T20 WC 2022: टीम इंडिया को लगा एक और झटका, बुमराह के बाद अब यह तेज गेंदबाज हुआ टूर्नामेंट से बाहर!

टी20 विश्व कप 2022 शुरू होने से पहले टीम इंडिया को एक और झटका लगा है। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के बाद अब तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। चाहर पीठ में चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजर्व प्लेयर्स के लिस्ट में शामिल चाहर ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले मेगा इवेंट में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।

author-image
By admin
New Update
T20 WC 2022: टीम इंडिया को लगा एक और झटका, बुमराह के बाद अब यह तेज गेंदबाज हुआ टूर्नामेंट से बाहर!

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 शुरू होने से पहले टीम इंडिया को एक और झटका लगा है। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के बाद अब तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। चाहर पीठ में चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजर्व प्लेयर्स के लिस्ट में शामिल चाहर ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले मेगा इवेंट में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। उनकी जगह भारतीय टीम में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को मौका मिल सकता है।

इससे पहले चाहर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए थे। पहले वनडे में टॉस के दौरान कप्तान ने बताया था कि चाहर की पीठ में चोट है।

कल रवाना होंगे 

publive-image

चाहर टी20 विश्व कप 2022 के लिए रिजर्व प्लेयर की लिस्ट में शामिल थे। उनके अलावा श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी भी रिजर्व प्लेयर हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले शमी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी इसके बाद से ही वह एनसीए में हैं। वह विश्व कप स्क्वॉड में चोटिल बुमराह की जगह ले सकते हैं। मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो सकते हैं। तीनों ही तेज गेंदबाज भारतीय टीम का हिस्सा होंगे। टीम इंडिया अभी पर्थ में अभ्यास कर रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम में शमी बुमराह की जगह लेंगे। मंगलवार को एनसीए में उन्होंने फिटनेस टेस्ट भी पास कर लिया था। कोरोना पॉजिटिव होने के कारण मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी जसप्रीत बुमराह को रिप्लेस कर सकते हैं।

सिराज ने 3 वनडे मैचों में 5 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था। सिराज नई गेंद से अच्छी बॉलिंग करने के साथ ही अपनी ऑस्ट्रेलिया में अपनी बाउंसर से बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। बता दें कि सुपर-12 की टीमें 15 अक्टूबर तक अपने स्क्वॉड में बदलाव कर सकती हैं।

Latest Stories