LSG, DC कैसे करेंगी Qualify ? -RCB के हाथ में फैसला

लखनऊ सुपर दिग्गजों में दिल्ली कैपिटल्स चौथे स्थान के लिए सीधे दावेदार हैं, DC के पास आरसीबी और लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ दो महत्वपूर्ण मैच बचे हैं। डीसी बनाम एलएसजी दोनों टीमों के लिए निर्णायक मैच होगा।

New Update
WhatsApp Image 2024-05-09 at 23.18.26.jpeg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

जैसे हम आईपीएल 2024 के फाइनल की तरफ बढ़ रहे हैं। टूर्नामेंट दिलचस्प होता जा रहा है क्योंकि अब से प्रत्येक मैच उनके या किसी अन्य टीम के लिए क्वालीफाई करने के लिए बेहद महत्वपूर्ण मैच है। कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स ने टूर्नामेंट में प्लेऑफ के लिए लगभग क्वालीफाई कर लिया है क्योंकि दोनों टीमों के 16 अंक हैं और प्रत्येक टीम के लिए तीन और मैच बाकी हैं। लखनऊ सुपर जायंट सनराइजर्स के खिलाफ पिछली जीत के बाद हैदराबाद ने भी अपने नेट रन रेट में भारी सुधार का अनुभव किया है और वर्तमान में 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है और उसे अभी दो मैच और खेलने हैं। फिलहाल चौथे स्थान के लिए मुकाबला किसके बीच है? चेन्नई सुपर किंग्स दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स। चेन्नई सुपर किंग्स इस समय 11 मैचों में 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है जबकि दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स 12 मैचों में 12 अंकों के साथ क्रमशः पांचवें और छठे स्थान पर हैं।

लखनऊ सुपर जाइंट्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। जिसका असर इस पर भी पड़ा कि टीम फिलहाल 12 अंकों और 12 मैचों के साथ छठे स्थान पर है लेकिन उनका नेट रन रेट उनके लिए चिंता का विषय है। अगर हम लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए क्वालीफिकेशन परिदृश्य की बात करें तो यह आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के हाथ में है। सीएसके को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने दोनों मैच गंवाने होंगे। जबकि आरसीबी को दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अहम मैच जीतना है. लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए क्वालिफाई करने के लिए यह पर्याप्त नहीं होगा, उन्हें अपने नेट रन रेट को देखते हुए दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ दो महत्वपूर्ण मैच जीतने होंगे। यदि लखनऊ सुपर जाइंट्स अपने बाकी गेम जीत जाते हैं तो उनके 16 अंक हो जाएंगे, लेकिन उन्हें एक अच्छा नेट रन रेट सुनिश्चित करना होगा और बहुत कुछ अन्य टीमों के मैचों पर भी निर्भर करेगा।

publive-image


लखनऊ सुपर दिग्गजों में दिल्ली कैपिटल्स चौथे स्थान के लिए सीधे दावेदार हैं। दिल्ली कैपिटल्स के 12 मैचों में 12 अंक हैं और वह फिलहाल पांचवें स्थान पर है। लखनऊ सुपर जाइंट्स की तरह ही दिल्ली कैपिटल्स को भी क्वालिफाई करने के लिए 16 अंकों तक पहुंचना होगा और उम्मीद करनी होगी कि चेन्नई सुपर किंग्स अपने दोनों मैच हार जाए। DC के पास आरसीबी और लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ दो महत्वपूर्ण मैच बचे हैं। डीसी बनाम एलएसजी दोनों टीमों के लिए निर्णायक मैच होगा।

Tags : LSG | Rishab Pant | KL RAHUL | QUALIFICATION | IPL POINTS TABLE | NO.4 | CSK | RCB

 

Read more here : 

Kagiso Rabada के पॉडकास्ट में हुई Virat Kohli की SURPRISE एंट्री!

ABHISK SHARMA के लिए क्या बोले YUVRAJ SINGH?

VIRAT के नज़दीक पहुँचे HEADHE; PURPLE CAP में कोई बदलाव नहीं

IPL 2024 से बाहर होते ही MI के SENIOR PLAYERS का HARDIK पर इल्जाम

Latest Stories