभीर के नेतृत्व में केकेआर की पिछली जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले नरेन ने 2012 में फ्रेंचाइजी में शामिल होने के बाद से लगातार अपनी चालाक गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों के लिए खतरा पैदा किया है। अब गंभीर के साथ एक सलाहकार की भूमिका में फिर से जुड़कर, नरेन के हालिया प्रदर्शन ने केकेआर की खिताब जीतने की आकांक्षाओं को फिर से जगा दिया है। .
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 1/19 और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 1/17 के अपने आंकड़ों के साथ सुर्खियां नहीं बटोरने के बावजूद, नरेन के किफायती मंत्र, सीमाओं से रहित, केकेआर की जीत में महत्वपूर्ण रहे हैं। बीच के ओवरों में विपक्षी टीम को चकमा देने की उनकी क्षमता, जैसा कि एलएसजी के खिलाफ मैच में देखा गया, टीम की रणनीति में उनके महत्व को बढ़ाती है।

Teams :

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), केएस भरत, रहमानुल्लाह गुरबाज, रिंकू सिंह, अंगकृष रघुवंशी, शेरफेन रदरफोर्ड, मनीष पांडे, आंद्रे रसेल, नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, अनुकूल रॉय, रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन, वैभव अरोड़ा, चेतन सकारिया, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, मिशेल स्टार्क, दुष्मंथा चमीरा, साकिब हुसैन और मुजीब उर रहमान।

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, शिमरोन हेटमायर, यशस्वी जयसवाल, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, डोनोवन फरेरा, कुणाल राठौड़, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप सेन, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, आवेश खान , रोवमैन पॉवेल, शुभम दुबे, टॉम कोहलर-कैडमोर, आबिद मुश्ताक, नंद्रे बर्गर, तनुश कोटियन, केशव महाराज।



READ MORE HERE- 

DC vs LSG: Ayush Badoni के नाबाद55 रनों की बदौलत लखनऊ 167 पर पहुंच गया

Kuldeep की फिरकी मे फंसा LSG, T20WC मे Rohit के लिए होंगे ट्रम्प कार्ड

LSG VS DC FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

MI vs RCB: बुमराह का पंजा, सूर्या-किशन का तूफान, इन 5 ने RCB को धोया

Latest Stories