T20 WC 2022: विराट से 2 छक्के खाने का पाक गेंदबाज को नहीं है दुख, कहा- कार्तिक या हार्दिक ऐसा करते तो बुरा लगता

टी20 विश्वकप 2022 के अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी थी। इस रोमांचक मुकाबले में विराट कोहली ने पाकिस्तानी गेंदबाजों पर कहर बरपाया था। किंग कोहली ने 53 गेंदों पर 82 रन की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली थी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
T20 WC 2022: विराट से 2 छक्के खाने का पाक गेंदबाज को नहीं है दुख, कहा- कार्तिक या हार्दिक ऐसा करते तो बुरा लगता

Haris Rauf, Virat Kohli: टी20 विश्वकप 2022 के अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी थी। इस रोमांचक मुकाबले में विराट कोहली ने पाकिस्तानी गेंदबाजों पर कहर बरपाया था। किंग कोहली ने 53 गेंदों पर 82 रन की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली थी। इस दौरान पूर्व भारतीय कप्तान ने 6 चौके और 4 छक्के लगाए थे। विराट की इस पारी की बदौलत भारत ने 160 रन के लक्ष्य को चेज किया था। मैच के बाद विराट ने इसे अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ टी20 इंटरनेशनल पारी बताया था। 

publive-image

8 गेंदों पर चाहिए थे 28 रन

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारत के पहले चार विकेट 31 रन पर गिर गए थे। इसके बाद कोहली ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर पारी को संभाला। आखिरी 8 गेंदों पर टीम इंडिया को जीत के लिए 28 रनों की दरकार थी। 19वां ओवर करने आए हारिस रऊफ की आखिरी दो गेंदों पर विराट कोहली ने 2 छक्के जड़ दिए। इस दौरान विराट के एक शॉट ने फैंस समेत सभी को हैरान कर दिया था। इन दो सिक्क पर अब हारिस रऊफ ने अपनी बात रखी है।

publive-image

विराट से छक्के खाने का दुख नहीं

क्रिकविक से बातचीत में रऊफ ने कहा, "अगर दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या उनकी गेंदों पर छक्के लगाते तो उन्हें दुख होता। लेकिन उन्हें विराट से छक्के खाने का कोई दुख नहीं है। रऊफ ने कहा कि कोहली को अलावा विश्व क्रिकेट मे कोई भी खिलाड़ी उन्हें लगातार दो छक्के नहीं लगा सकता था।" उन्होंने कहा, "वह उनकी क्लास थी और वह जिस तरह के शॉट खेलते हैं, जो दो छक्के उन्होंने लगाए, मुझे नहीं लगता कि कोई अन्य खिलाड़ी इस तरह के शॉट मार सकता था।

अगर कार्तिक या पांड्या ने मुझे इस तरह मारा होता, तो मुझे दुख होता, लेकिन वह कोहली थे और उनकी अलग क्लास है। मुझे इस बात का अंदाजा नहीं था कि कोहली मुझे उस लेंथ से सामने की तरफ मार सकते हैं। इसलिए जब उन्होंने वह शॉट मारा, तो वह उनकी क्लास थी। मेरी प्लानिंग ठीक थी लेकिन उस शॉट की अलग क्लास थी।"

publive-image

2 ओवर में बनाने थे 31 रन

टीम इंडिया को आखिरी 2 ओवर में 31 रन चाहिए थे। रऊफ ने 19वें ओवर की पहली चार गेंदों पर सिर्फ 3 ही रन दिए, ऐसे में कोहली पर दबाव बढ़ रहा था। रऊफ ने कहा " भारत को आखिरी 12 गेंदों में 31 रन बनाने थे। मैंने चार गेंदों पर केवल तीन रन दिए थे। मुझे पता था कि नवाज आखिरी ओवर फेंकेंगे। वह एक स्पिनर हैं और मैंने उनके लिए कम से कम चार बाउंड्री छोड़ने की कोशिश की थी। मैं 20 से ज्यादा रन उनके लिए छोड़ना चाहता था। आखिरी 8 गेंदों पर भारत को जीत के लिए 28 रन बनाने थे। मैंने तीन स्लो गेंद कीं और वह धोखा खा गए। मैंने 4 में से केवल एक तेज गेंद की थी, क्योंकि मैदान की स्क्वायर बाउंड्री बड़ी थीं।"

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN: वनडे सीरीज से पहले बांग्लादेश को लगा तगड़ा झटका, यह स्टार गेंदबाज हुआ बाहर

Latest Stories