IPL 2023: ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं चेन्नई सुपर किंग्स में काइल जेमिसन की जगह, एक ने कोहली को 7 बार किया है आउट

आईपीएल के शुरू होने में अब ज्यादा वक्त बाकी नहीं रह गया है। 31 मार्च से आईपीएल 2023 का शुभारंभ होने जा रहा है। आईपीएल का 16वां एडीशन 31 मार्च से 28 मई के बीच खेला जाएगा। इस सीजन का पहला मुकाबला गत विजेता गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले 4 बार की चैंपियन CSK के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर काइल जेमिसन चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।  न्यूजीलैंड टीम के कोच ने बताया है कि काइल जेमिसन को स्ट्रेस फ्रैक्चर

author-image
By puneet sharma
New Update
IPL 2023: ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं चेन्नई सुपर किंग्स में काइल जेमिसन की जगह, एक ने कोहली को 7 बार किया है आउट

आईपीएल के शुरू होने में अब ज्यादा वक्त बाकी नहीं रह गया है। 31 मार्च से आईपीएल 2023 का शुभारंभ होने जा रहा है। आईपीएल का 16वां एडीशन 31 मार्च से 28 मई के बीच खेला जाएगा। इस सीजन का पहला मुकाबला गत विजेता गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले 4 बार की चैंपियन CSK के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर काइल जेमिसन चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 

न्यूजीलैंड टीम के कोच ने बताया है कि काइल जेमिसन को स्ट्रेस फ्रैक्चर की दिक्कत हो गई है और इसलिए उनकी इसी हफ्ते सर्जरी होगी। सर्जरी के बाद जेमिसन को फिट होने में कम से कम 4 महीने लगेंगे। इसलिए वो लंबे समय के लिए मैदान से दूर रहेंगे। अब CSK को इस चैंपियन खिलाड़ी की जगह किसी और खिलाड़ी को चुनना होगा। इस रेस में ये 3 खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिन्हें जेमिसन की जगह मौका मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: IPL 2023 का शेड्यूल जारी, पहला मुकाबला गुजरात और चेन्नई के बीच; फाइनल 28 मई को 

1- क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan)

publive-image

CSK में जॉर्डन पिछले सीजन भी खेले थे, लेकिन CSK ने इस ऑल राउंडर को अगले सीजन के लिए रिलीज कर दिया था। इसकी वजह ये थी कि क्रिस जॉर्डन को पिछले सीजन में खेलने के जो मौके मिले, वो उसका फायदा नहीं उठा सके। गुजरात लायंस के खिलाफ खेले गए मैच में तो उनकी गेंदबाजी के कारण CSK के हाथ से जीती हुई बाजी निकल गई थी। उन्होंने इस मैच में 3.5 ओवर की गेंदबाजी में 58 रन दे डाले थे। 

क्रिस जॉर्डन ने इसके बाद अपने खेल में सुधार किया है, उन्होंने उसके बाद इंग्लैंड के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन इस बार वो नीलामी में अनसोल्ड रहे। जॉर्डन ने अपने आईपीएल करियर में 28 मैच खेले हैं, इन मैचों में उन्होंने 27 विकेट लिए हैं, उन्होंने इस दौरान 9.36 की औसत से रन दिए हैं। बल्ले से जौहर दिखाने के अवसर उन्हें कम ही मिले हैं। उन्होंने 10 इनिंग में मात्र 75 रन बनाए हैं। इस बार जेमिसन के नहीं होने पर उन्हें एक बार फिर टीम में मौका दिया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें: Killer की जगह अब Adidas बनेगा टीम इंडिया का नया किट स्पॉन्सर, बीसीसीआई के साथ डील हुई फाइनल

2- एडम मिलने (Adam Milne)

publive-image

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिलने को भी हमवतन जेमिसन की जगह मौका मिल सकता है। एडम मिलने भी इस बार नहीं बिके थे, CSK अब उन्हें जेमिसन के विकल्प के तौर पर चुन सकती है। एडम मिलने भी इससे पहले आईपीएल खेल चुके, वो इससे पहले भी CSK की टीम का हिस्सा रह चुके हैं। इसके अलावा वो आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम में भी शामिल रहे हैं। 

पिछली साल चेन्नई ने उन्हें 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन इस सीजन के लिए उन्हें रिलीज कर दिया था। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में अब तक कुल 10 मैच खेले हैं, लेकिन उनका प्रदर्शन खास नहीं रहा है। इसलिए ही CSK ने उन्हें रिलीज कर दिया था। उन्होंने इस मैचों में केवल 7 विकेट 9.48 की साधारण सी इकनॉमी के साथ लिए हैं। उनके बल्ले से भी मात्र 23 रन ही निकले हैं। लेकिन चेन्नई उन्हें एक बार फिर टीम का हिस्सा बना सकती है।  

ये भी पढ़ें: WPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की कप्तान बनी स्मृति मंधाना, कोहली-फाफ ने खास अंदाज में किया ऐलान

3- संदीप शर्मा (Sandeep Sharma)

publive-image

संदीप शर्मा आईपीएल के एक अनुभवी खिलाड़ी हैं, उनके पास 10 साल का अनुभव है। वो आईपीएल में पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं। इसके अलावा वो इंडिया के लिए भी खेल चुके हैं। हैरानी की बात है कि अनुभवी खिलाड़ी होने और अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी उनके फ्रेंचाईजी ने उन्हें नजरअंदाज कर दिया। पिछली साल उन्हें पंजाब की टीम ने 50 लाख की उनकी बेस प्राइस पर खरीदा था। लेकिन इसके बाद उन्हें इस सीजन के लिए रिलीज कर दिया था, इस बार हुई ऑक्शन में वो अनसोल्ड रहे थे।

संदीप शर्मा आईपीएल में 100 से ज्यादा मैच खेल चुके हैं। संदीप ने बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। उन्होंने टीम इंडिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज विराट कोहली को 7 बार अपना शिकार बनाया है। 2013 में अपने आईपीएल की शुरुआत करने वाले संदीप शर्मा ने अब तक 104 मैच खेलते हुए 114 विकेट लिए हैं, इस दौरान उनकी इकनॉमी भी ठीक-ठाक सी 7.77 की रही है। 

Latest Stories