IND vs SL: पुणे में भारत की नींद उड़ाने वाले दासुन शनाका IPL ऑक्शन में रहे थे अनसोल्ड, मलिंगा समेत फैंस ने भी उठाए सवाल

पुणे में गुरुवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका ने भारत को 16 रन से मात दी। टीम इंडिया के सामने 207 रन का विशाल टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 190/8 का स्कोर ही बना सकी। श्रीलंका की जीत में उनके कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने बड़ा रोल प्ले किया।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
IND vs SL: पुणे में भारत की नींद उड़ाने वाले दासुन शनाका IPL ऑक्शन में रहे थे अनसोल्ड, मलिंगा समेत फैंस ने भी उठाए सवाल

पुणे में गुरुवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका ने भारत को 16 रन से मात दी। टीम इंडिया के सामने 207 रन का विशाल टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 190/8 का स्कोर ही बना सकी। श्रीलंका की जीत में उनके कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने बड़ा रोल प्ले किया। शनाका ने पहले बल्ले से तूफानी पारी खेली, उसके बाद अपनी दमदार कप्तानी और फिर अंतिम ओवर में 2 विकेट लेकर श्रीलंका को बेहतरीन जीत दिलाई। 

शनाका ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए केवल 22 गेंदों पर 2 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन बनाए। 254.55 के स्ट्राइक रेट से खेली गई इस पारी के बाद सोशल मीडिया पर सिर्फ उनके नाम की ही चर्चा देखने को मिली। 

दुनिया भर के क्रिकेट जानकार और फैंस यही सवाल कर रहे थे कि आखिरी दासुन शनाका जैसा पावर हिटिंग बल्लेबाज आईपीएल में अनसोल्ड कैसे हो सकता है। श्रीलंकाई कप्तान ने आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में अपना नाम 50 लाख के बेस प्राइस में रजिस्टर कराया था, लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उनके ऊपर दांव नहीं लगाया। 

मलिंगा ने भी उठाए सवाल 

पुणे टी20 में शनाका ने सिर्फ 20 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। श्रीलंका की ओर से किसी भी खिलाड़ी का T20I में भारत के खिलाफ ये सबसे तेज अर्धशतक रहा। पूर्व श्रीलंकाई पेसर लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने शनाका की तूफानी पारी के ट्वीट कर लिखा- 

''दासुन शनाका द्वारा पावर हिटिंग का शानदार प्रदर्शन निश्चित रूप से खेल में सर्वश्रेष्ठ टी20 फिनिशरों में से एक है। श्रीलंका के लिए सबसे तेज़ T20I 50 स्कोर करने के लिए बधाई। उनका हालिया प्रदर्शन चीख-चीखकर आईपीएल कॉन्ट्रेक्ट के बारे में बात कर रहा है और अगर वह जल्द ही किसी एक टीम से नहीं जुड़ते हैं तो मुझे हैरानी होगी।''

पूर्व भारतीय टेस्ट ओपनर अभिनव मुकुंद ने भी शनाका के आईपीएल में ना होने पर अपनी राय रखी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- ''दासुन शनाका एशियाई परिस्थितियों में बहुत प्रभावशाली हैं। मैं ये बात यकीन के साथ कह सकता हूं कि आईपीएल टीमों ने उन्हें ना चुनकर बड़ी गलती की है।'' 

भारत के खिलाफ चलता है बल्ला 

दासुन शनाका का बल्ला भारत के खिलाफ हमेशा आग उगलता है। टीम इंडिया के खिलाफ फटाफट फॉर्मेट में उन्होंने 21 मैचों में 31.31 की औसत और 141.32 के स्ट्राइक रेट से कुल 407 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक भी देखने को मिले। 

पिछली 5 पारियों में तो दाएं हाथ के बैटर ने भारतीय टीम के खिलाफ 205.64 के जोरदार स्ट्राइक रेट से कुल 255 रन बनाए हैं। ये आंकड़े साफ दर्शाते हैं कि आईपीएल फ्रेंचाइजियों में शनाका को ना खरीदकर वाकई में बहुत बड़ी गलती कर दी है।

फैंस ने भी दासुन शनाका की तूफानी पारी के बाद उनके आईपीएल मिनी ऑक्शन में अनसोल्ड रहने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है...

ये भी पढ़ें- अर्शदीप सिंह के बचाव में उतरे दिनेश कार्तिक, ट्वीट कर लिखा- 'बस अभ्यास मैच की कमी थी'

Latest Stories