PBKS की जीत से POINTS TABLE में भूचाल- बदल जाएंगे टॉप 4! PLAYOFF IPL

पंजाब किंग्स ने जहां ऐतिहासिक स्कोर का पीछा करके जीत प्राप्त की है। इसी के साथ प्वाइंट्स टेबल में अब नहीं हलचल मच चुकी है। कोलकाता की हार के साथ काफी टीमों के प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें एक बार फिर से जिंदा हो चुकी है।

New Update
WhatsApp Image 2024-04-27 at 00.54.17.jpeg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

27 अप्रैल, कोलकाता- PUNJAB KINGS में जहां कोलकाता नाइट राइडर्स को ऐतिहासिक मुकाबले में एक नामुमकिन सी रन चेस को मुमकिन कर दिखाया, इसी के साथ प्वाइंट टेबल में खूब हलचल मच चुकी है। पंजाब की जीत से मुंबई, चेन्नई, गुजरात एवं दिल्ली की टीम को खूब फायदा हुआ है। 


कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने पहले वाले बाजी करते हुए जहां 20 ओवर में 261 रनों का विशाल स्कोर बोर्ड पर लगाया, जिसे पंजाब के लिए चेस करना लगभग नामुमकिन लग रहा था। लेकिन जॉनी बेयरस्टो की वापसी पर उनके बल्ले से आए 48 गेंद में 108 रनों की शतकीय पारी ने, पंजाब के लिए नामुमकिन कार्य को मुमकिन कर दिखाया। जहां शशांक सिंह की 28 गेंद में 68 रनों की पारी ने इसमें बड़ा योगदान दिया। और पंजाब ने इसी के चलते महेश 8 केंद्र पहले टारगेट को चेस कर लिया। 

प्वाइंट्स टेबल में क्या हुआ है बदलाव। 
इस मुकाबले के बाद पंजाब किंग्स की टीम प्वाइंट टेबल में नंबर 8 के पायदान पर पहुंच चुकी है। जहां तीन जीत के साथ पंजाब का नेट रन रेट -0.18 का है। तो वहीं दूसरी तरफ से कोलकाता नाइट राइडर्स को मुकाबला हारने के बाद अपना स्थान तो नहीं बदलना पड़ा है, लेकिन कोलकाता ने अब आठ में से अपना तीसरा मुकाबला हार लिया है। पांच जीत और 10 अंक के साथ कोलकाता का नेत्रीन रेट +0.97 का है।

WhatsApp Image 2024-04-26 at 23.22.44.jpeg

पंजाब की जीत से इन टीमों की लॉटरी 
आज के मुकाबले में पंजाब किंग्स की जीत के साथ हैदराबाद, लखनऊ, चेन्नई एवं दिल्ली की टीम को खूब फायदा हुआ है। क्योंकि अगर कोलकाता कहीं आज पंजाब के सामने मुकाबला जीत जाती तो वह आठ मुकाबले खेल कर और 6 जीत के साथ फिर इन सभी टीमों से एक स्थान आगे हो जाती। कोलकाता का आज का मुकाबला हारने से प्वाइंट टेबल का रोमांस अब और भी ज्यादा बढ़ गया है। 

शनिवार और रविवार के डबल हेडर करेंगे प्वाइंट्स टेबल में हलचल। 
पंजाब की इस जीत के साथ अब शनिवार और रविवार को होने वाले दोनों डबल हेडर के मुकाबले में फैंस की खूब दिलचस्पी बढ़ सकती है। क्योंकि इन चारों मुकाबला का नतीजा प्वाइंट्स टेबल में खूब बड़ा भूचाल ला सकता है। अगर कहीं मुंबई में दिल्ली को हरा दिया तो मुंबई के आसार प्लेऑफ में जाने के एक बार फिर से मजबूत हो जाएंगे। तो वही कल शाम के मुकाबले में अगर राजस्थान लखनऊ को मात दे देती है, ऐसे कोलकाता हैदराबाद और चेन्नई जैसी टीमों के लिए रास्ता और ज्यादा आसान हो जाएगा। 

ऐसे ही इस हफ्ते के अंत तक बचे हुए चार मुकाबले के बाद हमें प्वाइंट टेबल में खूब हलचल देखने को मिल सकती है। 


राजस्थान का प्लेऑफ हुआ पक्का 
पिछले दो दिनों में कोलकाता और हैदराबाद का अपना अपना मुकाबला हरण राजस्थान रॉयल्स का प्लेऑफ लगभग पक्का कर चुका है। क्योंकि इन दोनों टीमों के मुकाबले हारने के बाद अब आठ आठ मुकाबले खेल कर राजस्थान कोलकाता और हैदराबाद से दो पड़ाव आगे है। जाए इसके बाद राजस्थान के पास आठ मुकाबले में 14 अंक और कोलकाता और हैदराबाद के पास आठवीं मुकाबले में 10 अंक है। ऐसे में यह उम्मीद लगाना काफी स्वाभाविक है कि राजस्थान की टीम अपने बचे हुए 6 में से कम से कम दो मुकाबले तो जीतेगी और इसी के साथ राजस्थान का प्लेऑफ कंफर्म हो जाएगा।

ऐसे में यह देखना काफी ज्यादा महत्वपूर्ण होगा शशांक सिंह को क्या जल्दी भारतीय क्रिकेट टीम में मौका दिया जाएगा या फिर नहीं। 

KKR VS PBKS HIGHLIGHT- PBKS की ऐतिहासिक जीत, अब होगी आईपीएल में वापसी

BCCI देगा PLAYERS को करोड़ो की कमाई- यह है नया PLAN! RANJI TROPHY

VIRAT KOHLI ने RCB फैंस के लिए दिया ये खास मैसेज!

INDIA को T20 WORLD CUP में हारने की PAKISTAN ऐसे कर रहा है तैयारी

IPL 2024 | CHENNAI SUPER KINGS | MUMBAI INDIANS | KOLKATA KNIGHT RIDERS

Latest Stories