IND vs SL: अर्शदीप सिंह के बचाव में उतरे दिनेश कार्तिक, ट्वीट कर लिखा- 'बस अभ्यास मैच की कमी थी'

पुणे में खेले गए दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका ने टीम इंडिया को 16 रनों से हरा दिया। इस मैच को जीतकर श्रीलंका ने सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। मुंबई में खेले गए पहले मैच को टीम इंडिया ने अपने नाम करके सीरीज में लीड ली हुई थी। 7 जनवरी को राजकोट में खेले जाने वाला तीसरा और अंतिम टी20 मैच अब निर्णायक हो गया है। उसी मैच से सीरीज के विजेता का निर्णय होगा।  इस मैच में टीम इंडिया की हार की सबसे बड़ी वजह उसके तेज गेंदबाजों द्वारा डाली गई 7 नो बॉल रहीं। जिनमें से 5 नो बॉल अकेले अर्शदीप सिंह ने ही डा

author-image
By puneet sharma
New Update
IND vs SL: अर्शदीप सिंह के बचाव में उतरे दिनेश कार्तिक, ट्वीट कर लिखा- 'बस अभ्यास मैच की कमी थी'

पुणे में खेले गए दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका ने टीम इंडिया को 16 रनों से हरा दिया। इस मैच को जीतकर श्रीलंका ने सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। मुंबई में खेले गए पहले मैच को टीम इंडिया ने अपने नाम करके सीरीज में लीड ली हुई थी। 7 जनवरी को राजकोट में खेले जाने वाला तीसरा और अंतिम टी20 मैच अब निर्णायक हो गया है। उसी मैच से सीरीज के विजेता का निर्णय होगा। 

इस मैच में टीम इंडिया की हार की सबसे बड़ी वजह उसके तेज गेंदबाजों द्वारा डाली गई 7 नो बॉल रहीं। जिनमें से 5 नो बॉल अकेले अर्शदीप सिंह ने ही डालीं। उन नो बॉल और फिर उसके बाद फ्री हिट पर आए रनों ने टीम इंडिया की हार में निर्णायक भूमिका निभाई। इसके लिए अर्शदीप के खिलाफ लोगों में गुस्सा और नाराजगी है। लोग उन्हें ट्रोल भी कर रहे हैं। लेकिन टीम इंडिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अर्शदीप का बचाव किया है।  

ये भी पढ़ें : IND Vs SL: हार्दिक पांड्या ने नो बॉल पर फोड़ा हार का ठीकरा, बोले यह तो अपराध है

कार्तिक ने अर्शदीप के लिए किया ट्वीट 

 

कार्तिक ने एक ट्वीट करते हुए अर्शदीप का बचाव किया है। अपने इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि "आपको अर्शदीप सिंह के लिए महसूस करना होगा, बस मैच अभ्यास की कमी है। यह कभी आसान नहीं होता।" DK का आशय ये था कि अर्शदीप एक बहुत अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन अनफिट होने के कारण वो मैच प्रेक्टिस से दूर थे। इसलिए उनसे इस तरह की गलती हुई, अगर वो मैच अभ्यास कर पाते तो ऐसा नहीं होता। 

publive-image

इस प्रदर्शन से अर्शदीप को भी निराशा हुई होगी, वो भी काफी बुरा महसूस कर रहे होंगे। इसलिए आपको उनकी भावनाओं को महसूस करना होगा। आपको ये भी समझना होगा कि किसी भी खिलाड़ी के लिए ये आसान नहीं होता। वो अपनी ओर से पूरा प्रयास करता है, मगर कभी-कभी चीजें आपके साथ नहीं जातीं, बल्कि किसी दिन वो आपके खिलाफ चली जाती हैं। ये खेल का ही एक हिस्सा है।

ये भी पढ़ें : 'पहले मुझे भी कोई नहीं जानता था, नए खिलाड़ी को मौका तो दो', शादाब के ट्वीट ने जीता फैन्स का दिल

पहले भी किया जा चुका है अर्शदीप को ट्रोल 

publive-image

अर्शदीप को ट्रोल किए जाने का ये कोई पहला मामला नहीं है, उन्हें इससे पहले भी ट्रोल किया जा चुका है। जहां तक की उनके खिलाफ साजिश करते हुए कुछ लोगों ने उन्हें खालिस्तानी तक कह दिया था। ये वाकया एशिया कप के दौरान हुआ था, जब पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उनसे एक कैच ड्रॉप हो गया था। 

ये भी पढ़ें : IND Vs SL: अर्शदीप सिंह ने लगाई नो बॉल की झड़ी तो सोशल मीडिया पर भड़के फैंस, जमकर लगाई क्लास

इसके बाद उन्होंने हालांकि अच्छी गेंदबाजी भी की थी, लेकिन उनके द्वारा ड्रॉप किए गए कैच को लेकर कुछ लोग भड़क गए थे। इसी बात का फायदा उठाकर सीमा पार से उन्हें खालिस्तानी बताने की साजिश भी रची गई। फिर टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने शानदार गेंदबाजी कर अपने आलोचकों का मुँह बंद कर दिया था। 

Latest Stories