IND vs SL: हार्दिक पांड्या ने नो बॉल पर फोड़ा हार का ठीकरा, बोले यह तो अपराध है

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए दूसरे टी20 में श्रीलंका ने भारत को 16 रन से मात दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 206 रन बनाए।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs SL: हार्दिक पांड्या ने नो बॉल पर फोड़ा हार का ठीकरा, बोले यह तो अपराध है

IND vs SL, IND vs SL 2nd T20I: पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए दूसरे टी20 में श्रीलंका ने भारत को 16 रन से मात दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 206 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 190 रन ही बना सकी।

खराब शुरुआत के बाद सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल भारत को जीत के करीब जरूर ले गए पर अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके। 20वें ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 21 रन चाहिए थे, लेकिन दासुन शनाका ने टीम इंडिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। उन्होंने आखिरी ओवर में 4 रन देकर 2 विकेट चटकाए। सीरीज का आखिरी मैच 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा।

 

नो बॉल के चलते गए अतिरिक्त रन

मुकाबले में नो बॉल टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण बनी। भारतीय गेंदबाजों ने मुकाबले में 7 नो बॉल फेंकी, इन पर कुल 34 रन बने। अर्शदीप ने 5 तो शिवम मावी और उमरान मलिक ने 1-1 नो बॉल फेंकी। मैच के बाद हार्दिक पांड्या ने नो बॉल को जीत का जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने हमने बेसिक गलतियां कीं लेकिन नो बॉल करना क्राइम है। 

बेसिक गलतियां कीं

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन ने हार्दिक ने कहा, पावरप्ले में हमारी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही खराब रही। हमनें कुछ बेसिक गलतियां कीं जो इस लेवल पर नहीं करनी चाहिए थीं। हम सिर्फ इतना कर सकते हैं कि बेसिक को सीखें। आपका दिन खराब हो सकता है लेकिन बेसिक्स से दूर नहीं जाना चाहिए। इस स्थिति में यह बहुत कठिन होता है।

अतीत में भी उन्होंने नो-बॉल फेंकी थी। यह दोष देने के बारे में नहीं है लेकिन नो बॉल अपराध है। सूर्य ने चार नंबर पर शानदार बल्लेबाजी की। राहुल को तीन नंबर पर भेजने पर हार्दिक ने कहा,  जो कोई भी टीम में आता है, आप उन्हें ऐसी भूमिका देना चाहते हैं जिसमें वे सहज हों।

 

7 नो बॉल फेंकीं

दूसरे ओवर की छठी गेंद: नो बॉल
दूसरे ओवर की छठी गेंद: नो बॉल, चौका
दूसरे ओवर की छठी गेंद: नो बॉल, सिक्स
चौथे ओवर की तीसरी गेंद: नो बॉल, चौका
18वें ओवर की 5वीं गेंद: नो बॉल, सिक्स
19वें ओवर चौथी गेंद: नो बॉल
19वें ओवर 5वीं गेंद: नो बॉल

महंगे साबित हुए अर्शदीप

दूसरे टी20 में हर्षल पटेल को प्लेइंग 11 से बाहर किया गया है। उनकी जगह अर्शदीप सिंह को मौका मिला, हालांकि वह काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने 2 ओवर में 37 रन लुटाए। पहले टी20 में सिंह कुछ चोटिल थे, ऐसे में उन्हें आराम दिया गया था। पहले टी20 में हर्षल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। उन्होंने 4 ओवर में 41 रन लुटाए थे और 2 विकेट अपने नाम किए थे। 

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: पांड्या की कप्तानी में पहली बार T20I हारी टीम इंडिया, श्रीलंका ने 16 रन से मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की

Latest Stories