IMPACT PLAYER RULE को लेकर JAI SHAH ने किया बड़ा खुलासा!

आईपीएल 2024 में इम्पैक्ट प्लेयर नियम इस साल बहुत विवाद देखने को मिला है।अब इसी बीच इस नियम को लेकर अब बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस नियम को लेकर अपनी चुपी तोड़ दी है, और इसके बारे में खुलकर बात की है।

author-image
By Vanshikha
New Update
Impact Player Rules Jai shah Rohit Sharma
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईपीएल 2024 में इम्पैक्ट प्लेयर नियम इस साल बहुत विवाद देखने को मिला है।अब इसी बीच इस नियम को लेकर अब बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस नियम को लेकर अपनी चुपी तोड़ दी है, और इसके बारे में खुलकर बात की है। 

Has the Impact Player rule tilted IPL in favor of batsmen? - Cricket Machan


आईपीएल 2024(IPL 2024) में इम्पैक्ट प्लेयर नियम (Impact Player Rules) को लेकर बहुत विवाद इस साल देखने को मिले जिसमें सबसे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस नियम को लेकर अपनी ना ख़ुशी ज़ाहिर की थी। और इसके बाद भी की स्टार खिलाड़ियों ने इसके नियम को लेकर अपने बयान भी दिए थे और इसका कारण है, मुकाबले के मैदान में 11 की जगह 12 खिलाड़ियों का खेलना और अब इस इम्पैक्ट प्लेयर नियम को लेकर जिन्होंने लागू किया यानि बीसीसीआई चीफ जय शाह (Jai Shah) ने इसको लेकर एक बड़ा खुलसा कर दिया है। 

Very Poor English, From Borivali Streets": India Great On Rohit Sharma's  First Impression | Cricket News

जय शाह ने इम्पैक्ट प्लेयर नियम को दी अपनी सहमति 

क्रिकबज की एक रिपोर्ट की माने तो जय शाह ने इम्पैक्ट प्लेयर ने नियम को लेकर अपना समर्थन दिया है उन्होंने कहा "ये आईपीएल में इस नियम तहत नए खिलाड़ियों को खेलने का भी मौका मिल रहा है और इससे दो खिलाड़ियों को मैदान में खेलने का मौका मिलता है।" 

जय शाह ने आगे कहा इम्पैक्ट प्लेयर नियम टेस्ट के रूप में इस्तेमाल किया गया है और इसी के जरिए आईपीएल में नए भारतीय खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है 
हालंकि , उन्होंने ये नहीं बताया की ये नियम बरकरार रहेगा भी या नहीं?  

I feel the criticism is unwarranted and unfair"- Jay Shah on backlash for  preferring IPL over domestic cricket

आगे भी बरकरार रहेगा इम्पैक्ट प्लेयर नियम?

आईपीएल 2024 में इस नियम को लेकर पहले ही बहुत विवाद देखने को मिले। जहां कई स्टार खिलाड़ियों ने भी इस नियम का विरोध किया लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस नियम को आगे भी कायम रखने को लेकर कोई पुष्टि नहीं की है। और इसी से पहले बोर्ड शेयर धारकों और फ्रेंचाइजियों से इस को लेकर चर्चा करगें। 

जय शाह ने कहा "हम इम्पैक्ट प्लेयर नियम की आगे बढ़ाने से पहले बोर्ड शेयर धारकों, फ्रेंचाइजियों के साथ चर्चा करेंगे ये सभी स्थायी नहीं है, लेकिन किसी ने अभी तक इस नियम के खिलाफ प्रतिक्रिया नहीं दी है"

 

READ MORE HERE: 


CSK VS GT FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

IPL 2024 POINTS TABLE- RCB ने करा PBKS को PLAYOFF'S की RACE से बाहर।

RCB vs PBKS: बेंगलुरु की लगातार चौथी जीत, पंजाब को 60 रन से हराया

MI,PBKS OUT CSK, DC, RCB के बीच IPL 2024 TOP 4 की रेस

Latest Stories