किसने किया था ISHAN और SHREYAS को CENTRAL CONTRACT देने से इनकार। JAY SHAH का खुलासा

बीसीसीआई सचिव जय शाह भारतीय खिलाड़ियों के केंद्रीय कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने पर बड़ा खुलासा किया है। श्रेयास और ईशान को किसके कहने पर बाहर किया गया था। हार्दिक पांड्या को किस शर्त पर केंद्रीय कॉन्ट्रैक्ट दिया है।

New Update
SAAA.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट से बाहर करने का फैसला अजीत आगरकर का था इस बात का खुलासा खुद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने किया है। इन दोनों खिलाड़ियों को डोमेस्टिक क्रिकेट के मुकाबले छोड़ने के कारण बीसीसीआई से यह सजा मिली थी। 

Indian cricket team captain Rohit Sharma and BCCI Senior Men's Selection  Committee Chairman Ajit ...

ऐलान होने के बाद सभी तक इन दोनों खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट की किसी भी स्क्वाड में मौका नहीं दिया गया है। T20 विश्व कप 2024 की स्क्वाड में से भी इन दोनों खिलाड़ियों का नाम गायब है। 

ODI वर्ल्ड कप के बाद से ही इशान किशन एक लंबी छुट्टी पर चल रहे हैं। साउथ अफ्रीका के घोड़े के लिए ईशान किशन का नाम स्क्वाड में आया था लेकिन निजी कर्म के चलते शान ने अपना नाम वापस ले लिया था। रणजी के मुकाबले छोड़कर ईशान किशन गुजरात में हार्दिक पांड्या के साथ आईपीएल की तैयारी कर रहे थे। फिर बीसीसीआई से चेतावनी मिलने के बाद ईशान किशन ने आखिरकार मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल और फाइनल के मुकाबले में खेलने का फैसला किया। 

 अगर श्रेयस अय्यर की बात की जाए तो इंजरी के कारण अय्यर खेल से काफी देर तक दूर थे। अय्यर के ऊपर अल गज तब गिरी जब अय्यर की घरेलू  टीम मुंबई रणजी ट्रॉफी के मुकाबले खेल रही थी, तो वहीं श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स के कैंप में आईपीएल की तैयारी कर रहे थे। 

इन दोनों खिलाड़ियों के केंद्रीय कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने पर बीसीसीआई सचिव ने बयान में कहा, 

" यह निर्णय अजीत अगरकर का है, भले ही ये दोनों खिलाड़ी (इशान किशन और श्रेयस अय्यर) जो घरेलू (क्रिकेट) नहीं खेलते थे, उन्हें (केंद्रीय अनुबंध सूची से) बाहर करने का निर्णय केवल उनका था।

"मेरी भूमिका सिर्फ कार्यान्वयन करने की है। और हमें संजू (सैमसन) जैसे नए खिलाड़ी मिल गए हैं। कोई भी अपरिहार्य नहीं है| "

हार्दिक पांड्या पर भी हुई सख्ती

Why Hardik Pandya Shouldn't Be Picked For India's T20 World Cup 2024 Squad  | Cricket News

इन दोनों खिलाड़ियों के साथ हार्दिक पांड्या पर भी बात करते हुए बीसीसीआई सचिव ने बताया, की हार्दिक पांड्या को भी डोमेस्टिक क्रिकेट के मुकाबले खेलना मजबूरी होगा। इस पर बात करते हुए जय शाह ने आगे बताया कि अगर आपको भारतीय टीम में अपनी जगह निश्चित करनी है तो आपको लगातार अंतराल पर अच्छा प्रदर्शन करके दिखाना होगा। 

READ MORE HERE :-

बदल जाएगा टीम INDIA का HEAD COACH, BCCI सचिव JAY SHAH का खुलासा

IMPACT PLAYER RULE को लेकर JAI SHAH ने किया बड़ा खुलासा!

LSG की CAPTAINCY छोड़ेंगे KL RAHUL! टीम से किया जाएगा बाहर- IPL 2024

LSG, DC कैसे करेंगी Qualify ? -RCB के हाथ में फैसला




shreyas iyer | ishan kishan | BCCI Central Contract | Jay Shah

Latest Stories