चयनकर्ता बनने के लिए 60 पूर्व क्रिकेटरों ने किया अप्लाई, आवेदन करने वालों में 2 नाम कर देंगे हैरान

टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद बीसीसीआई ने एक कठोर निर्णय लिया था। बीसीसीआई ने 18 नवंबर को टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के लिए दोषी मानते हुए तत्कालीन चयन समिति में शामिल सभी चयनकर्ताओं को बर्खास्त कर दिया था। चयन समिति के चारों चयनकर्ताओं चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा सहित देवाशीष मोहंती, हरविंदर सिंह, सुनील जोशी को उनके पद से हटा दिया गया।  वहीं चयन समिति के एक सदस्य और वेस्ट जोन के प्रतिनिधि अभय कुरविला का कार्यकाल पहले ही समाप्त हो जाने के कारण पांचवे च

author-image
By puneet sharma
New Update
चयनकर्ता बनने के लिए 60 पूर्व क्रिकेटरों ने किया अप्लाई, आवेदन करने वालों में 2 नाम कर देंगे हैरान

टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद बीसीसीआई ने एक कठोर निर्णय लिया था। बीसीसीआई ने 18 नवंबर को टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के लिए दोषी मानते हुए तत्कालीन चयन समिति में शामिल सभी चयनकर्ताओं को बर्खास्त कर दिया था। चयन समिति के चारों चयनकर्ताओं चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा सहित देवाशीष मोहंती, हरविंदर सिंह, सुनील जोशी को उनके पद से हटा दिया गया। 

वहीं चयन समिति के एक सदस्य और वेस्ट जोन के प्रतिनिधि अभय कुरविला का कार्यकाल पहले ही समाप्त हो जाने के कारण पांचवे चयनकर्ता का पद पहले ही खाली हो गया था। इसके बाद बीसीसीआई ने इन पदों को भरने के लिए नए आवेदन मंगाए थे। आवेदन की अंतिम तिथि 28 नवंबर थी। इस तिथि तक 60 आवेदन पत्र बीसीसीआई को प्राप्त हुए।

ये भी पढ़ें - Durex ने लिए ऋतुराज के मजे, सोशल मीडिया पर लिखा- उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करने वाले को हम प्यार करते हैं

आवेदन देने वालों में कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल हैं 

publive-image

इस पद के लिए आवेदन करने वालों में कई नाम टीम इंडिया के लिए खेल चुके पूर्व क्रिकेटरों के भी हैं। इन नामों में से अगर प्रमुख नामों की बात की जाए तो पूर्व दिग्गज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद, पूर्व ओपनर शिव सुंदर दास, पूर्व तेज गेंदबाज डोडा गणेश, पूर्व आलराउंडर रतिन्दर सिंह सोढ़ी, पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज अजय रात्रा, पूर्व स्पिनर मनिन्दर सिंह, पूर्व तेज गेंदबाज अतुल वासन, पूर्व स्पिनर निखिल चोपड़ा जैसे पूर्व खिलाड़ियों के नाम इस लिस्ट में हैं। 

इस लिस्ट में शामिल अन्य नामों के बारे में बात की जाए तो इसमें पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज नयन मोंगिया, पूर्व तेज गेंदबाज सलिल अंकोला, पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज समीर दीघे, पूर्व तेज गेंदबाज इकबाल सिद्दकी, पूर्व बल्लेबाज जैकब मार्टिन, पूर्व तेज गेंदबाज सुब्रतो बनर्जी और पूर्व आलराउंडर ज्ञानेन्द्र पांडे जैसे कई पूर्व क्रिकेटरों के नाम भी शामिल है। पूर्व दिग्गज बल्लेबाज विनोद कांबली का नाम भी इस लिस्ट में बताया जा रहा है, लेकिन अजित अगरकर के बारे में पक्का नहीं है कि उन्होंने अप्लाई किया है या नहीं। जबकि इस पद के लिए दावेदार माने जा रहे कई खिलाड़ियों ने इस पद के लिए आवेदन ही नहीं किया है। 

ये भी पढ़ें - PAK Vs ENG: पहले टेस्ट में इंग्लिश ओपनर ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को टी20 की तरह धोया, सोशल मीडिया पर वायरल हुए फनी मीम्स

चेतन शर्मा और हरविंदर सिंह ने भी इस पद के लिए फिर से किया अप्लाई 

publive-image

इस लिस्ट में जो दो नाम सबसे ज्यादा चौंकाने वाले हैं, वो दो नाम हैं पूर्व चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा और पूर्व चयनकर्ता हरविंदर सिंह। हाल ही में बर्खास्त किए गए चयनकर्ताओं में शामिल चेतन शर्मा और हरविंदर सिंह ने चयनकर्ता पद के लिए एक बार फिर से आवेदन किया है। जबकि बर्खास्त किए गए अन्य चयनकर्ताओं देवाशीष मोहंती और सुनील जोशी ने इस बार अप्लाई न करना ही बेहतर समझा। 

टीम इंडिया के लिए खेल चुके पूर्व तेज गेंदबाजों और पिछली चयन समिति में शामिल रहे चेतन शर्मा और हरविंदर सिंह का फिर से इस पद के दावा करना हैरान करने वाली बात है। क्योंकि बीसीसीआई ने उन्हें टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार माना था, इसीलिए उन्हें बर्खास्त किया गया था। इसलिए उनके फिर से इस पद के लिए चयन किए जाने पर संशय है।   

Latest Stories