IND Vs PAK : आर अश्विन ने खोले दिल के राज कहा, "जब मै बल्लेबाजी के लिए जा रहा था तो.."

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का वो ऐतिहासिक मैच, जो 23 अक्टूबर को खेला गया था मेलबर्न के एमसीजी क्रिकेट ग्राउंड में। जहां विराट कोहली की नाबाद शानदार 82 रन की पारी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा कर अपने वर्ल्ड कप के मिशन की शुरुआत की थी।

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
IND Vs PAK : आर अश्विन ने खोले दिल के राज कहा, "जब मै बल्लेबाजी के लिए जा रहा था तो.."

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का वो ऐतिहासिक मैच, जो 23 अक्टूबर को मेलबर्न के एमसीजी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया था। जहां विराट कोहली की नाबाद शानदार 82 रन की पारी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा कर अपने वर्ल्ड कप के मिशन की शुरुआत की थी।

अब इसी मैच को लेकर टीम इंडिया को विनिंग रन बनाकर मैच जीताने वाले भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने दिल के कई राज खोले हैं। अश्विन ने बताया की जब वह बल्लेबाजी करने आ रहे थे, तब उनके दिमाग में क्या चल रहा था। तो आइए जानते हैं 

आर अश्विन ने कहा, जब मै बल्लेबाजी के लिए जा रहा था तो..

publive-image

पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी बॉल पर विन्निंग रन बनाने वाले भारत के ऑल-राउंडर और स्पिनर ने दिल के राज खोलते हुए बताया, "जब मै बैटिंग के लिए जा रहा था, तो पहले तो मैंने दिनेश कार्तिक को कोसा और फिर सोचा, नहीं-नहीं हमारे पास अभी भी मौका है, चलो वह करते हैं जिसके लिए हम यहां आए हैं।"

आगे अश्विन ने कहा, "कि फिर मैंने विराट कोहली को देखा, उन्होंने मुझसे काफी सारी बातें कहीं, लेकिन मै बस एक बात सोच रहा था, भगवान ने आज विराट को इतना कुछ दिया है, तो वह मुझे कैसे निराश छोड़ सकते हैं। फिर मैंने सोचा आखिरी गेंद पर ढंग से बॉल को देखूंगा और गैप में खेल दूंगा।"

यह भी पढ़ें : ENG Vs IRE: आयरलैंड की जीत के बाद जाफर ने लिए माइकल वॉन के मजे, वीरू का ट्वीट भी हुआ वायरल

आखिरी ओवर में अपना एक्स्ट्रा दिमाग लगाया जिसकी वजह से हम जीत गए

publive-image

भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी, लेकिन जब आर अश्विन क्रीज पर उतरे थे, तब भारत को जीत के लिए केवल 1 बॉल पर 2 रन की जरूरत थी। अश्विन ने बताया कि उस आखिरी बॉल को खेलने से पहले उनके दिमाग में क्या चल रहा था।

रवि अश्विन, "मुझे पता था कि नवाज मेरे पैड पर गेंद फेकेंगे, इस वजह से मै बिना हिले खड़े रहा, मैंने देखा कि बॉल लेग साइड पर जा रही है, तभी मैंने सोच लिया था कि मैं इस गेंद को खेलने की कोशिश ही नहीं करूंगा। मैंने उस बॉल को छोड़ दिया और हमें वाइड गेंद का एक अतिरिक्त रन मिल गया।"

इसके बाद आखिर में अश्विन ने कहा, "जैसे मुझे वह अतिरिक्त रन मिल गया, मै बहुत निश्चिंत हो गया था, क्योंकि तब हम पाकिस्तान के स्कोर की बराबरी कर लिए थे, उसके बाद आखिरी बॉल पर मैंने जैसे वह विन्निंग रन लिया मै बहुत खुश था और खुद से कहा कि अब कोई मेरे घर पर पत्थर नहीं मारेगा। मुझे पता था कि आज भगवान अगर विराट को हारिस रउफ की बॉल पर दो छक्का मारने दे सकते हैं, तो मुझे इतना तो करने ही देंगे।"

यह भी पढ़ें : 'अब कहने को कुछ है ही नहीं', विराट कोहली की पारी देखने के बाद इमोशनल हुए रवि शास्त्री

Latest Stories