INDIA को T20 WORLD CUP में हारने की PAKISTAN ऐसे कर रहा है तैयारी

जहां T20 वर्ल्ड कप को तकरीबन एक महीने का समय बाकी है। जिसके लिए पाकिस्तान की टीम लगातार T20 श्रृंखला खेलने वाली है। जहां भारत को हराने की पाकिस्तान की पुरजोर कोशिश होगी। 9 जून को दोनों टीमें न्यू यॉर्क में मुकाबला खेलने के लिए भिड़ेगी।

New Update
IND POKA.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

जैसे ही कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट की शुरुआत होने की तारीख नजदीक आती है वैसे ही क्रिकेट के फैंस में इस बात का रोमांस अपनी चरम सीमा पर हो जाता है क्यों नहीं एक बार फिर भारत और पाकिस्तान का क्रिकेट के मैदान पर मुकाबला देखने को मिलेगा। 

कुछ ऐसा ही रोमांस एक बार फिर से फैंस के बीच होगा जब 9 जून को न्यूयॉर्क के शहर में भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। लेकिन इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कैसे पाकिस्तान की टीम भारत को कड़ी चुनौती देने के लिए इस समय पर तैयारी कर रही है और क्या पाकिस्तान का आने वाला T20 वर्ल्ड कप की तैयारी का शेड्यूल रहने वाला है। 

जिस तरह से हम सब जानते हैं कि एक तरफ दुनिया भर के सभी शानदार बल्लेबाज आईपीएल खेलने में मशरूफ है, जहां सभी की T20 वर्ल्ड कप की तैयारी चल रही हैं। लेकिन पाकिस्तान के खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने के लिए अनुमति नहीं है। ऐसे में इन दिनों पाकिस्तान अलग-अलग टीमों के साथ T20 श्रृंखला खेल कर अपने आप को वर्ल्ड कप के लिए तैयार कर रहा है। 

भारत की नहीं है कोई सीरीज 
भारतीय टीम की T20 वर्ल्ड कप से पहले आखिरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज अफगानिस्तान के सामने तीन T20 मुकाबला की थी। इसके बाद भारत ने इंग्लैंड के सामने लाल गेंद के साथ पांच मुकाबले की श्रृंखला खेली। और अब भारतीय खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे हैं। 26 मई को जहां आईपीएल समाप्त होगा फिर एक जून से भारतीय टीम हमें सीधा वर्ल्ड कप के मंच पर खेलते हुए नजर आएगी।

क्या है पाकिस्तान का शेड्यूल 
इन दिनों पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड की एक कमजोर टीम के सामने पांच मुकाबले की T20 श्रृंखला खेल रही है। जहां तीन मुकाबले के बाद अभी शृंखला एक-एक की बराबरी पर है । इसके बाद पाकिस्तान ने 10 मई से लेकर 14 मई तक आयरलैंड के सामने तीन T20 मुकाबला की श्रृंखला खेलनी है। इस दौरे के लिए पाकिस्तान की टीम आयरलैंड जाएगी। 

जबकि इसके बाद 22 मई से लेकर 30 मई तक पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 4 T20 मुकाबला की श्रृंखला खेली जाएगी। ऐसा माना जा रहा है कि इस दौरे के लिए कुछ इंग्लैंड के खिलाड़ी शायद आईपीएल का आखिरी प्लेऑफ का हफ्ता भी छोड़ सकते हैं। हालांकि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसके ऊपर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। 

कुल मिलाकर अगर देखा जाए पाकिस्तान को T20 वर्ल्ड कप से पहले अभी 9 और अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले तैयारी करने को मिल रहे हैं । जहां पाकिस्तान की टीम में एक तरफ काफी बड़े-बड़े बदलाव हो चुके हैं, जहां कप्तानी वापस बाबर आजम के पास आई है एवं इमाम वसीम और मोहम्मद आमिर जैसे खिलाड़ियों ने रिटायरमेंट से नाम वापस ले लिया है।

जहां दूसरी तरफ भारतीय खिलाड़ियों के लिए वर्ल्ड कप की तैयारी करने का सिर्फ आईपीएल ही मंच है।

आपको बता दे भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला 9 जून रविवार को न्यूयॉर्क के नसाव काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है।

कैसा है दोनों टीमों का इतिहास 
T20 वर्ल्ड कप के मंच पर भारत और पाकिस्तान आज तक कुल सात बार बड़े हैं। जिसमें से छह बार मुकाबले में भारत को जीत और केवल एक बार साल 2021 में पाकिस्तान ने भारत को हराया था।

READ MORE HERE:

Rishabh Pant के T20 World Cup में ना खेलने से हो सकता है नुकसान?:COACH

DC vs GT: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने गुजरात टाइटंस को 4 रन से हराया

Rishabh Pant और Axar Patel ने GT को फोड़ा, वर्ल्ड कप की जगह करी पक्की!

IPL POINTS TABLE: DC की जीत, CSK का फायदा! बदला पॉइंट्स टेबल का हाल

Latest Stories