क्या अपना संन्यास तोड़कर वनडे क्रिकेट में वापसी करेंगे बेन स्टोक्स, मिल रहे हैं ऐसे संकेत

इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप में पाकिस्तान को हराकर खिताब अपने नाम किया था। इससे पहले इंग्लैंड ने 2019 में खेले गए पिछले वनडे विश्व कप का खिताब भी अपने नाम किया था। इंग्लैंड को दोनों खिताबों जिताने में जिस खिलाड़ी का सबसे बदा योगदान था, वो खिलाड़ी बेन स्टोक्स हैं। बेन स्टोक्स ने अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड को दोनों फॉर्मेट का चैंपियन बनाया है।  अगले साल भारत में वनडे विश्व कप आयोजित होना है। डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड फिर से विश्व विजेता बनना चाहेगा। लेकिन उसके

author-image
By puneet sharma
New Update
क्या अपना संन्यास तोड़कर वनडे क्रिकेट में वापसी करेंगे बेन स्टोक्स, मिल रहे हैं ऐसे संकेत

इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप में पाकिस्तान को हराकर खिताब अपने नाम किया था। इससे पहले इंग्लैंड ने 2019 में खेले गए पिछले वनडे विश्व कप का खिताब भी अपने नाम किया था। इंग्लैंड को दोनों खिताबों जिताने में जिस खिलाड़ी का सबसे बदा योगदान था, वो खिलाड़ी बेन स्टोक्स हैं। बेन स्टोक्स ने अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड को दोनों फॉर्मेट का चैंपियन बनाया है। 

अगले साल भारत में वनडे विश्व कप आयोजित होना है। डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड फिर से विश्व विजेता बनना चाहेगा। लेकिन उसके लिए जो चिंता का सबसे बड़ा विषय है, वो उसके सबसे बड़े मैच विनर बेन स्टोक्स का वनडे क्रिकेट को अलविदा कह देना है। आलराउंडर बेन स्टोक्स इस साल वनडे क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। लेकिन अब प्रयास किए जा रहे हैं कि बेन अपने निर्णय को बदल कर वनडे टीम में वापसी करें। 

ये भी पढ़ें - T20 WC 2022: विराट से 2 छक्के खाने का पाक गेंदबाज को नहीं है दुख, कहा- कार्तिक या हार्दिक ऐसा करते तो बुरा लगता

क्या बेन स्टोक्स बदलेंगे संन्यास लेने का अपना फैसला

publive-image

इंग्लैंड की टीम चाहती है कि अगले साल होने वाले विश्व कप को मद्देनजर रखते हुए, उसके बड़े स्टार खिलाड़ी स्टोक्स अपने रिटायरमेंट के निर्णय को बदल लें। ऐसी संभावना भी लग रही है कि दिग्गज बेन स्टोक्स अपने संन्यास के निर्णय को बदल सकते हैं। ईसीबी के हेड रौब की ने इस बारे में उनसे बात की है। हालांकि बेन स्टोक्स ने अभी तक वापसी के लिए हामी नहीं भरी है, लेकिन संभावना यही जताई जा रही है कि वो विश्व कप को मद्देनजर रखते हुए अपने निर्णय पर यूटर्न ले सकते हैं, और अगले विश्व कप 2023 में इंग्लैंड के लिए खेलते दिख सकते हैं। ।

ये भी पढ़ें - चयनकर्ता बनने के लिए 60 पूर्व क्रिकेटरों ने किया अप्लाई, आवेदन करने वालों में 2 नाम कर देंगे हैरान 

बेन स्टोक्स ने इस बारे में बोलते हुए कहा कि "मेरी टीम चाहती है, कि मैं वनडे के लिए टीम में वापसी करूं। हमारे हेड रौब की ने मुझसे इस बारे में बात करने का प्रयास भी किया है। लेकिन मैंने अभी इस बारे में सोचा नहीं है। मैं अभी पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही इस सीरीज पर ही अपना ध्यान केंद्रित करने का प्रयास कर रहा हूं। अभी विश्व कप में समय है, क्या पता मैं विश्व कप के समय कैसा महसूस करूँगा?"

publive-image   

इस बारे में बोलते हुए इंग्लैंड के व्हाइट बॉल के हेड कोच मैथ्यू मोट का कहना है कि "जब मुझे बेन स्टोक्स के संन्यास के निर्णय के बारे में पता चला, तो मैंने उनसे कहा कि आप जो भी निर्णय लेंगे, मैं आपका पूरा समर्थन करूँगा। मेरे विचार से आपको संन्यास लेने की जरूरत नहीं है। आप बस वनडे से कुछ समय के लिए बस ब्रेक ले लीजिए।" 

Latest Stories