PAK vs NZ: 21 गेंदों में बस 1 विकेट ना निकाल सका न्यूजीलैंड, ड्रॉ हुआ कराची टेस्ट; सरफराज ने खेली यादगार पारी

कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच का भी कोई नतीजा नहीं निकला। ये मैच भी पहले ही मैच की तरह रोमांचक मोड़ पर ड्रा समाप्त हुआ। पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में खेल की समाप्ति पर 9 विकेट पर 304 रन बनाए। और आखिरकार पूर्व कप्तान सरफराज अहमद के शानदार शतक की मदद से मैच ड्रा करा लिया। सरफराज अहमद ने शानदार 118 रनों की पारी खेली।

author-image
By puneet sharma
New Update
PAK vs NZ: 21 गेंदों में बस 1 विकेट ना निकाल सका न्यूजीलैंड, ड्रॉ हुआ कराची टेस्ट; सरफराज ने खेली यादगार पारी

कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच का भी कोई नतीजा नहीं निकला। ये मैच भी पहले ही मैच की तरह रोमांचक मोड़ पर ड्रॉ समाप्त हुआ। पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में खेल की समाप्ति पर 9 विकेट पर 304 रन बनाए। और आखिरकार पूर्व कप्तान सरफराज अहमद के शानदार शतक की मदद से मैच ड्रा करा लिया। सरफराज अहमद ने शानदार 118 रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ें : IND Vs SL: अर्शदीप सिंह के बचाव में उतरे दिनेश कार्तिक, ट्वीट कर लिखा- 'बस अभ्यास मैच की कमी थी'

पाकिस्तान की दूसरी पारी 

publive-image

सरफराज अहमद 86.3 ओवर में आउट हुए थे, इसके बाद नसीम शाह और अबरार अहमद ने मिलकर 21 गेंदें खेली और 17 रन बनाए। अगर इस दौरान कीवी गेंदबाज एक विकेट लेने में सफल रहते तो वाकई में ये न्यूजीलैंड के लिए एक बेहतरीन टेस्ट जीत होती। पाकिस्तान की दूसरी पारी में शुरुआत खराब रही, उसके 2 विकेट बिना खाता खुले ही गिर गए थे। शफीक और नाइट वाचमैन मीर हमजा बिना खाता खोले ही चौथे दिन के अंत में आउट हो गए।

खेल के अंतिम दिन पहले सत्र में इमाम उल हक, कप्तान बाबर आजम और शान मसूद आउट हो गए। स्कोर 5 विकेट पर 80 रन होने पर पाकिस्तान संकट में फंसता नजर आया। दूसरे सत्र में लेकिन पाकिस्तान ने अच्छी वापसी की, और फिर मैच ड्रॉ की ओर मुड़ता नजर आया। साउद शकील और सरफराज ने शतकीय साझेदारी करते हुए पाकिस्तान को संकट से बाहर निकाला। ये साझेदारी साउद शकील के आउट होने से टूटी, जो 32 रन बनाकर आउट हुए। आगा सलमान ने भी सरफराज के साथ अच्छी पार्टनरशिप की। दोनों ने मिलकर 7वें विकेट की साझेदारी में 70 रन जोड़े। 

ये भी पढ़ें : T20I में खत्म हुआ विराट कोहली और रोहित शर्मा का करियर! हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दिए बड़े संकेत

न्यूजीलैंड की पहली पारी 

publive-image

इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की। बीच में उनकी पारी थोड़ा लड़खड़ाई, लेकिन उनके बल्लेबाजों ने वापसी करते हुए पहली पारी का स्कोर 449 रनों तक पहुंचा दिया। न्यूजीलैंड की ओर से डेवोन कॉनवे ने साल 2023 का पहला शतक लगाया। उनके अलावा टॉम लैथम, टॉम ब्लंडेल और मैट हेनरी ने अर्धशतक लगाए। 

न्यूजीलैंड की पारी की विशेष बात अंतिम विकेट की साझेदारी में एजाज पटेल और मैट हेनरी द्वारा 104 रन जोड़ना रहा। न्यूजीलैंड के लिए विलियमसन, निकोलस और एजाज पटेल ने भी उपयोगी पारियां खेलीं। पाकिस्तान के लिए अबरार अहमद ने 4 विकेट प्राप्त किए, जबकि आगा सलमान और नसीम शाह के हिस्से में 3-3 सफलताएं आईं। 

ये भी पढ़ें : IND Vs SL: 'हम टीम से खुश हैं', भारत की हार पर वायरल हुआ राहुल द्रविड़ का अजीबो-गरीब बयान

पाकिस्तान की पहली पारी 

publive-image

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 408 रन बनाए, इस तरह से न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 41 रनों की लीड ले ली। एक समय पाकिस्तान लीड लेता हुआ दिखाई दे रहा था, लेकिन ईश सोढ़ी ने जल्दी-जल्दी विकेट लेकर उसके लीड लेने के मंसूबों पर पानी फेर दिया। पाकिस्तान के लिए साउद शकील ने एक छोर से लगातार लड़ने का जज्बा दिखाया, और शानदार नाबाद शतक लगाया। 

उनके अलावा इमाम उल हक और सरफराज अहमद ने भी शानदार अर्धशतक लगाए। आगा सलमान ने भी उपयोगी पारी खेली। न्यूजीलैंड के लिए ईश सोढ़ी और एजाज पटेल ने 3-3 विकेट हासिल किए। जबकि डेरेल मिचेल, टिम साउदी और मैट हेनरी को 1-1 विकेट मिला। 

ये भी पढ़ें : हारने से पहले ही हार मान गए थे हमारे कप्तान Hardik Pandya, अब ट्रोलिंग का करना पड़ रहा है सामना

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 

publive-image

न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी 5 विकेट पर 277 रन बनाकर घोषित कर दी, और पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 319 रनों का लक्ष्य रखा। न्यूजीलैंड के लिए टॉम लैथम, टॉम ब्लंडेल और माइकल ब्रेसवेल ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। 

इसके अलावा पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने भी न्यूजीलैंड के लिए उपयोगी पारी खेली। पाकिस्तान के लिए मीर हमजा, नसीम शाह, आगा सलमान, अबरार अहमद और हसन अली ने 1-1 विकेट लिए। 
 

Latest Stories