इस खिलाड़ी को टीम इंडिया का AB de Villiers मानते हैं डेल स्टेन, टी20 विश्वकप से पहले बांधे तारीफों के पुल

टी20 विश्वकप 2022 शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का समय बचा है। 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। भारत अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
इस खिलाड़ी को टीम इंडिया का AB de Villiers मानते हैं डेल स्टेन, टी20 विश्वकप से पहले बांधे तारीफों के पुल

AB de Villiers, Suryakumar Yadav, Dale Steyn: टी20 विश्वकप 2022 शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का समय बचा है। 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। भारत अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। इसके लिए मेन इन ब्लू जमकर प्रैक्टिस कर रही है।

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इस समय शानदार फॉर्म में हैं। दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन ने यादव की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट में सूर्या अहम भूमिका निभा सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछाल भरी पिचें यादव को रास आएंगी। 

सूर्यकुमार एक अद्भुत खिलाड़ी है

publive-image

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने तीन फिफ्टी जड़ी थीं। वह ऑस्ट्रेलिया में भी इसी फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सोमवार को खेले गए अभ्यास मैच में भी सूर्या का बल्ला जमकर चला। उन्होंने 35 गेंदों पर 53 रन की तूफानी पारी खेलकर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी।

स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट लाइव' पर डेल स्टेन ने कहा, सूर्यकुमार एक अद्भुत खिलाड़ी हैं, वह मैदान के चारों ओर शॉट मार सकते हैं। वह मुझे एबी डिविलियर्स की याद दिलाते हैं। वह भारत के एबी हो सकते हैं। वह जिस तरह की फॉर्म में हैं टी20 विश्वकप में उन पर सभी की निगाहें होंगी।

2 प्रैक्टिस मैच खेलेगा भारत

स्टेन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियां सूर्या के अनुकूल हैं। वह विश्वकप में अपनी चमक बिखेर सकते हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम 17 अक्टूबर को ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वहीं 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑफिशियल प्रैक्टिस मैच खेलेगी। इसके बाद टीम इंडिया का टी20 विश्वकप का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होगा। यह हाई वोल्टेज मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए दोनों ही टीमों के फैंस खासे उत्साहित हैं।

पेस का इस्तेमाल पसंद है

publive-image

स्टेन ने कहा कि सूर्यकुमार यादव गेंद की पेस का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। पर्थ, मेलबर्न और ऑस्ट्रेलिया के कई मैदानों में थोड़ी अतिरिक्त पेस होगी, इसका उपयोग किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आप इस पेस का इस्तेमाल फाइन लेग, विकेट के पीछे खेलने और सीधे शॉट लगाने के लिए कर सकते हैं।

डेल ने कहा कि सूर्या बैकफुट पर भी काफी अच्छा खेलते हैं। उन्होंने कहा, भारतीय बल्लेबाज की बैकफुट कवर ड्राइव शानदार हैं और वह बड़ी खूबसूरती से फ्रंट फुट पर भी कवर ड्राइव खेलते हैं। वह ऑलराउंड खिलाड़ी हैं और ऑस्ट्रेलिया में विकेट उनकी बल्लेबाजी के लिए अनुकूल होंगे।

Latest Stories