T20I में खत्म हुआ विराट कोहली और रोहित शर्मा का करियर! हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दिए बड़े संकेत

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 इंटरनेशनल में एक भी मुकाबला नहीं खेला है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानी जाए तो बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप 2024 को ध्यान में रखते हुए फटाफट फॉर्मेट में युवा खिलाड़ियों से सजी टीम बनाने पर विचार कर रही है।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
T20I में खत्म हुआ विराट कोहली और रोहित शर्मा का करियर! हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दिए बड़े संकेत

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 इंटरनेशनल में एक भी मुकाबला नहीं खेला है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानी जाए, तो बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप 2024 को ध्यान में रखते हुए फटाफट फॉर्मेट में युवा खिलाड़ियों से सजी टीम बनाने पर विचार कर रही है। 

इतना ही नहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि, रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को जल्द ही टी20 फॉर्मेट का कप्तान भी बनाया जा सकता है। क्रिकेट के कई जानकार भी यह बात कह चुके हैं कि रोहित और कोहली को टी20 से संन्यास लेकर वनडे और टेस्ट पर फोकस करना चाहिए। 

ये भी पढ़ें- पुणे में भारत की नींद उड़ाने वाले दासुन शनाका IPL ऑक्शन में रहे थे अनसोल्ड, मलिंगा समेत फैंस ने भी उठाए सवाल

publive-image

द्रविड़ ने दिए बड़े संकेत

गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में मिली हार के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने भी अपने एक बयान के जरिए इस बात के संकेत दिए हैं कि T20I में अब रोहित-विराट का करियर खत्म हो चुका है। द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- 

''भारतीय टीम ने पिछले टी20 वर्ल्ड कप में जो सेमीफाइनल खेला था, उसके सिर्फ 3-4 लड़के ही इस मैच (श्रीलंका के खिलाफ) की प्लेइंग-11 में खेल रहे हैं। हम अगले टी20 शेड्यूल को ध्यान में रखते हुए बिल्कुल ही अलग स्टेज पर हैं। यही वजह है कि हमारी टीम पूरी तरह से युवा है और श्रीलंका जैसी मजबूत टीम के साथ खेलकर अच्छा अनुभव रहा है। इसमें अच्छी बात ये है कि हमारा पूरा ध्यान वनडे वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) पर है। ऐसे में टी20 ने हमें इन युवाओं को आजमाने का अच्छा मौका दिया है।''

publive-image

ये थे वो 4 खिलाड़ी

राहुल द्रविड़ ने जिन चार खिलाड़ियों का जिक्र किया उनमें कप्तान हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह के नाम शामिल हैं। गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को पूरे 10 विकेट से हराया था। इसके बाद से रोहित शर्मा की जगह हार्दिक को टीम का नया कप्तान बनाए जाने की बात शुरू हो गई थी। न्यूजीलैंड दौरे पर भी पांड्या की टीम की कमान संभालते हुए नजर आए थे। 

पुणे टी20 में मिली हार पर द्रविड़ ने कहा- ''कोई भी गेंदबाज वाइड या नो बॉल नहीं फेंकना चाहता। खासकर टी20 क्रिकेट में ये आपको दर्द दे सकती है। हमें युवा खिलाड़ियों के साथ धैर्य रखने की जरूरत है। टीम में काफी युवा खिलाड़ी खेल रहे हैं। उनके साथ समय समय पर ऐसे खेल होंगे। हमारे तेज गेंदबाज काफी युवा हैं और वाइड या फिर नो बॉल जैसी गलती हो जाती है।''

publive-image

मैच का हाल

दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 206-6 का बड़ा स्कोर खड़ा किया। टीम के लिए कप्तान दासुन शनाका ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों पर नाबाद 56 रन बनाए। भारत की ओर से उमरान मलिक को 3 विकेट मिले। 

207 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम 190-8 का स्कोर ही बना पाई और 16 रन से मैच हार गई। ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 31 गेंदों पर 65 रन बनाए। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव के बल्ले से भी 51 रन देखने को मिले।

ये भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या ने नो बॉल पर फोड़ा हार का ठीकरा, बोले यह तो अपराध है

Latest Stories