King Kohli में मास्टर ब्लास्टर की छवि देखते हैं वीरेंद्र सहवाग, दोनों के बीच तुलना करते हुए कही ये बात

टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली इन दिनों कमाल के फॉर्म में चल रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप के दौरान विराट ने अपनी खोई हुई पुरानी फॉर्म वापस हासिल कर ली है। कोहली इस टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर है, उनके इसी परफॉरमेंस पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग ने उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से कर दी है। 

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
King Kohli में मास्टर ब्लास्टर की छवि देखते हैं वीरेंद्र सहवाग, दोनों के बीच तुलना करते हुए कही ये बात

रन मशीन विराट कोहली इन दिनों कमाल के फॉर्म में चल रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप के दौरान विराट ने अपनी खोई हुई पुरानी फॉर्म वापस हासिल कर ली है। कोहली इस टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर है, उनके इसी परफॉरमेंस पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से कर दी है। 

आपको बता दें, विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक 4 मैचों में 3 अर्धशतक लगाकर तीन बार नाबाद लौट चुके हैं और उन तीनों ही मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की है। अब भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस पर क्या कहा है आइए जानते हैं। 

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के सुरक्षा इंतजामों पर फिर उठे सवाल.. इमरान पर हमले के बाद Asia Cup की मेजबानी पर मंडराया खतरा

बांग्लादेश के खिलाफ कोहली ने खेली समझदारी भरी पारी

publive-image

क्रिकबज पर बात करते हुए सहवाग ने विराट कोहली की बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई नाबाद पारी की तारीफ करते हुए कहा, "कोहली समझदार है, उनको मालुम है टीम के स्कोरबोर्ड को चलना जरूरी है। उनका चले ना चले। कोहली को पता था कि दूसरे छोर पर खड़े सूर्यकुमार यादव रिस्क लेकर तेज खेल रहे हैं, इसलिए कोहली को रिस्क लेने की क्या जरूरत है। "

आगे वीरू ने बात करते हुए कहा, "शुरू में आते ही कोहली ने वो शॉट मारे जो वो नहीं मारते हैं। वो थर्ड मैन पर बैट खोलकर मारे जो शॉट वो आते ही नहीं मारते हैं। जब वो सेटल हो गए फिर डाउन द ग्राउंड जो उनके शॉट है वो मारकर रन बनाए। उन्हें पता है यह बात कि तीन नंबर पोजीशन तो गेम चलाने वाला होता है ना, इसलिए मै खड़ा हूं मै आउट नहीं होऊंगा तुम मेरे इर्द गिर्द मार लो मै बाद में देख लूंगा।"

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया की जीत को हजम नहीं कर पा रहे हैं Shahid Afridi, चीटिंग का लगाया आरोप

जो खास बात पहले सचिन की थी वो अब कोहली की है 

publive-image

सहवाग ने कहा, "बांग्लादेश के खिलाफ भारत 184 रन इसलिए बना पाया क्योंकि विराट कोहली अंत तक रहे। जब वो आते हैं तो अंत तक खेलते हैं नॉटआउट जाते हैं। जब रन बनाते हैं तो लगातार रन बनाते हैं।"

आगे सहवाग ने कहा, "वो इस टूर्नामेंट में अब तक एक बार आउट हुए हैं, वो भी इसलिए की रबाडा ने बेहतरीन कैच पकड़े हैं। ये खास बात पहले सचिन तेंदुलकर की थी, अब विराट कोहली की है कि जब रन बनाते हैं तो मैच दर मैच रुकते नहीं है।"

क्रिकेट के भगवान कहें जाने वाले भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 200 टेस्ट में 15,921 रन और 463 वन डे मैच में 18,426 रन बनाए हैं। सचिन के नाम सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय शतक 100 शतक दर्ज है। उनके बाद दूसरे स्थान पर विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग 71-71 शतक के साथ मौजूद है।

Latest Stories