IPL 2024 POINTS TABLE- RCB ने करा PBKS को PLAYOFF'S की RACE से बाहर।

RCB के पास DC और CSK के खिलाफ भी मैच बचे हैं। यह दोनों टीमों के लिए एक महत्वपूर्ण मैच होगा क्योंकि CSK और DC दोनों प्लेऑफ के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं और आरसीबी ने लगातार 4 मैच जीते हैं और दबदबा बनाए हुए हैं।

New Update
POINTS TABLE

POINTS TABLE

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

HPCA STADIUM में Royal challengers bengaluru vs Punjab kings के बीच मैच खेला गयाPBKS ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। RCB ने शुरुआती दो विकेट खो दिए लेकिन VIRAT KOHLI ने एक छोर से असाधारण पारी खेली और 195 के STRIKE RATE से 92 रन बनाए। RAJAT PATIDAR और CAMERON GREEN की मदद से आरसीबी ने 242 रनों का TARGET दिया। गेंदबाजी में भी आरसीबी का दबदबा रहा क्योंकि 17वें ओवर में पंजाब किंग्स ऑलआउट हो गई और आरसीबी ने 60 रन से मैच जीत लिया।

 

यह दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण मैच था या हम कह सकते हैं कि यह दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मैच था। इस हार के साथ पंजाब किंग्स के लिए प्ले ऑफ की दौड़ लगभग समाप्त हो गई है। वहीं इस जीत के साथ आरसीबी के नेट रन रेट में भी सुधार हुआ है और इस जीत के साथ उन्होंने ये बयान दे दिया है कि वो अभी भी प्लेऑफ की रेस में बने हुए हैं. इस सीज़न में यह उनकी लगातार चौथी जीत है और ऐसा लगता है कि वे अजेय हैं।

इस जीत के साथ आरसीबी अब 12 मैचों में 10 अंकों के साथ 7वें स्थान पर है। पंजाब किंग्स अब 12 मैचों में 8 अंकों के साथ नौवें स्थान पर है. प्लेऑफ की दौड़ अब और अधिक जटिल हो गई है, पहले ऐसा लग रहा था कि सनराइजर्स हैदराबाद चेन्नई सुपर किंग्स दिल्ली कैपिटल्स और एलएसजी के बीच चौथे स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा होगी लेकिन बड़े अंतर से इस जीत के बाद आरसीबी के लिए भी क्वालीफाई करना संभव है। पहले स्थान पर 11 मैचों में 16 अंकों के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स है, दूसरे स्थान पर 16.11 मैचों के साथ राजस्थान रॉयल्स है, ये दोनों टीमें लगभग क्वालीफायर में पहुंच चुकी हैं। सनराइजर्स हैदराबाद 14 अंकों और 12 मैचों के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि चेन्नई सुपर किंग्स 11 मैचों में 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स 12 अंकों और 12 मैचों के साथ पांचवें स्थान पर है. लखनऊ सुपर जाइंट्स 12 मैचों में 12 अंकों के साथ सेक्स पोजीशन पर है। और आरसीबी अब 12 मैचों में 10 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है और दौड़ में है। मंद रोशनी मुंबई इंडियंस पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस जो क्रमशः 8वें 9वें और 10वें स्थान पर हैं, प्लेऑफ की दौड़ लगभग समाप्त हो चुकी है, उनके लिए क्वालीफाई करना लगभग असंभव है।

publive-image

आरसीबी के पास दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी मैच बचे हैं। यह दोनों टीमों के लिए एक महत्वपूर्ण मैच होगा क्योंकि सीएसके और दिल्ली कैपिटल्स दोनों प्लेऑफ के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं और आरसीबी ने लगातार 4 मैच जीते हैं और दबदबा बनाए हुए हैं। जबकि आरसीबी दौड़ में बहुत अच्छी है, उनके दो मैच बहुत महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि वे अन्य टीमों के लिए क्वालीफाई करना भी मुश्किल कर सकते हैं।

 

Read more here : 

Kagiso Rabada के पॉडकास्ट में हुई Virat Kohli की SURPRISE एंट्री!

ABHISK SHARMA के लिए क्या बोले YUVRAJ SINGH?

VIRAT के नज़दीक पहुँचे HEADHE; PURPLE CAP में कोई बदलाव नहीं

IPL 2024 से बाहर होते ही MI के SENIOR PLAYERS का HARDIK पर इल्जाम

 

Tags : SRH vs RCB | vidhwath kaverappa | POINTS TABLE

Latest Stories