'वो ओपनिंग में 150 के स्ट्राइक रेट से खेलता है, उसको टीम इंडिया में होना चाहिए', इस खिलाड़ी के सपोर्ट में उतरे सहवाग

टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग भारतीय टीम के प्रदर्शन से काफी दुखी है। सहवाग का मानना है कि भारतीय टीम अपनी टी20 ओपनिंग जोड़ी में बदलाव करें, टीम को 150 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले ओपनर बल्लेबाज की जरूरत है।

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
'वो ओपनिंग में 150 के स्ट्राइक रेट से खेलता है, उसको टीम इंडिया में होना चाहिए', इस खिलाड़ी के सपोर्ट में उतरे सहवाग

टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भारतीय टीम के प्रदर्शन से काफी दुखी है। सहवाग का मानना है कि भारतीय टीम अपनी टी20 ओपनिंग जोड़ी में बदलाव करें, टीम को 150 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले ओपनर बल्लेबाज की जरूरत है।  

आपको बता दें, पूर्व क्रिकेटर के इस बयान के पीछे एक दर्द छिपा हुआ है। यह दर्द है इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की शर्मनाक हार का। टीम इंडिया के वर्तमान के दोनों ओपनर कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल पूरे टूर्नामेंट में पॉवरप्ले का कोई फाएदा नहीं उठा सकें, जिस वजह से भारतीय पारी की शुरुआत काफी धीमी रही जिसका खामियाजा टीम को साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ हुई मैच में उठाना पड़ा।

यह भी पढ़ें : क्या कप्तान बदलने से चमकेगी टीम इंडिया की किस्मत? इरफान पठान ने BCCI को दिए सफलता के 4 गुरुमंत्र

मैं उसे वापसी करते हुए देखना चाहता हूं, मुझे उम्मीद है..

publive-image

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के बीच हुए फाइनल मैच के बाद पूर्व भारतीय ओपनर ने क्रिकबज के शो पर कहा, "एक नाम जो मैं देखना चाहता था, वह था पृथ्वी शॉ। वह भारत की टी20 या वन डे टीम में भी नहीं है। "

आगे वीरू ने बातचीत के दौरान कहा, "पृथ्वी लंबे समय से टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं, मैं उसे वापसी करते हुए देखना चाहता हूं। लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह भारत में अगले साल होने वाले 2023 विश्व कप के लिए टीम का हिस्सा होंगे। वह ओपनिंग करते हुए 150 के स्ट्राइक रेट से खेलता है। वह टी20 के लिए सही बल्लेबाज है, आप कम से कम उसे अपनी स्क्वॉड के साथ एक रिज़र्व खिलाड़ी के रूप में भी ले सकते थे।"

यह भी पढ़ें : एक क्लिक में देखें IPL की सभी 10 टीमों की रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट

पृथ्वी शॉ के घरेलू और इंटरनेशनल आंकड़े

publive-image

चार अक्टूबर 2018 को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए अब तक 5 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 1 शतक के साथ 339 रन शॉ के नाम दर्ज है। 5 फरवरी 2020 को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू करने शॉ ने भारत के लिए कुल 6 वनडे मैच मैच खेले हैं जिसमें 189 रन उनके नाम दर्ज है।

25 जुलाई 2021 को श्रीलंका के खिलाफ टी20 डेब्यू करने वाले शॉ ने एकमात्र खेले टी20 में पहली ही बॉल पर आउट होने के कारण 0 रन बना सके, हालांकि इन सब के अलावा लिस्ट ए में 22 सितम्बर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले अपने पहले मैच में 17 रन और 25 सितम्बर को खेले दूसरे मैच में 77 रन का स्कोर किया था।

हाल ही में 11 अक्टूबर से 5 नवंबर तक चली सैय्यद मुश्ताक अली ट्राफी में मुंबई की तरफ से पृथ्वी शॉ ने खेले 10 मैच में 36.89 की औसत से 332 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 181.42 का रहा है। इसके बावजूद शॉ का नाम बांग्लादेश और न्यूज़ीलैंड के दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के स्क्वॉड में नहीं होने पर हर कोई हैरान है।

ये भी पढ़ें- 'MS Dhoni के रहते कोई और नहीं संभाल सकता टीम की कमान', CSK की कप्तानी पर पूर्व स्पिनर का बड़ा बयान

Latest Stories