Ind vs Pak: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद संन्यास लेने वाले थे R Ashwin, लेकिन फिर एक शॉट ने सब कुछ बदल दिया

ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों टी20 विश्वकप 2022 खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में आखिरी बॉल तक चलने वाले इस मैच में स्पिनर आर अश्विन ने विनिंग शॉट लगाकर जीत भारत की झोली में डाल दी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Ind vs Pak: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद संन्यास लेने वाले थे R Ashwin, लेकिन फिर एक शॉट ने सब कुछ बदल दिया

T20 World Cup 2022, India vs Pakistan, Ind vs Pak, R Ashwin: ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों टी20 विश्वकप 2022 खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में आखिरी बॉल तक चलने वाले इस मैच में स्पिनर आर अश्विन ने विनिंग शॉट लगाकर जीत भारत की झोली में डाल दी। इस जीत के साथ ही भारत ने टी20 विश्वकप 2021 में मिली हार का बदला भी ले लिया। मैच के बाद अश्विन ने चौंकाने वाला खुलासा किया। भारतीय स्पिनर ने बताया कि वह इस मैच के बाद रिटायरमेंट लेने वाले थे। लेकिन एक मिड ऑफ के फील्डर के ऊपर से खेले गए उनके एक शॉट ने सबकुछ बदलकर रख दिया।

आखिरी गेंद पर चाहिए थे 2 रन

publive-image

पाकिस्तान के खिलाफ भारत को आखिरी ओवर में 16 रनों की दरकार थी। वहीं आखिरी गेंद पर टीम इंडिया को 2 रनों की दरकार थी। ओवर की 5वीं गेंद पर दिनेश कार्तिक का विकेट गिरा था, ऐसे में बल्लेबाजी करने के लिए आर अश्विन मैदान पर आए। मोहम्मद नवाज ने आखिरी गेंद वाइड कर दी, अश्विन समझदारी दिखाते हुए हट गए और भारतीय टीम को 1 रन मिल गया। अब आखिरी गेंद पर भारत को जीत के लिए 1 रन चाहिए था। अश्विन ने खुलासा किया कि इस समय उनके दिमाग में चल रहा था कि अगर वह 1 रन नहीं बना पाते हैं तो ड्रेसिंग रूम में पहुंचकर संन्यास का एलान कर देंगे। 

संन्यास का ऐलान कर देता

publive-image

मैच के बाद बीसीसीआई टीवी पर बातचीत में भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने खुलासा किया कि हाईप्रेशर गेम की आखिरी गेंद पर वह क्या सोच रहे थे। उन्होंने कहा कि अगर मोहम्मद नवाज की अगर आखिरी बॉल मेरे पैड पर लग जाती तो मैं ड्रेसिंग रूम में जाकर सिर्फ एक काम करता। अपना ट्विटर खोलता और लिखता, आपका बहुत शुक्रिया, यह बहुत शानदार क्रिकेटिंग करियर था और सफर था और शुक्रिया। हालांकि ऐसा करने की नौबत नहीं आई और विनिंग शॉट लगाकर अश्विन में भारत को जीत दिला दी।

ये भी पढ़ें: IND Vs NED: नीदरलैंड के खिलाफ भी नहीं चले KL Rahul, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

ये भी पढ़ें: SA Vs BAN: रिली रोसो ने तोड़ा युवराज सिंह का यह बड़ा रिकॉर्ड, बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा शतक

Latest Stories