"BABAR कप्तानी से दूर रहें तो..." SHOAIB MALIK ने उठाए कप्तानी पर सवाल

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान भी बाबर की कप्तानी पर बहस हुई थी। जिसके बाद टी20 की कप्तानी शाहीन शाह अफरीदी को दी गई लेकिन वह भी एक कप्तान के तौर पर असफल रहे।

New Update
sf
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 WORLD CUP 2024 | Cricket -  में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा, अपने पहले ही मैच में अमेरिका से हारने के बाद यह उसकी लगातार दूसरी हार थी। इस हार के साथ उनके लिए सुपर 8 के लिए आसानी से क्वालीफाई करना मुश्किल है, अब वे इस पर निर्भर हैं कि अन्य टीमें कैसा प्रदर्शन करेंगी। पाकिस्तानी प्रशंसक और दिग्गज खिलाड़ी हाल ही में पाकिस्तान द्वारा खेले जा रहे क्रिकेट से निराश दिखे। गेंदबाजी हो, बल्लेबाजी हो या फिर फील्डिंग, टीम हर मामले में कमजोर है, लेकिन कप्तानी की बात करें तो बाबर आजम टी20 विश्व कप में टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, लेकिन एक कप्तान और व्यक्तिगत खिलाड़ी दोनों के रूप में उनका प्रदर्शन टीम के लिए निराशाजनक है। जैसा कि वनडे विश्व कप 2023 में हुआ था। उनका निर्णय लेना संदिग्ध रहा है, चाहे वह अमेरिका के खिलाफ सुपर ओवर में लिए गए निर्णय हों या भारत के खिलाफ सिर्फ 120 रनों का पीछा करते हुए उनका व्यक्तिगत प्रदर्शन हो। उनकी फॉर्म और कप्तानी दोनों ही संदिग्ध रही हैं।



पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने टी20 विश्व कप 2024 में भारत के खिलाफ 6 रनों से हार के बाद बाबर आजम और टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों के बल्लेबाजी दृष्टिकोण पर एक साहसिक बयान दिया है। पाकिस्तान सिर्फ 120 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में विफल रहा। उनका मध्यक्रम ध्वस्त हो गया और किसी भी वरिष्ठ खिलाड़ी ने उनके लिए मैच खत्म करने की जिम्मेदारी नहीं ली। उसी पर प्रकाश डालते हुए शोएब मलिक ने अपने बयान में कहा:-

 

SHOAIB MALIK ON BATTING PERFORMANCE :- 

“कल, यह 120 रन का पीछा था, आप कल अपना स्ट्राइक रेट सुधारने की कोशिश क्यों कर रहे थे? मंच को हर तरह से सजाया गया था। यदि एक लीडर और बल्लेबाज के रूप में, इस प्रकार की स्थितियों में आपका दिमाग काम करना शुरू कर देता है, तो ऐसा कब होगा? मुझे आज यह कहने पर मजबूर होना पड़ रहा है कि टी20ई प्रारूप में इस टीम के मूल खिलाड़ी, मुझे लगता है कि हमें उनका समर्थन करना बंद करना होगा।”

SHOAIB MALIK ON BABAR AZAM CAPTAINCY :-

''मैं काफी समय से कह रहा हूं, कृपया कप्तानी छोड़ दीजिए। आप एक क्लास खिलाड़ी हैं और आप अपनी क्लास तभी दिखा पाएंगे जब आपके ऊपर अतिरिक्त जिम्मेदारियां नहीं होंगी। अगर बाबर कप्तानी से दूर रहें तो यह उनके लिए अच्छा होगा।"


वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान भी बाबर की कप्तानी पर बहस हुई थी। जिसके बाद टी20 की कप्तानी शाहीन शाह अफरीदी को दी गई लेकिन वह भी एक कप्तान के तौर पर असफल रहे। जिसके बाद कप्तानी दोबारा बाबर आजम को दे दी गई लेकिन फिलहाल ये टीम के लिए काम नहीं कर रहीं है।

READ MORE HERE :

T20 WORLD CUP 2024 | IND VS PAK- कौन रहेगा किस पर भारी

IND VS PAK- PAKISTAN के ख़िलाफ मैच से पहले मुश्किल में ROHIT

AFG VS NZ - NZ को हराकार AFG ने किया WORLD CUP का सबसे बड़ा UPSET

"BABAR को नहीं करनी चाहिए OPENING!", Shoaib Malik का PAKISTAN को सुझाव

 

Tags : IND VS PAK | pak vs ind | BABAR AZAM BATTING | SHAOIB MALIK | PAKISTANI CAPTAINCY | TEAM PAKISTAN | SHOAIB MALIK STATEMENT 

Latest Stories