IND vs NED: भारत ने नीदरलैंड को 56 रन से हराया, प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

टी20 विश्वकप 2022 का 23वां मुकाबला आज भारत और नीदरलैंड के बीच खेला गया। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस मुकाबल में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs NED: भारत ने नीदरलैंड को 56 रन से हराया, प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

India vs Netherlands, IND vs NED, T20 World Cup 2022: टी20 विश्वकप 2022 का 23वां मुकाबला आज भारत और नीदरलैंड के बीच खेला गया। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। विराट और सूर्या के नाबाद पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 179 रन बनाए।

जवाब में नीदरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 123 रन ही बना सकी। भारत ने 56 रन से इस मुकाबले को जीत लिया। 25 गेंदों पर 51 रन की नाबाद पारी के लिए सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

तीन बल्लेबाजों ने जड़ी फिफ्टी

publive-image

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर भारत को पहला झटका लगा। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 12 गेंदों पर 9 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हुए। लेकिन इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला।

दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी हुई। 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर हिटमैन आउट हुए। उन्होंने 39 गेंदों पर 53 रन बनाए। विराट कोहली 44 गेंदों पर 62 और सूर्यकुमार यादव 25 गेंदों पर 51 रन बनाकर नाबाद रहे। नीदरलैंड की ओर से फ्रेड क्लासेन और पॉल वैन मीकेरेन ने 1-1 विकेट चटकाया।

नीदरलैंड की खराब शुरुआत

publive-image

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की शुरुआत खराब रही। तीसरे ओवर की दूसरी ही गेंद पर टीम को पहला झटका लगा। विक्रमजीत सिंह 9 गेंदों पर 1 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने। 5वें ओवर की दूसरी गेंद पर नीदरलैंड का दूसरा विकेट गिरा। मैक्स ओडोड 10 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद बास डी लीड ने 23 गेंदों पर 16, कॉलिन एकरमैन ने 21 गेंदों पर 17, टॉम कूपर ने 12 गेंदों पर 9, टिम प्रिंगल ने 15 गेंदों पर 20, स्कॉट एडवर्ड्स ने 5, लोगान वैन बीक ने 5 गेंदों पर 3, फ्रेड क्लासेन ने 0 रन बनाए। शारिज अहमद 16 और पॉल वैन मीकेरेन 14 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और आर अश्विन ने 2-2 जबकि मोहम्मद शमी ने 1 विकेट चटकाया।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

publive-image

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह।
नीदरलैंड: विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडोड, बास डी लीड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), टिम प्रिंगल, लोगान वैन बीक, शारिज अहमद, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन।

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2022 में वापस आई विराट कोहली की फॉर्म टी20 विश्वकप में भी जारी, आउट करने के लिए तरस रहे गेंदबाज

ये भी पढ़ें: Ind Vs Pak: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद संन्यास लेने वाले थे R Ashwin, लेकिन फिर एक शॉट ने सब कुछ बदल दिया

Latest Stories