SRH VS RCB हाइलाइट, RCB ने तोडा SRH का घमंड, पलट दिया पॉइंट्स टेबल

RCB की संघर्षपूर्ण गेंदबाजी ने आज एक इकाई के रूप में प्रदर्शन किया और आज SRH के घरेलू मैदान पर उनसे बेहतर प्रदर्शन किया। RCB SRH से बदला लेने में सफल रही और 35 रनों से गेम जीत लिया।

New Update
RCB VS SRH HIGHLISHTS
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

SRH VS RCB | MATCH HIGHLIGHTS :

SRH हैदराबाद में RCB की मेजबानी कर रहा था। पिछली बार जब दोनों टीमें मिली थीं तो कई रिकॉर्ड टूटे थे और लगभग 550 रन बने थे। RCB ने टॉस जीता जो बहुत महत्वपूर्ण था और फाफ डुप्लेसिस ने पहले बल्लेबाजी करने का सही फैसला किया क्योंकि पिछली बार SRH ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 278 रनों का लक्ष्य दिया था और 31 रनों से मैच जीत लिया था। 

ओपनिंग करते हुए विराट कोहली(Virat kohli) और फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) ने अच्छी शुरुआत दी, चौथे ओवर में फाफ 25 रन बनाकर आउट हो गए। विल जैक्स आज फ्लॉप रहे और 9 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन विराट कोहली और रजत पाटीदार(Rajat Patidar) ने 65 रनों की अहम साझेदारी की, मैच में कोहली ने 43 गेंदों पर 51 रन बनाए और पाटीदार ने 20 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली. महिपाल लोमरोर और दिनेश कार्तिक आज ज्यादा योगदान नहीं दे सके लेकिन कैमरन ग्रीन(Cameron Green) ने RCB के लिए मैच फिनिश करने की जिम्मेदारी ली। ग्रीन ने 20 गेंदों पर नॉटआउट 37 रन बनाए. इम्पैक्ट खिलाड़ी(Impact player) के रूप में आए स्वप्निल सिंह(Swapnil Singh) नटराजन को आखिरी ओवर में 6 और 4 लगाकर अपनी भूमिका के साथ न्याय करने में सफल रहे। जयदेव उनादकट ने आज अच्छी गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 7.5 की इकोनॉमी से 3 विकेट लिए. महंगे डेथ ओवरों के बाद भी नटराजन(T Natrajan) ने अच्छा प्रदर्शन किया और 4 ओवरों में उन्होंने 9.8 की इकोनॉमी से 2 विकेट लिए। RCB ने 207 का लक्ष्य दिया था जो इस सीजन में दबदबा बनाए रखने वाली SRH की बल्लेबाजी लाइनअप के सामने थोड़ा कमजोर दिख रहा था लेकिन RCB आज एक अलग मानसिकता के साथ आई थी।

RCB ने पावरप्ले में ही अपनी अलग मानसिकता दिखाई जब उन्होंने हैदराबाद में अपना दबदबा दिखाया। पावरप्ले में ही RCB ने SRH के टॉप 4 बल्लेबाजों को वापस भेज दिया। अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, एडेन मार्करम और नितीश रेड्डी इस मैच तक SRH की रीढ़ की हड्डी थे लेकिन आज वे असफल रहे क्योंकि पावर प्ले में सभी चार बल्लेबाज आउट हो गए। अभिषेक शर्मा ने सिर्फ 13 गेंदों में 31 रन बनाए लेकिन दूसरे छोर से समर्थन पाने में नाकाम रहे. कप्तान कमिंस ने भी 31 रन बनाकर पारी को बचाने की कोशिश की लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और सीबी के गेंदबाज लय में थे। शाहबाज़ अहमद मैच के सर्वोच्च स्कोरर थे जिन्होंने खेल को आखिरी ओवर तक ले गए और SRH को ऑल आउट होने से बचाया। उन्होंने 37 गेंदों पर नाबाद 40 रन की पारी खेली। 

गेंदबाजी में आज कर्ण शर्मा छाए रहे. उन्होंने 4 ओवर में 7.2 की इकोनॉमी से 2 विकेट लिए. कैमरन ग्रीन ने न सिर्फ बल्ले से योगदान दिया बल्कि 2 ओवर में 6 की इकोनॉमी से 2 विकेट भी लिए। यश दयाल ने भी 1 विकेट लिया, जबकि मोहम्मद सिराज को आज कोई विकेट नहीं मिला, लेकिन दोनों किफायती रहे और शानदार गेंदबाजी की। RCB की संघर्षपूर्ण गेंदबाजी ने आज एक इकाई के रूप में प्रदर्शन किया और आज SRH के घरेलू मैदान पर एसआरएच से बेहतर प्रदर्शन किया। RCB SRH से बदला लेने में सफल रही और 35 रनों से गेम जीत लिया।

READ MORE HERE: 

IPL POINTS TABLE: DC की जीत, CSK का फायदा! बदला पॉइंट्स टेबल का हाल

ROHIT SHARMA को TRENT BOULT ने IPL 2024 में मज़ाक़ बना के रख दिया।

SHIVAM DUBE ने MS DHONI को छोड़ा पीछे- तोड़ा यह बड़ा RECORD!

T20 WORLD CUP हारेगा इंडिया ! जानिए 5 कारण

Latest Stories