T20 WC 2022: ऑस्ट्रेलिया में संघर्ष कर सकते हैं भुवी, विश्वकप से पहले पाकिस्तानी गेंदबाज ने टीम इंडिया को चेताया

टी20 विश्वकप 2022 से पहले जसप्रीत बुमराह की चोट ने टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। टीम के अधिकांश पेसर लगातार रन लुटा रहे हैं।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
T20 WC 2022: ऑस्ट्रेलिया में संघर्ष कर सकते हैं भुवी, विश्वकप से पहले पाकिस्तानी गेंदबाज ने टीम इंडिया को चेताया

T20 World Cup 2022, Wasim Akram, Jasprit Bumrah, Bhuvneshwar Kumar: टी20 विश्वकप 2022 से पहले जसप्रीत बुमराह की चोट ने टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। टीम के अधिकांश पेसर लगातार रन लुटा रहे हैं। अगर भारत को 15 साल का सूखा खत्म करते हुए टी20 विश्वकप का खिताब जीतना है तो अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार की तिकड़ी को शानदार प्रदर्शन करना होगा। खबरों के मुताबिक मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर भी ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गए हैं। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है। इस बीच पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने टीम इंडिया को चेताया है। 

भुवी कर सकते हैं संघर्ष

publive-image

अकरम ने कहा कि अर्शदीप, भुवनेश्वर और हर्षल के रूप में भारत के पास एक शक्तिशाली गेंदबाजी लाइन-अप है, लेकिन इसमें वास्तविक गति की कमी है। सिंह का प्रदर्शन अन्य दो गेंदबाजों से बेहतर दिखाई देता है। भुवी और हर्षल भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय रहे हैं। उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर कुमार ऑस्ट्रेलिया में संघर्ष करते नजर आ सकते हैं। पिछले कुछ मुकाबलों में उन्होंने कभी रन लुटाए हैं। डेथ ओवर्स में भुवनेश्वर रन रोकने में नाकाम रहे हैं। 

नई गेंद से अच्छा प्रदर्शन करेंगे भुवी

publive-image

अकरम ने कहा, "भारत के पास भुवनेश्वर कुमार हैं, वह नई गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन करते हैं, लेकिन उस गति के साथ, अगर गेंद स्विंग नहीं कर रही है तो वह शायद ऑस्ट्रेलिया में संघर्ष करेंगे। लेकिन वह एक बहुत अच्छे गेंदबाज हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है। वह दोनों तरह से स्विंग करते हैं। लेकिन आपको ऑस्ट्रेलिया में गति की जरूरत है।" उन्होंने कहा, विश्वकप ऑस्ट्रेलिया में है, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शायद अच्छा खेलेंगे। वह पिचों को भी जानते हैं और उनके पास अच्छे गेंदबाज भी हैं।

पाक के पास अच्छे गेंदबाज

publive-image

अकरम ने कहा कि टीम इंडिया के पास एक अच्छा बैटिंग लाइनअप है। लेकिन उन्होंने अभी भी बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है। वहीं पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहा है। पाकिस्तान के पास अच्छे गेंदबाज भी हैं और उनकी ओपनिंग जोड़ी लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। अगर उनका मध्यक्रम लय में आ जाता है तो पाक टीम भी टी20 विश्वकप जीत सकती है।

Latest Stories