टीम इंडिया की जीत को हजम नहीं कर पा रहे हैं Shahid Afridi, चीटिंग का लगाया आरोप

बांग्लादेश के साथ खेले गए अहम मुकाबले में टीम इंडिया ने 5 रन से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ाया। लेकिन भारत की सफलता देख एक बार फिर Shahid Afridi को मिर्ची लग गई है।

author-image
By Sonam Gupta
New Update
टीम इंडिया की जीत को हजम नहीं कर पा रहे हैं Shahid Afridi, चीटिंग का लगाया आरोप

भारतीय टीम अच्छा खेल दिखाए और पाकिस्तान की ओर से ऊटपटांग बयान ना आएं, ऐसा कम ही होता है। टी20 वर्ल्ड कप में जहां एक ओर भारत सेमीफाइनल में पहुंचने को तैयार है, वहीं पूर्व पाक कैप्टन शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) एक बार फिर टीम इंडिया की जीत से तिलमिलाए हुए हैं और भारत पर आरोप लगाते नजर आ रहे हैं।

भारत पर आरोप लगा रहे हैं Shahid Afridi

publive-image

बांग्लादेश के साथ खेले गए अहम मुकाबले में टीम इंडिया ने 5 रन से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ाया। लेकिन भारत की सफलता देख एक बार फिर Shahid Afridi को मिर्ची लग गई है। दरअसल, एडिलेट ओवल में खेले गए मैच में बांग्लादेश की पारी के दौरान बारिश हुई थी। 

हालांकि पानी को अच्छी तरह ड्रेन करने के बाद ही मैच दोबारा स्टार्ट हुआ था और DLS मैथड द्वारा बांग्लादेश को 16 ओवर में 152 रनों का टारगेट दिया गया था। लेकिन अब शादिह अफरीदी भारत और आईसीसी पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। उनका मानना है कि आईसीसी, भारत को सेमीफाइनल में देखना चाहता है, इसलिए उसने तुरंत मैच शुरू करवा दिया। Shahid Afridi ने कहा,

 “आइसीसी टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचाना चाहती है। शाकिब अल हसन भी यही कह रहे थे। और वो स्क्रीन पर भी देखा गया। आप ने मैदान देखा... गीली थी। मुझे लगता है कि आइसीसी चाहती है कि टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचे। इस मैच के दौरान भी वही अंपायर थे जो भारत- पाकिस्तान मैच के दौरान अंपायरिंग कर रहे थे। दुनिया जानती है कि उन्हें ही बेस्ट अंपायर का अवॅार्ड मिलेगा।“

बारिश के बाद ही बदला था मैच

publive-image

बांग्लादेश के साथ खेले गए मैच में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रनों का लक्ष्य तय किया था। जिसका पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम के ओपनर लिटन दास ने पावर प्ले में ही अर्धशतक पूरा कर लिया और तूफानी रफ्तार में लक्ष्य की ओर बढ़ने लगे। तभी 7 ओवर के बाद बारिश हुई और मैच थोड़ी देर के लिए रुक गया। 

इसके बाद जब मैच दोबारा शुरू हुआ, तब 8वें ओवर की दूसरी ही बॉल पर केएल राहुल ने लिटन को रन आउट कर चलता कर दिया। इसके बाद तो फिर भारत ने मैच में वापसी की और आखिर में 5 रन से मैच को जीत लिया था। जीत के बाद भारत के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना आसान हो गया है।

ये भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया की खराब हालत के बाद भी उसे फाइनल में देखने का ख्वाब सजा रहे हैं पोंटिंग, बोले..

Latest Stories