'कई खिलाड़ी रिटायरमेंट लेंगे', टीम इंडिया की हार के बाद गावस्कर ने दिया बड़ा बयान, बताया कौन होगा भारत का नया कप्तान

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद हर कोई हैरान, परेशान और स्तब्ध है। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कुछ ऐसी भविष्यवाणी कर दी है जिसके बाद भारतीय क्रिकेट में अगर यह भविष्यवाणी सच होती है तो हड़कंप मचना तय है। 

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
'कई खिलाड़ी रिटायरमेंट लेंगे', टीम इंडिया की हार के बाद गावस्कर ने दिया बड़ा बयान, बताया कौन होगा भारत का नया कप्तान

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद हर कोई हैरान, परेशान और स्तब्ध है। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कुछ ऐसी भविष्यवाणी कर दी है, जिसके बाद भारतीय क्रिकेट में अगर यह भविष्यवाणी सच होती है तो हड़कंप मचना तय है। 

गौरतलब है, कि भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से 10 विकेट की शर्मनाक हार के बाद इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। अब चारों तरफ से टीम इंडिया की मैनेजमेंट और चयन प्रक्रिया पर बहुत जोर-शोर से सवाल उठने लगे हैं। 

यह भी पढ़ें: ट्विटर पर इरफान और अख्तर के बीच छिड़ी कोल्ड वॉर.. भारतीय ऑलराउंडर के ट्वीट पर शोएब ने कसा तंज

रोहित-विराट की होगी छुट्टी, हार्दिक होंगे टी20 के नए कप्तान

publive-image

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भारत की हार के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर एक बड़ा बयान दे दिया है। गावस्कर ने भारतीय टीम की आलोचना करते हुए कहा, "अब भारत की टी20 सेटअप में कई अहम बदलाव देखने को मिल सकते हैं। मेरा मानना है कि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी इस फॉर्मेट को छोड़ सकते हैं।"

लिटिल मास्टर के मुताबिक, "कुछ ही दिनों में शुरू हो रहे न्यूजीलैंड दौरे के लिए एक अलग टीम है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम वहां जा रही है। वह टीम पर अपनी छाप छोड़ना शुरू कर देगा, क्योंकि स्पष्ट रूप से चयन समिति ने एक संकेत भेजा है। आईपीएल में एक कप्तान के रूप में अपने पहले असाइनमेंट में हार्दिक ने आईपीएल जीता है। बीसीसीआई ने टी20 के लिए कप्तान के रूप में हार्दिक को चिह्नित किया है। इसलिए मुझे लगता है कि हार्दिक के नेतृत्व में यह पूरी तरह से अलग टीम होगी।"

यह भी पढ़ें : सेमीफाइनल में मिली हार के बाद छलका Virat Kohli का दर्द, सोशल मीडिया पर लिखा इमोशनल पोस्ट

अश्विन-कार्तिक को लेकर गावस्कर ने कहा, कुछ रिटायरमेंट भी आने वाली हैं  

publive-image

सुनील गावस्कर की माने तो, "कुछ रिटायरमेंट भी आने वाली हैं। आप कुछ कह नहीं सकते। यह सोचने का समय नहीं है। भारत के पास 30 साल या इस इसके आसपास की उम्र के काफी खिलाड़ी हैं जो टी20 के लिए अपना दावा पेश कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में ये बातें भी सामने आई हैं कि दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन को अब टी20 फॉर्मेट में टीम में शामिल नहीं किया जाएगा। दोनों ने आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल लिया है।"

भारतीय बल्लेबाजी पर सवाल उठाते हुए पूर्व क्रिकेटर ने कहा, "मुझे लगता है कि भारत इन नॉकआउट मैचों में बेहतर नहीं कर पा रहा है। खासकर बल्लेबाजी के साथ और यह बल्लेबाजी ही है जो भारतीय टीम की ताकत रही है, सेमीफाइनल में बल्लेबाजी उतनी अच्छी नहीं रही जितनी होनी चाहिए। जाहिर है, इस स्तर पर, आपको ग्रुप स्टेज की तुलना में बहुत बेहतर गेंदबाजी आक्रमण मिलने वाला है, और यह समझ में आता है। लेकिन बल्लेबाजी में अच्छे रन नहीं मिले, जिनका गेंदबाज बचाव कर सकें।"

Latest Stories