KKR VS PBKS HIGHLIGHT- PBKS की ऐतिहासिक जीत, अब होगी आईपीएल में वापसी

इस ऐतिहासिक चेज़ मे पंजाब किंग्स ने परोक्ष रूप से बयान दिया है कि वे अभी भी दौड़ में हैं। इतना ही नहीं पंजाब किंग्स ने इस मैच में कई रिकॉर्ड भी तोड़े।

New Update
KKR VS PBKS HIGHLIGHTS
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

KKR ने ईडन गार्डन्स में PBKS की मेजबानी की। यह एक महत्वपूर्ण मैच था क्योंकि एक तरफ पंजाब किंग्स इस सीज़न में संघर्ष कर रही है, दूसरी तरफ KKR घरेलू मैदान पर संघर्ष कर रही है क्योंकि उन्होंने RCB के खिलाफ आखिरी मैच केवल 1 रन से जीता था। पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। 


सुनील नारायण और फिलिप स्लैट ने 138 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप कर मजबूत शुरुआत दी। सुनील नारायण ने 32 गेंदों पर 71 रन और फिलिप साल्ट ने 37 गेंदों पर 75 रनों की पारी खेली. रन रेट को बनाए रखने के लिए आंद्रे रसेल को ऊपर भेजा गया और वह सिर्फ 12 गेंदों में 24 रन बनाकर न्याय करने में सफल रहे, वेंकटेश अय्यर ने भी 23 गेंदों पर 39 रन बनाकर अच्छी पारी खेली । रिंकू सिंह ज्यादा योगदान नहीं दे पाए लेकिन कप्तान श्रेयस अय्यर ने अच्छी फिनिशिंग की जिम्मेदारी लेते हुए सिर्फ 10 गेंदों में 28 रन बनाए। गेंदबाजी ऐसी नहीं लग रही थी कि वह पहले गेंदबाजी करने के फैसले का समर्थन करती हो। अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 11.2 की इकोनॉमी के साथ 2 विकेट लिए, कप्तान सैम करन ने 4 ओवर में 15 की इकॉनमी के साथ एक विकेट लिया। गेंदबाजी विभाग से सबसे निराशाजनक प्रदर्शन कगिसो रबाडा का था। 3 ओवर में रबाडा को कोई विकेट नहीं मिला और उनकी इकोनॉमी सभी में सबसे ज्यादा 17.3 की रही ।

पंजाब किंग्स को आईपीएल इतिहास में बड़े लक्ष्य का पीछा करने के लिए जाना जाता है, उसी मानसिकता और इरादे के साथ वे KKR के खिलाफ इस लक्ष्य का पीछा करने आए थे। इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने के लिए पंजाब को सलामी बल्लेबाजों से अच्छी शुरुआत की जरूरत थी, बेयरस्टो और प्रभसिमरन ने जिम्मेदारी ली। प्रभसिमरन ने सिर्फ 20 गेंदों में 54 रन बनाए और बेयरस्टो ने इस आईपीएल की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली, उन्होंने केवल 48 गेंदों में नॉटआउट 108 रन बनाए। रिले रूसो ने भी 16 गेंदों में 26 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, बीच के ओवरों में बेयरस्टो के साथ उनकी साझेदारी वास्तव में महत्वपूर्ण थी। इस सीजन में अकेले दम पर दबदबा बनाए रखने वाले पंजाब किंग्स के स्टार बल्लेबाज शशांक सिंह को आज बेयरस्टो का साथ मिला और उन्होंने वही किया जिसके लिए वह जाने जाते हैं। शशांक सिंह ने 28 गेंदों में 242.8 की स्ट्राइक के साथ 68 रन की पारी खेली, जो लाजवाब थी। शशांक और बेयरस्टो ने 19वें ओवर में ही इस ऐतिहासिक लक्ष्य का पीछा पूरा कर लिया और पंजाब किंग्स ने फिर साबित कर दिया कि वे बड़े स्कोर का पीछा करने के लिए क्यों जाने जाते हैं।

एकमात्र गेंदबाज जो आज विकेट लेने में सक्षम था, वह सुनील नारायण थे, उन्होंने 4 ओवर में 6 की इकोनॉमी के साथ एक विकेट लिया। KKR के पास आज स्टार्क के अनुभव की कमी थी जो बाद में साबित हुआ क्योंकि बाकी सभी गेंदबाजों की इकोनॉमी 10 से ऊपर थी। इस ऐतिहासिक चेज़ मे पंजाब किंग्स ने परोक्ष रूप से बयान दिया है कि वे अभी भी दौड़ में हैं। इतना ही नहीं पंजाब किंग्स ने इस मैच में कई रिकॉर्ड भी तोड़े।


READ MORE HERE: 

SRH VS RCB हाइलाइट, RCB ने तोडा SRH का घमंड, पलट दिया पॉइंट्स टेबल

KKR VS PBKS FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

VIRAT KOHLI ने RCB फैंस के लिए दिया ये खास मैसेज!

KKR VS PBKS PREVIEW: PBKS के लिए करो या मरो

 

Tags : PUNJAB KINGS RECORD | HIGHEST CHASE | IPL Records | HISTORIC CHASE | Shashank Singh | Rilee Rossouw | Jonny Bairstow | Prabhsimran Singh | KKR VS PBKS HIGHLIGHT 

Latest Stories