Killer की जगह अब Adidas बनेगा टीम इंडिया का नया किट स्पॉन्सर, बीसीसीआई के साथ डील हुई फाइनल

इस समय टीम इंडिया की गिनती न सिर्फ क्रिकेट की बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी खेल टीमों में की जाती है। टीम इंडिया को चाहने वाले खेल प्रेमियों की संख्या करोड़ों में है। इसी तरह बीसीसीआई को भी दुनिया की सबसे शक्तिशाली संस्थाओं में से एक माना जाता है। पैसे और पावर में उसकी गिनती सबसे बड़े खेल संगठनों में होती है। टीम इंडिया और बीसीसीआई से जुड़ना किसी के लिए भी गौरव की बात समझी जाती है।  टीम इंडिया को स्पांसर करने के लिए बड़े-बड़े ब्रांड आतुर रहते हैं। खेल सामग्री बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से

author-image
By puneet sharma
New Update
Killer की जगह अब Adidas बनेगा टीम इंडिया का नया किट स्पॉन्सर, बीसीसीआई के साथ डील हुई फाइनल

इस समय टीम इंडिया की गिनती न सिर्फ क्रिकेट की बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी खेल टीमों में की जाती है। टीम इंडिया को चाहने वाले खेल प्रेमियों की संख्या करोड़ों में है। इसी तरह बीसीसीआई को भी दुनिया की सबसे शक्तिशाली संस्थाओं में से एक माना जाता है। पैसे और पावर में उसकी गिनती सबसे बड़े खेल संगठनों में होती है। टीम इंडिया और बीसीसीआई से जुड़ना किसी के लिए भी गौरव की बात समझी जाती है। 

टीम इंडिया को स्पांसर करने के लिए बड़े-बड़े ब्रांड आतुर रहते हैं। खेल सामग्री बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक एडिडास ने बीसीसीआई के साथ टीम इंडिया को स्पांस करने के लिए समझौता किया है। एडिडास टीम इंडिया की वर्तमान स्पांसर केवल किरन क्लोथिंग लिमिटेड की जगह लेगी। जिसका कार्यकाल इस साल समाप्त हो रहा है। 

ये भी पढ़ें: VIDEO: मैदान पर उतरते ही फिर इंजर्ड हुए ग्लेन मैक्सवेल, कलाई पकड़कर लौटे मैदान से बाहर

एडिडास होगी टीम इंडिया की नई स्पांसर

publive-image

एडिडास और बीसीसीआई के बीच टीम इंडिया की स्पांसरशिप को लेकर डील तय हो गई है। न्यूज 18 के अनुसार इस डील के मुताबिक एडिडास कंपनी टीम इंडिया की अगली स्पांसर होगी। दोनों के बीच हुई इस डील के अनुसार एडिडास टीम इंडिया को इस साल जून से मार्च 2028 तक स्पांसर करेगी। बताया जा रहा है कि एडिडास टीम इंडिया के लिए एक विशेष प्रकार की जर्सी बनाएगी। इस हाई-टेक जर्सी में चिप बैक ऑन शोल्डर फीचर होंगे। 

इस समय किलर जींस की निर्माता कंपनी केवल किरन क्लोथिंग लिमिटेड टीम इंडिया की स्पांसर है, जिसने पूर्ववर्ती कंपनी MPL द्वारा स्पांसरशिप छोड़ने के बाद भारतीय टीम को स्पांसर करना शुरू किया था। केवल किरन क्लोथिंग लिमिटेड और MPL कंपनियां खेल का सामान नहीं बनातीं, इसलिए वो टीम इंडिया की स्पांसरशिप से मेल नहीं खा पा रहीं थीं। 

ये भी पढ़ें: 'भारत से सीखना चाहिए...', ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर भड़के माइकल क्लार्क, दे डाली ये नसीहत

इससे पहले एक और खेल सामग्री की निर्माता कंपनी नाइकी भी टीम इंडिया की स्पांसरशिप संभाल चुकी है। नाइकी ने टीम इंडिया की स्पांसरशिप 2016 से 2020 तक की थी। उस समय 5 साल के लिए की गई ये डील 370 करोड़ रुपये में हुई थी। एडिडास की बात करें तो वो इससे पहले मुंबई इंडियंस और इंग्लैंड क्रिकेट टीम का किट स्पांसर भी रहा था। इस समय भारतीय टीम में कप्तान रोहित शर्मा, कुलदीप यादव और ऋषभ पंत इसके ब्रांड एम्बेसडर हैं। 

Latest Stories