Ravi Shastri की नए BCCI अध्यक्ष को सलाह, बोले- खिलाड़ियों को IPL में भी आराम देना चाहिए

बड़े टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों (Indian Cricketers) की चोट टीम इंडिया के लिए चिंता का सबब बनी हुई है। इस साल कई भारतीय प्लेयर चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हुए हैं।

author-image
By Rajat Gupta
Ravi Shastri की नए BCCI अध्यक्ष को सलाह, बोले- खिलाड़ियों को IPL में भी आराम देना चाहिए
New Update

Ravi Shastri, IPL, BCCI President: बड़े टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों (Indian Cricketers) की चोट टीम इंडिया के लिए चिंता का सबब बनी हुई है। इस साल कई भारतीय प्लेयर चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हुए हैं। इनमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, हर्षल पटेल से लेकर रवींद्र जडेजा तक शामिल हैं।

हाल ही में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और दीपक चाहर (Deepak Chahar) भी इंजरी के चलते टी20 विश्वकप 2022 (T20 World Cup 2022) से बाहर हो गए हैं। लगातार क्रिकेट खेलने के कारण खिलाड़ियों के चोटिल होने के केस बढ़ रहे हैं। उन्हें इंटरनेशनल मुकाबलों में तो आराम दिया जाता है पर आईपीएल (IPL) में रेस्ट की कोई व्यवस्था नहीं है। इस मामले पर भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri)  ने खुलकर अपनी बात रखी है। 

BCCI अध्यक्ष का रोल अहम

publive-image

बुधवार को मुंबई प्रेस क्लब में 'मीट दी मीडिया' कार्यक्रम में अयाज मेमन से बात करते हुए रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा है कि भारतीय खिलाड़ियों को हो रही लगातार इंजरी को देखते हुए उन्हें IPL के कुछ मैचों में आराम दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, मौजूदा क्रिकेट में जरूरी है कि खिलाड़ी का संतुलन कितना सही है।

उसे कब आराम दिया जाना चाहिए? बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) इसमें बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। भारत के लिए खेलने वाले खिलाड़ियों को आईपीएल (Indian Premier League) के भी कुछ मुकाबलों में आराम मिलना चाहिए। बीसीसीआई अध्यक्ष को फ्रेंचाइजी के साथ बैठकर इस पर बात करनी चाहिए, यह भारतीय क्रिकेट के लिए जरूरी है।

प्लेयर्स को आराम जरूरी

publive-image

पूर्व भारतीय हेड कोच (Ravi Shastri) ने कहा कि इसके लिए टीम मैंनेजमेंट से बातचीत की जा सकती है। इससे पता चल सकेगा कि किस प्लेयर को आराम की आवश्यकता है। इसके बाद फ्रेंचाइजी को इस बात की जानकारी दी जाए। आईपीएल (IPL) टीम को बताना होगा कि यह भारतीय क्रिकेट का एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। राष्ट्रीय हित सर्वोपरि है। उन्होंने एनसीए (NCA) में लंबे समय तक रिहैब के बाद भारतीय गेंदबाजों के चोटिल होने पर चिंता व्यक्त की।

#IPL #deepak chahar #Jasprit Bumrah #ICC Men's T20 World Cup #t20 world cup #ravi shastri #Roger Binny
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe